बस कुछ ही दिन बाकी हैं और हम नए साल में कदम रखेंगे। हमें यकीन है कि आप सभी यह जानने के लिए उत्सुक होंगे कि आने वाला साल आपके लिए क्या लेकर आया है। यदि आप इसकी सही योजना बनाते हैं, तो आप आने वाले वर्ष में आने वाली चुनौतियों के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं। हमारे टैरो कार्ड रीडर, जीविका शर्मा आने वाले वर्ष, 2022 के लिए आपका मार्गदर्शन करने के लिए यहां हैं। एक्‍सपर्ट द्वारा शेयर किए गए टैरो कार्ड रीडिंग के अनुसार अपने वर्ष की योजना बनाएं।

मेष राशि

प्रोफेशनली, मेष राशि के लोगों को अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में थोड़ी कठिनाई होगी। अपनी इच्छित आय अर्जित करने में सक्षम होने के लिए आपको बहुत ज्‍यादा  प्रयास करने होंगे। पर्सनली, आप अपने आप को आस-पास के लोगों, विशेष रूप से अपने साथी पर हावी होने की स्थिति में पाएंगे। 

स्वास्थ्य: आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा ताकि यह हर समय आपका साथ दे।

वृषभ राशि 

taurus zodiac  tarot card

वर्ष 2022 वृषभ राशि के लोग को अपने निजी जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। यह आपके और आपके साथी के बीच कुछ दूरी पैदा कर सकती हैं। प्रोफेशनली, कई पुरस्कार और उपलब्धियां आपके जीवन में प्रवेश करती देखी जा सकती हैं।

स्वास्थ्य: आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा।

इसे जरूर पढ़ें: इन राशियों के लोग अपने पार्टनर पर रहते हैं हावी

मिथुन राशि

वर्ष 2022 आपको एक शांतिपूर्ण और सुखी निजी जीवन का आशीर्वाद देगा। इस वर्ष आपके पास अपने जीवन में किसी भी मुद्दे को समाप्त करने की पूरी शक्ति होगी। मुद्दे पुराने हो सकते हैं या नए भी हो सकते हैं। आप सब कुछ हल करने में सक्षम होंगे। प्रोफेशनली, आपके जीवन में अधिक उत्साह नहीं दिखाई देगा और चीजें स्थिर गति का अनुसरण करेंगी।

स्वास्थ्य: आप खुद को स्वस्थ रखने के लिए हर समय अलग-अलग तरीके खोजेंगे।

कर्क राशि

cancer sign tarot card

वर्ष 2022 के दौरान आप केवल अपने प्रोफेशनल जीवन पर पकड़ बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे होंगे। पर्सनली, आपके जीवन में चीजें अलग हैं। आप अपने जीवन में आने वाली सभी समस्याओं और अपने जीवन में सभी लोगों के नियंत्रण में रहेंगे। 

स्वास्थ्य: आप स्वस्थ जीवन व्यतीत करेंगे। लेकिन, आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए।

सिंह राशि

प्रोफेशनली, इस राशि के लोगों को कई लाभ प्राप्त होंगे जो सीधे आपके प्रयासों और कड़ी मेहनत से परिलक्षित होंगे। पर्सनली, आपको उन मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है जो आपके जीवन में पहले उठाए गए थे।

स्वास्थ्य: 2022 में, सिंह राशि के लोग अनहेल्‍दी लाइफस्‍टाइल को अपना सकते हैं जिससे आपके स्वास्थ्य पर भारी प्रभाव पड़ सकता है।

कन्या राशि

इस वर्ष आप अपने प्रोफेशनल जीवन में जो निर्णय लेंगे, वे आपके लिए भविष्य में अच्छे परिणाम लेकर आएंगे। पर्सनली, आपको अपने जीवन के सभी बोझ और तनाव से निपटना होगा। अगर आप लगातार मेहनत करते रहेंगे तो आप अपने सभी रिश्तों को निभाने में सफल रहेंगे। 

स्वास्थ्य: इस राशि के लोगों का स्वास्थ्य कुल मिलाकर ग्रीन जोन में रहेगा।

तुला राशि

libra sign tarot card

प्रोफेशनली, तुला राशि के लोग 2022 में अपने वित्त को बढ़ाने के लिए पैसे का निवेश करने के बारे में सोचेंगे। पर्सनली, आप बिना सोचे-समझे और जल्दबाजी में कोई कदम उठाएंगे। लेकिन जल्दबाजी में किए गए वे कार्य आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। 

स्वास्थ्य: 2022 में कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आने की संभावना है जो एक साल बाद 2023 में पूरी तरह से सामने आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि

प्रोफेशनली, आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मार्गदर्शन प्राप्त होगा जो आपके जीवन में नया है। यह सलाह आपको अपनी आय बढ़ाने में मदद करेगी। पर्सनली, आपको कभी-कभी चीजों को समझने में मुश्किल होगी।

स्वास्थ्य: वर्ष 2022 वृश्चिक राशि के लोगों में कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न होने की संभावना हैं जो समय पर ध्यान न देने पर घातक साबित हो सकती हैं।

धनु राशि

प्रोफेशनली, आप आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त करेंगे और वह सब कुछ हासिल करेंगे जो आप चाहते थे और जो किस्मत में था। पर्सनली, आप पूरे वर्ष 2022 में अपने रिश्ते या किसी अन्य चीज के मामले में निर्णय लेने या चुनने का रास्ता चुनने में भ्रमित रहेंगे।

स्वास्थ्य: अतीत के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे आखिरकार समाप्त हो जाएंगे और आपको वह स्वास्थ्य मिलेगा जो आप चाहते थे।

Recommended Video


मकर राशि

अपने प्रोफेशनल जीवन में मकर राशि के लोग अपना पैसा वहीं निवेश करेंगे जहां मूल्य होगा। आप भौतिक संपत्ति खरीद रहे होंगे, ज्यादातर संपत्ति। पर्सनली, नए रिश्ते की शुरुआत होने की संभावना है जिससे शादी हो सकती है। 

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामले में आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के बीच संतुलन बनाए रखेंगे।

कुंभ राशि

कुंभ, यदि आपके निजी जीवन में कोई ऐसी समस्या है जो कुछ भावनात्मक तनाव का कारण बनेगी तो आपका प्रोफेशनल जीवन प्रभावित हो सकता है। आपके निजी जीवन में कोई रुकावट नहीं आएगी और आप पहले की तरह ही सहजता देखेंगे।

स्वास्थ्य: आपके प्रोफेशनल जीवन के साथ-साथ आपके पर्सनल जीवन में भी अनिश्चित स्थितियों के कारण मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

इसे जरूर पढ़ें: प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिहाज से नव वर्ष में मिलेंगे ये फल

मीन राशि

tarot expert

वर्ष 2022 मीन राशि के लोगों के करियर में कई अवसर प्राप्त होंगे जो आपकी आय को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे। पर्सनली, अपनों के साथ आपका बंधन भावनात्मक रूप से बढ़ेगा। 

स्वास्थ्य: आपके स्वास्थ्य में स्थिरता रहेगी।

हम आशा करते हैं कि आपका आने वाला वर्ष बहुत अच्छा हो। इस तरह टैरो कार्ड से जुड़ी और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Image Credit: Freepik & Shutterstock