निसंदेह जून का महीना सभी के लिए अलग रहा होगा। किसी का यह समय शांति से बीता होगा, तो कुछ को कठिनाई का सामना करना पड़ा होगा। लेकिन क्या जुलाई 2021 का महीना भी ऐसा ही रहने वाला है? अगर आपके मन में भी ऐसा ही सवाल है, तो आइए इस आर्टिकल के माध्‍यम से टैरो कार्ड रीडर, जीविका शर्मा से राशि के अनुसार भविष्यवाणी जानें।

मेष राशि 

aries july

इस महीने आप खुद को कोई ऐसा निर्णय लेते हुए देखेंगे, जो आपके निजी जीवन से जुड़ा होगा। साथ ही आपके आस-पास के लोग आपका अनुसरण करेंगे या आपके निर्णयों से सहमत होंगे। प्रोफेशनली आपके पास पैसे की कमी हो सकती है या आपको ऐसे काम के अवसर मिल सकते हैं, जो आपकी मौद्रिक अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल होंगे।

वृषभ राशि

आपका जीवन पहले जैसा ही रहेगा और आप अपने आस-पास के लोगों को फॉलो करते रहेंगे। अपनी पर्सनल लाइफ में आप अतीत में अटका हुआ महसूस कर सकते हैं और उन चीजों पर पछतावा कर सकते हैं, जो अच्छी नहीं रही। संभावना है कि प्रोफेशनली आप वर्तमान कार्य को बंद कर सकते हैं और बाद में कुछ नया खोज सकते हैं।

मिथुन राशि

इस महीने आप अपना सारा ध्यान अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल ग्रोथ पर लगाएंगे। पर्सनल लाइफ में आप अपने आस-पास के कुछ लोगों के बारे में निर्णय लेंगे। प्रोफेशनली आप आस-पास के लोगों की मदद ले सकते हैं और ग्रोथ की किसी भी संभावित संभावनाओं की तलाश कर सकते हैं।

कर्क राशि

cancer july

यह महीना आपकी पर्सनल लाइफ में रोक लगा सकता है। आपका सारा समय ऐसे काम के अवसरों की तलाश में लगेगा, जो आपकी कमाई को बढ़ाने में मदद करेंगे। यह आपके भविष्य के वित्तीय लाभ के बीज बोने का एक अच्छा समय है।

इसे जरूर पढ़ें:कौन-सी सब्जियां और फल रहेंगे आपके लिये healthy? अपनी राशि के अनुसार जानिये

सिंह राशि

आप जिस चीज का इंतजार कर रहे थे, उसके बारे में आपको कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अच्छी खबर आपकी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी होगी। जबकि पर्सनल लाइफ में आप अपने आस-पास के लोगों के साथ बहस में पड़ सकते हैं। हो सकता है कि वे आपकी इच्छानुसार उत्तरदायी न होने के कारण आपको लक्षित करना चाहें।

कन्या राशि

virgo july

आपको अपनी प्रोफेशनल लाइफ में लोगों के साथ थोड़ा और समझदारी से पेश आना होगा। प्रोफेशनल लाभ की उम्मीद है लेकिन वह नहीं, जिसकी आपने कल्पना की थी। पर्सनल लाइफ में आपको कुछ भावनात्मक अशांति का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप अपनी इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाएंगे।

तुला राशि

आपको अपने वित्त के संबंध में विशेषज्ञों से सलाह लेने की आवश्यकता है। वे आपको किसी भी गलती को न करने के लिए बेहतर मार्गदर्शन करने में मदद करेंगे। कोई आपको पर्सनली कुछ तरीकों के बारे में सलाह देगा, जिसके माध्यम से आप अपने पर्सनल संबंधों को समृद्ध बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि

scorpio july

आप अपने आस-पास के लोगों से दूरी बना सकते हैं या किसी के साथ शीत युद्ध में पड़ सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ बहस में न पड़ें। प्रोफेशनली आप वही प्राप्त करेंगे, जो आपके लिए संग्रहीत किया गया है।

धनु राशि

आपको प्रोफेशनली सिक्के के दोनों पक्षों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। सावधानीपूर्वक निरीक्षण से आपको कुछ छिपे हुए उपवाक्य, यदि कोई हों, का पता चलेगा। पर्सनली आप अपने लिए कुछ तय करेंगे, जो आपके पिछले अनुभवों के आधार पर होगा।

इसे जरूर पढ़ें:राशियों के हिसाब से जानें कैसा है आपका व्यक्तित्व

मकर राशि

जहां तक जुलाई 2021 में आपके वित्त का संबंध है, वहां वह सौभाग्य का ज्वार लेकर आएगा। अपने निवेश की योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा महीना होगा क्योंकि वे आपको भविष्य में लाभकारी रिटर्न देंगे। इस बात की भी संभावना है कि महीने के उत्तरार्ध में आपको काम के कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं।

Recommended Video

कुंभ राशि

aquarius july

यदि आप पूरी ऊर्जा/समर्पण के साथ अपने काम पर लौटना चाहते हैं, तो जुलाई का महीना आपको एक नई ऊर्जा प्रदान करेगा। इस महीने आपकी प्रोफेशनल लाइफ में स्थिरता आएगी और कोई लटका हुआ प्रोजेक्ट पूरा होता दिखेगा या वे गति में आएंगे।

मीन राशि

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों के लिहाज से यह महीना आपके लिए निराशाजनक हो सकता है। हो सकता है कि चीजें वैसी न हों जैसी आपने उनसे होने की उम्मीद की थी।

यह आर्टिकल आपको कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताए। राशियों और टैरो कार्ड भविष्यवाणियों के बारे में अधिक जानने के लिए हर जिंदगी के साथ जुड़ी रहें।

Image Credit: Pixabay.com