अगस्‍त के महीना शुरू होने के साथ ही हर किसी के मन में यह जानने की जिज्ञासा जाग चुकी है कि यह महीना उनके लिए क्‍या अच्‍छा और बुरा लेकर आ रहा है। चलिए टैरो कार्ड रीडर सोनिया मलिक से जानते हैं कि अगस्‍त का महीना किस राशि के लिए कैसा बीतने वाला है। 

मेष Aries (March 21- April 19)

इस राशि के जातकों के लिए मई का महीना बहुत ही स्‍ट्रेसफुल होने वाला है। आप पूरे महीने अकेला और खराब महसूस करेंगे। मगर आपके जीवन में इस माह कुछ बदलाव भी होगें, जिससे आपको नए अवसर प्राप्‍त होंगे। आपको अपनी सारी जिम्‍मेदारियों को अकेले ही पूरा करना होगा, इससे आपको और भी ज्‍यादा तनाव का सामना करना होगा। 

उपाय- कौओं को भोजन कराएं 

इसे जरूर पढ़ें: राशिफल अगस्त 2020: आपकी राशि अनुसार कैसा रहेगा यह महीना, पंडित जी से जानें

वृषभ Taurus (April 20- May 20)

इस राशि के जातकों को इस माह हानि हो सकती है, यह हानि आपके काम से संबंधित हो सकती है। कोशिश करें कि हर जरूरी चीज का बराबर ध्‍यान रखें, इससे आप हानि से बच भी सकते हैं। 

उपाय- जानवरों को भोजन कराएं 

मिथुन Gemini (May 21- June 20)

आपके लिए यह महीना बहुत अच्‍छा नहीं है। आपको इस माह बहुत हार्डवर्क करना पड़ेगा। अगर आप अपने द्वारा किए गए हार्डवर्क के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं तो जान लें कि आपको अभी और इंतजार करना होगा। धैर्य रखें, इस माह आपको बेशक हार्डवर्क करना पड़ रहा हो, मगर इसका बहुत अच्‍छा फल आपको मिलेगा। 

उपाय- किसी जरूरतमंद को भोजन कराएं 

इसे जरूर पढ़ें: Numerology: अगस्‍त का महीना नौकरी, सेहत और लव लाइफ में क्‍या बदलाव लाएगा? बर्थ डेट से जानें

August  Horoscope tarot

कर्क Cancer (June 21- July 22)

इस माह सेहत से जुड़ी परेशानियां आपको घेर सकती हैं, सतर्क रहने की जरूरत है। खासतौर पर अपने कार्यस्‍थल पर थोड़ा संभल कर रहें, आपको चोट लग सकती है। इस माह काम में अधिक व्‍यस्‍त होने के कारण खुद को व्‍यस्‍त महसूस करेंगे। धैर्य बनाएं रखें क्‍योंकि हो सकता है कि चीजें वैसी न हो पाएं जैसी आपने सोची हैं। 

सिंह Leo (July 23- August 22)

अपने कार्यस्‍थल पर किसी भी तरह की बहस से बचें। इस माह कार्यस्‍थल (ऑफिस अपनाएं यह ट्रिक्स बॉस रहेगा खुश) पर मौजूद साथियों से आपकी लड़ाई हो सकती है। कोशिश करें कि कम से कम बोलें और जहां जरूरी हो वहीं पर अपनी बात रखें। इतना ही नहीं, किसी भी तरह की बहस में न पड़ें। मन को शांत रखें। 

उपाय- अपने आस-पास का वातावरण साफ रखें, इससे आप सकारात्‍मक महसूस करेंगे। 

कन्या Virgo (August 23- September 22)

यह महीना आपके लिए बहुत ही अच्‍छा साबित होगा। इस महीने आपको कोई अच्‍छा समाचार मिल सकता है। वक्‍त आ गया है जब आपको बीते महीने अपने द्वारा किए गए परिश्रम का फल मिलेगा। आपके साथ सारी चीजें सकारात्‍मक घटेंगी और आप बहुत ही शांत और सुखी महसूस करेंगे। 

उपाय- लाल रंग के फूड आइटम्‍स को अपने भोजन में शामिल करें। 

तुला Libra (September 23- October 22)

यह समय अपने रिश्‍तों की कदर करने का है। हो सकता है कि कोई आपको अपने प्रियजनों से बहस या लड़ाई करने के लिए उकसाए, मगर आप इस बात को ध्‍यान में रखें और अपने रिश्‍तों को मजबूत बनाएं। 

उपाय- सड़क के कुत्‍तों को खाना खिलाएं और उनका ध्‍यान रखें। 

वृश्चिक Scorpio (October 23- November 21)

इस महीने अपनी वाणी पर नियं‍त्रण रखें, जो बोलें सोच-समझ कर ही बोलें। हो सकता है कि आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ (इस तरह लाइफ को करें बैलेंस) में कुछ परेशानियां आएं, मगर बिना सोचे-समझे कोई भी कदम न उठाएं। किसी से भी झगड़ा करने से बचें और खुद को शांत रखें। 

उपाय- भगवान शनि की पूजा करें और जरूरतमंदों को भोजन कराएं। 

Read Your Monthly Tarot Card

धनु Sagittarius (November 22- December 21)

इस महीने आपके वह सारे ख्‍वाब पूरे होंगे, जिन्‍हें आप काफी समय से संजोय हुए हैं। आपको और ज्‍यादा संघर्ष करने की जरूरत नहीं होगी। यह समय है शांत बैठ कर अपनी सफलता का मजा लेने का। यह महीना आपके लिए उत्‍सव मनाने का है। 

उपाय- गरीब बच्‍चों को खाना खिलाएं। 

मकर  Capricorn (December 22- January 19)

आपके लिए यह महीना मिला जुला रहेगा। बहुत सारी चीजें आपको परेशान करेंगी, मगर आप उन परेशानियों का सामना करते हुए आगे बढ़ते जाएंगे। यह महीना प्रेमियों और न्‍यूली मैरिड (न्‍यूली मैरिड 6 तरीकों से मजबूत करें रिश्ता) कपल्‍स के लिए बहुत ही अच्‍छा साबित होगा। 

उपाय- पक्षियों को खाना खिलाएं। 

कुम्भ Aquarius (January 20- February 18)

आप अपने कार्यस्‍थल पर बहुत परिश्रम कर रहे हैं और कोई अच्‍छा समाचार सुनने का इंतजार कर रहे हैं, मगर आपको अभी और इंतजार करना होगा। आपके कार्य स्‍थल पर कोई है, जो आपको नुकसान पहुंचाना चाहता है। अगर आप सकारात्‍मक सोच रखेंगे तो आप खुद को उस व्‍यक्ति से बचा पाने में सफल होंगे। अगर आप इससे परेशानी महसूस कर रहे हैं तो मेडिटेशन करना शुरू कर दें, इससे आपका दिमाग शांत रहेगा। 

Recommended Video

मीन Pisces (February 19- March 20)

अगस्‍त का महीना आपके लिए बहुत अच्‍छा नहीं है। आपको इस माह एक बड़ी हानि हो सकती है, जिसके बाद आपको लगेगा कि आपने सब कुछ खो दिया है। मगर किसी भी बड़ी हानि से आपकी दुनिया नहीं खत्‍म होती। यह वक्‍त है कि आप फिर से एक नई शुरुआत करें। खुद पर भरोसा रखें और आगे बढ़ें। 

उपाय- अपने दिमाग से नकारात्‍मक सोच को बाहर निकालें। मेडिटेशन करें और कुछ वक्‍त अकेले बिताएं, इससे आप खुद को शांत रख पाएंगे। 

टैरो, राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: Freepik