साल 2021 बहुत जल्द ही समाप्त होने वाला है और नए साल का आगाज होने वाला है। ऐसे में हर कोई अपने भविष्य की जानकारी लेना चाहता है। हर एक दिन और हर सप्ताह राशि के अनुसार कई उतार-चढ़ाव लेकर आता है और उसी के अनुसार हम अपने भविष्य की योजनाओं का निर्धारण करते हैं।

अब जब साल ख़त्म होने वाला है और लोग नए साल में नयी योजनाओं का निर्धारण कर रहे हैं ऐसे में आप भी अपने आने वाले हफ्ते के बारे में जानकारी जरूर लेना चाहेंगे जिससे भविष्य की किसी होनी अनहोनी का अनुमान लगाया जा सके। आइए टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें आपके लिए आने वाला हफ्ता यानी कि 13 से 19 दिसंबर तक का समय कैसा रहेगा। 

मेष राशि 

aries zodiac december  career

मेष राशिके लोग इस सप्ताह कुछ चीजों के खत्म होने या अपने पक्ष में मुड़ने का इंतजार कर रहे होंगे। लेकिन, आपको यह याद रखने की जरूरत है कि इसके प्रति आपकी सक्रियता के बिना कुछ भी संभव नहीं होगा। इसलिए इस राशि के लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है और उसी के अनुसार भविष्य की योजनाएं बनानी होंगी। 

वृषभ राशि 

इस सप्ताह आपके लिए सामने प्रस्तुत किए गए नए कार्य और अवसर को स्वीकार करने की सबसे अधिक संभावना है। आपको इसके नकारात्मक परिणामों के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। अवसर से आपको भविष्य में बहुत लाभ होगा। किसी भी आने वाले अवसर का फायदा उठाएं और इसके अनुसार काम करें। 

मिथुन राशि

gemeini horoscope  month career december

मिथुन राशि के लोगों को चीजों को अपने पक्ष में करने के लिए अपने पेशेवर जीवन में बहुत प्रयास करने होंगे। इस हफ्ते आप कई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें क्योंकि इस सप्ताह आपके लिए चीजें आसान नहीं होंगी।

कर्क राशि 

इस सप्ताह आपके पास एक संतुलित जीवन होगा जबकि आपको बहुत सारी अलग गतिविधियां देखने की इच्छा होगी। आप उस वृद्धि को देखेंगे जिसे आप खुशी के साथ जोड़ना चाहते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कौन सा प्रोफेशन है सबसे अच्छा

सिंह राशि 

jeevika sharma prediction

सिंह राशि वाले लोग इस सप्ताह केवल अपने निजी जीवन को बेहतर बनाने के लिए ढेर सारी योजनाएं बनाने में व्यस्त रहेंगे। आपको किसी भी चीज के गलत होने से घबराना नहीं चाहिए क्योंकि आप जो भी योजना बनाएंगे वह आपके लिए सफल और फायदेमंद होगी।

कन्या राशि 

कन्या राशि के लोगों के लिए जीवन में चल रही सभी परेशानियां इस सप्ताह समाप्त हो जाएंगी और आप एक नए सफर की शुरुआत करेंगे। इस बात की संभावना कम है कि आपको अपनी यात्रा में किसी बाधा का सामना करना पड़ेगा।

तुला राशि 

libra zodiac  career

तुला राशि के लिए इस सप्ताह कुछ बदलाव या वर्तमान कार्य या करियर में अंत होने जा रहा है। लेकिन, आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि आप बहुत जल्द कुछ नया शुरू करने वाले हैं। समय थोड़ा कठिनाई भरा हो सकता है लेकिन घबराने की बजाय अच्छे समय का इंतजार करें। 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लोग इस पूरे हफ्ते अपने अतीत में ही फंसे रहेंगे। आप जिस बात का अनुभव करेंगे, वह ज्यादातर आपके प्रेम जीवन से जुड़े मुद्दे होंगे। यह आपके जीवन में बहुत अधिक भावनात्मक अशांति पैदा करेगा और आप करियर से संबंधित कुछ अवसरों से चूक सकते हैं।(ये राशियां दे सकती हैं धोखा)

धनु राशि 

saggitarious zodiac  december month

धनु राशि के लोगों के लिए आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस सप्ताह आपको बहुत धन लाभ होने की संभावना है। इस राशि के लोग पूरे हफ्ते योजना पूर्वक काम करें। आपको उन योजनाओं के लाभ मिलेंगे। 

मकर राशि

इस सप्ताह आप अपने करियर में आने वाले सभी अवसरों से मुंह मोड़ते हुए दिखेंगे। इन अवसरों में आपको पेशेवर रूप से बढ़ने में मदद करने की पूरी क्षमता होगी। तो, सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पकड़ लें।

कुंभ राशि

kumbh zodiac year  month december

कुंभ राशि के लोग इस सप्ताह अपने जीवन में किसी भी चीज़ से संबंधित निर्णय लेने के बारे में ज्यादातर आलसी या अनिश्चित रहेंगे। यह अनिश्चितता आपके द्वारा पहले ही की गई सभी प्रगति को बाधित कर सकती है। सुनिश्चित करें कि आप आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें।

इसे जरूर पढ़ें:Expert Tips: ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना

Recommended Video


मीन राशि

इस सप्ताह मीन राशि के लिए इस बात की प्रबल संभावना है कि आप भविष्य को बेहतर बनाने की आशा में कुछ जोखिम उठाएंगे जो आपके निजी जीवन से संबंधित होगा। आप अपने निजी जीवन में जो भी कदम उठाएंगे वह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

इस प्रकार सभी 12 राशियों के लिए आने वाले सफ्ताह का समय मिले-जुले प्रभाव लेकर आएगा इसलिए भविष्य के लिए आप अपने समय को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाएं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik