नए साल के आगमन के साथ कुछ आशाएं और उम्‍मीदें हमारे अंदर जागने लगती हैं। साथ इस बात को लेकर उलझन भी बनी रहती है कि आने वाला नया साल उनके लिए कैसा होगा? सेहत कैसी रहेगी? पर्सनल या प्रोफेशनल जीवन में कोई परेशानी तो नहीं होगी?

अगर आने वाले साल के लिए ऐसी ही कुछ बातों को जानने की उत्सुकता आपके मन भी है कि आर्थिक स्थिति, सेहत और रिलेशनशीप कैसा रहेगा? तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें। इस आर्टिकल के माध्‍यम से टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा हमें राशि के अनुसार आने वाले साल की भविष्‍यवाणी बता रही हैं।

मेष राशि

 horoscope aries

प्रोफेशनल रूप से, मेष राशि वालों को अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में थोड़ी कठिनाई होगी। अपनी इच्छित आय अर्जित करने में सक्षम होने के लिए आपको बहुत ज्‍यादा प्रयास करने होंगे। पर्सनली, आप खुद को आस-पास के लोगों, विशेष रूप से अपने पार्टनर पर हावी पाएंगे। आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा ताकि यह हर समय आपका साथ दे।

वृषभ राशि

वर्ष 2022 वृषभ राशि के लोगों को अपने पर्सनल जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पड़ेगा, जो आपके और आपके साथी के बीच कुछ दूरी पैदा कर सकती हैं। प्रोफेशनल रूप से, कई पुरस्कार और उपलब्धियां आपके जीवन में प्रवेश करती देखी जा सकती हैं। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा।

इसे जरूर पढ़ें: टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कौन सा प्रोफेशन है सबसे अच्छा

मिथुन राशि

 horoscope gemini

वर्ष 2022 आपको शांतिपूर्ण और सुखी निजी जीवन का आशीर्वाद देगा। इस वर्ष आपके पास अपने जीवन में किसी भी मुद्दे को समाप्त करने की पूरी शक्ति होगी। मुद्दे पुराने हो सकते हैं या नए भी हो सकते हैं। आप सब कुछ हल करने में सक्षम होंगे। प्रोफेशनल रूप से, आपके जीवन में अधिक उत्साह दिखाई नहीं देगा और चीजें स्थिर गति का अनुसरण करेंगी। आप खुद को स्वस्थ रखने के लिए हर समय अलग-अलग तरीके खोजते रहेंगे।

कर्क राशि

वर्ष 2022 के दौरान आप केवल अपने प्रोफेशनल जीवन पर पकड़ बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। पर्सनली, आपके जीवन में चीजें अलग हैं। आप अपने जीवन में आने वाली सभी समस्याओं और अपने जीवन के सभी लोगों के नियंत्रण में रहेंगे। आप हेल्‍दी जीवन व्यतीत करेंगे। लेकिन, आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए।

सिंह राशि

 horoscope leo

2022 में, सिंह राशि के लोग अस्वास्थ्यकर जीवनशैली को अपना सकते हैं, जिससे आपके स्वास्थ्य पर भारी प्रभाव पड़ सकता है। प्रोफेशनली, आपको कई लाभ प्राप्त होंगे जो सीधे आपके प्रयासों और कड़ी मेहनत के बाद आपके मिलेंगे। पर्सनली, आपको उन मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है जो आपके जीवन में पहले उठाए गए थे।

कन्या राशि

इस वर्ष प्रोफेशनल जीवन में कन्या राशि के लोग जो निर्णय ले रहे हैं, वे आपके लिए भविष्य में अच्छे परिणाम लेकर आएंगे। पर्सनली, आपको अपने जीवन के सारे तनाव से निपटना होगा। अगर आप लगातार मेहनत करते रहेंगे तो आप अपने सभी रिश्तों को निभाने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य कुल मिलाकर बहुत अच्‍छा रहेगा।

तुला राशि

 libra horoscope

प्रोफेशनली, तुला राशि के लोग 2022 में अपने वित्त को बढ़ाने के लिए अपने पैसे का निवेश करने के बारे में सोचेंगे। पर्सनली, आप बिना सोचे-समझे और जल्दबाजी में कोई कदम उठाएंगे। लेकिन जल्दबाजी में किए गए कार्य आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। 2022 में कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आने की संभावना है जो एक साल बाद 2023 में पूरी तरह से सामने आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि

वर्ष 2022 में संभावना है कि वृश्चिक राशि के लोगों की कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो जाए, जो समय पर ध्यान न देने पर घातक साबित हो सकती हैं। प्रोफेशनल रूप से, आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मार्गदर्शन प्राप्त होगा जो आपके जीवन में नया है। यह सलाह आपको अपनी आय बढ़ाने में मदद करेगी। पर्सनली, आपको कभी-कभी चीजों को समझने में मुश्किल होगी।

धनु राशि

 saggitarius horoscope

प्रोफेशनल रूप से, आप आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त करेंगे और वह सब कुछ हासिल करेंगे जो आप चाहते थे और जो किस्मत में था। पर्सनली आप पूरे वर्ष 2022 में अपने रिश्ते या किसी अन्य चीज के मामले में निर्णय लेने या चुनने का रास्ता चुनने में भ्रमित रहेंगे। अतीत के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे आखिरकार समाप्त हो जाएंगे और आपको वह स्वास्थ्य मिलेगा जो आप चाहते थे।

इसे जरूर पढ़ें:ये राशियां दे सकती हैं धोखा, टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से जानें

मकर राशि

अपने प्रोफेशनल जीवन में मकर राशि के लोग अपना पैसा वहीं निवेश करेंगे जहां मूल्य होगा। आप भौतिक संपत्ति, अधिकतर संपत्ति खरीद सकते हैं। पर्सनली नए रिश्ते की शुरुआत होने की संभावना है जिससे शादी हो सकती है। स्वास्थ्य के मामले में आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के बीच संतुलन बनाए रखेंगे।

Recommended Video

कुंभ राशि

 aquarius

यदि आपके पर्सनल लाइफ में कोई ऐसी समस्या है जो कुछ भावनात्मक तनाव का कारण बनेगी, तो आपका प्रोफेशनल जीवन प्रभावित हो सकता है। आपके निजी जीवन में कोई रुकावट नहीं आएगी और आप पहले की तरह ही सहजता देखेंगे। आपके प्रोफेशनल जीवन के साथ-साथ आपके पर्सनल जीवन में भी अनिश्चित स्थितियों के कारण मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मीन राशि

वर्ष 2022 में मीन राशि के लोगों को अपने करियर जीवन में कई अवसर प्राप्त होंगे जो आपकी आय को बढ़ाने में मदद करेंगे। पर्सनली अपनों के साथ आपका बंधन भावनात्मक रूप से बढ़ेगा। आपके स्वास्थ्य में स्थिरता बनी रहेगी। 

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसी ही और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।