Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Compatibility Test: वृषभ और कन्या राशि के रिश्ते के बारे में टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

    Taurus And Virgo Compatibility: अगर आपकी राशि कन्या है तो इस लेख में वृषभ राशि के साथ अपने रिश्तों के बारे में विस्तार से जानें। 
    author-profile
    • Jeevika Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-10-11,18:35 IST
    Next
    Article
    taurus and virgo compatibility by tarot expert

    वृषभ राशि के लोग स्वभाव से स्वतंत्र, जिद्दी, घमंडी, आत्मसंयमी, मेहनती, बातूनी और महत्वाकांक्षी होते हैं। ये लोग हमेशा खुद को दूसरों से ऊपर समझते हैं और पारिवारिक मामलों में वे हमेशा अपने परिवार को प्राथमिकता देते हैं।

    जब भी बात इनकी दूसरी राशि के साथ संबंधों की आती है तब अलग -अलग राशियों के साथ इनके संबंध अलग तरह के होते हैं। पिछले कुछ दिनों से हम वृषभ राशि के साथ दूसरी राशियों के रिश्तों के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

    आइए आज उसी क्रम में टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें कि वृषभ और कन्या राशि के आपसी रिश्ते कैसे होते हैं। ये दोनों राशियां एक पार्टनर के रूप में कैसी होती हैं? इनके एक दोस्त के रूप में कैसे रिश्ते होते हैं और जब माता पिता के साथ रिश्ते की बात आती है तब ये आपस में किस तरह का व्यवहार करते हैं। आइए इस लेख में विस्तार से जानें। 

    एक मित्र के रूप में वृषभ और कन्या राशि का रिश्ता 

    taurus and virgo compatibility as a friend

    जब बात एक मित्र की होती है तब कन्या राशि के साथ वृषभ की अनुकूलता इतनी अच्छी नहीं है। ये दोनों ही राशियों के लोग जीवन भर दोस्त बने रह सकते हैं लेकिन वृषभ राशि वाले अपने अजीब दिमाग के कारण उनके साथ समय बिताना पसंद नहीं करते हैं। 

    दूसरी ओर, कन्या राशि के लोग वृषभ राशि वालों की दोस्ती को हल्के में ले सकते हैं। जिससे वृषभ राशि वालों को पता चल जाता है और हो सकता है कि उन्हें उनसे मिलने या बात करने में ज्यादा समय न लगे। 

    वे एक-दूसरे के साथ लड़ाई या बहस में नहीं पड़ते हैं, लेकिन वे केवल एक-दूसरे से दूरी बनाए रखना शुरू कर देते थे। यूं कहा जाए कि दोनों ही अपनी-अपनी एक दूसरे की परवाह किए बिना की अपनी दुनिया में व्यस्त हो जाते हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें कैसा होता है वृषभ राशि के लोगों का स्वभाव और उनकी लव लाइफ

    एक पार्टनर के रूप में वृषभ और कन्या राशि का रिश्ता 

    taurus and virgo compatibility in tarot

    वृषभ और कन्या राशि (कन्या राशि वाले कैसे करें पार्टनर सेलेक्ट) के साथी के रूप में तभी अच्छी अनुकूलता हो सकती है जब वे ज्यादा बहस में न पड़ें। अगर उनके बीच कुछ भी गलत हो जाता है तो कन्या राशि वाले वृषभ राशि के लोगों से बात करना बंद कर सकते हैं।

    जीवनसाथी के रूप में कन्या राशि की महिलाएं चीख-चीख कर नाटकीयता दिखाने की कोशिश कर सकती हैं, लेकिन इसी राशि के पुरुष चुप रहकर परिस्थितियों का सामना करते हैं। लेकिन कभी भी मुश्किल समय में वृषभ और कन्या राशि के जातक एक-दूसरे की मदद करते हैं और साथ छोड़कर नहीं जाते हैं। 

    माता-पिता और बच्चे के रूप में वृषभ और कन्या राशि का रिश्ता 

    compatibility of taurus and virgo zodiac

    एक माता-पिता और बच्चे के रूप में वृषभ और कन्या के लिए एक-दूसरे से निपटने के लिए कठिन समय हो सकता है। वृषभ राशि के माता-पिता कन्या राशि के इतने गंभीर स्वभाव से चिढ़ सकते हैं। कन्या राशि का बच्चा जिद्दी बना रहेगा और हो सकता है कि वृषभ माता-पिता उनसे जो करने के लिए कहें, उसका वो पालन न करे। कभी-कभी दोनों के बीच कहासुनी और मारपीट हो सकती है।

    वृषभ राशि का बच्चा शुरू में कन्या राशि के माता-पिता की बात सुन सकता है, लेकिन अगर वे पाते हैं कि कन्या माता-पिता उन्हें सही तरीके से मार्गदर्शन नहीं कर रहे हैं, तो वृषभ राशि का बच्चा उनकी उपेक्षा करना शुरू कर सकता है। 

    इसे जरूर पढ़ें: मेष राशि का वृषभ राशि के साथ कैसा होता है रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

    Recommended Video


    बॉस और एम्प्लॉई के रूप में वृषभ और कन्या राशि का रिश्ता 

    बॉस और एम्प्लॉई के रूप में वृषभ (वृषभ राशि कैसे चुने पार्टनर)और कन्या राशि में अच्छी अनुकूलता तभी हो सकती है जब उन्हें एक टीम के रूप में एक निश्चित कार्य पूरा करना हो। वे कभी-कभी आपसी तर्क में भी पड़ सकते हैं। यदि वे पर्याप्त रूप से परिपक्व हैं तो वो एक साथ चतुराई से चीजों से निपट सकते हैं।

    इस प्रकार वृषभ और कन्या राशि के लोग आपस में किसे भी रिश्ते में मिले जुले संबंध रखते हैं। अगर आपकी राशि भी इनमें से एक है तो ये आपके जीवन से जुड़े अनुमान भी हो सकते हैं। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit: freepik.com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।