जब एक लड़की किसी के साथ रिश्ते में जुड़ती है तो उसकी यही इच्छा होती है कि उसका यह प्यार भरा रिश्ता यूं ही बना रहे और इसलिए अधिकतर लड़कियां काफी प्रयास भी करती हैं। हालांकि आपको शायद इस बात का अहसास ना हो, लेकिन आपका बेडटाइम आपके रिश्ते के लिए बेहद अहम् होता है। दरअसल, हर कपल पूरा दिन अपने-अपने कामों में व्यस्त रहता है, लेकिन रात को जब वह बेड पर साथ होते हैं तो उस समय ना तो काम की झंझट होती है और ही दिन के अन्य कामों की टेंशन। ऐसे में वह अपने रिश्ते को बेहद अच्छी तरह पोषित कर सकते हैं।

यहां रिश्ते को हेल्दी बनाने का तरीका सिर्फ फिजिकली इंटिमेंट होना नहीं है, बल्कि फिजिकल इंटिमेंसी के अलावा कपल्स का भावनात्मक जुड़ाव होना बेहद जरूरी है और कपल्स को आपस में भावनात्मक डोर से जोड़ने का काम करती है आपकी Good Night Habits। जी हां, कुछ ऐसी बेडटाइम हैबिट्स होती हैं, जो आपके रिश्ते को गहराई से प्रभावित करती हैं। इसलिए यह कहा जाता है कि हर कपल को इन बेडटाइम हैबिट्स को जरूर अपनाना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन गुड नाइट हैबिट्स के बारे में बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें-कहीं आपका पार्टनर तो नहीं कर रहा आपको Emotionally Cheat, इन संकेतों से पहचानें

दिन की अच्छी बातों के बारे में बात करें

रात के समय जब आप दोनों बाहरी दुनिया को पीछे छोड़ देते हैं तो ऐसे में वक्त होता है बस एक-दूसरे को समय देने का। ऐसे में आप दोनों रात को सोने से पहले अपनी दिनचर्या के बारे में बात करें। अपने पार्टनर से उनके दिन में होने वाली अच्छी घटनाओं के बारे में जानने की कोशिश करें। ऐसा करने से आप दोनों ही एक-दूसरे की लाइफ में होने वाली एक्टिविटीज से परिचित होंगे। वहीं दूसरी ओर, दिनभर की अच्छी घटनाओं को याद करने से व्यक्ति का मन भी खुश होगा।

bed time habits for new couples

एक-दूसरे की आंखों में देखें

हो सकता है कि अपने पार्टनर की आंखों में देखने की बात आपको सामान्य लगे, लेकिन जब आप कुछ देर तक अपने पार्टनर की आंखों में देखती हैं तो इससे आपको रोमांटिक और अंतरंग होने में मदद मिलती है। ऐसा कहा जाता है कि आंखें आत्मा की खिड़की है और इस तरह अपने पार्टनर के दिल में उतरने का यह एक बेहद अच्छा तरीका है। अगर आप रात में सोने से पहले कुछ देर अपने पार्टनर की आंखों में देखती हैं तो इससे आपको भावनात्मक रूप से जुड़ने में मदद मिलती है।

bed time habits for couples

पुरानी यादों को करें ताजा

अपने रोमांस के बॉन्ड को मजबूत करने का एक सबसे अच्छा तरीका यह है कि कभी-कभी आप खुद को उस यात्रा की गहराई की याद दिलाएं जो आपने एक साथ की है। दरअसल, जब आप दोनों रात को बेड पर एक-दूसरे की बांहों में लेटकर अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हैं तो इससे आपको अहसास होता है कि आपकी अब तक की जर्नी कितनी खूबसूरत रही है। जीवन में आने वाली कई समस्याओं व रिश्ते के उतार-चढ़ाव के बावजूद भी आपका प्यार ऐसे ही बना हुआ है। यह अहसास आपके रिश्ते को और भी प्यारभरा बनाता है।

good bed time habits for couples

इसे जरूर पढ़ें- Dating Anxiety को दूर करने में काम आएंगे यह टिप्स

Recommended Video

करें कुछ मस्ती

रिश्ते को हल्कापन व खुशनुमा बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप कभी-कभी बेडटाइम में कुछ मस्ती करें। जरूरी नहीं है कि आप हर दिन मस्ती करें। लेकिन कभी-कभी लीक से कुछ हटकर करने से आपके मन का तनाव भी कम होता है और आपसी प्यार व बॉन्ड भी मजबूत होता है। आप दोनों अपनी इच्छानुसार कुछ भी कर सकते हैं। मसलन, अपने पार्टनर के लिए कोई गाना गाना या फिर मिलकर डांस करना, यह एक्टिविटी आपके बीच प्यार बढ़ाती हैं। इसके अलावा अगर आप दोनों चाहें तो साथ मिलकर कुछ गेम्स भी खेल सकते हैं। चूंकि बेडटाइम है तो ऐसे में गेम खेलते हुए थोड़ा naughty होना तो बनता ही है।



इस लेख को पढ़ने के बाद यकीनन आप भी इन बेडटाइम हैबिट्स को अपनाना चाहेंगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।