• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

Shabaash Mithu Trailer Out: पुरुष के दबदबे वाले इस खेल में मिताली राज ने महिला क्रिकेट को दिलाई पहचान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिट्ठू का ट्रेलर रिलीज हो गया है। 
Published -20 Jun 2022, 13:28 ISTUpdated -20 Jun 2022, 14:34 IST
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
  • Published -20 Jun 2022, 13:28 ISTUpdated -20 Jun 2022, 14:34 IST
Next
Article
shabaash mithu trailer b

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज को कौन नहीं जानता है। मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिट्ठू 15 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म रिलीज से पहले फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है। इस ट्रेलर में मिताली राज का क्रिकेटर बनने का संघर्ष दिखाया है। ट्रेलर में तापसी पन्नू मिताली राज के रोल में नजर आईं है। मिताली राज ने अपने 23 साल के करियर में कई रिकॉर्ड तोड़े और वनडे मैच में 10,000 से अधिक रन बनाएं हैं। अब उनका ये यादगार सफर फिल्म के जरिए पूरा देश देख पाएगा। 

ट्रेलर में क्या है खास?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

तापसी पन्नू स्टारर फिल्म शाबाश मिट्ठू का ट्रेलर जारी हो गया है। इस ट्रेलर में दिखाया गया है कि मिताली ने अपने बचपन के सपने को कैसे सच किया है। वहीं ट्रेलर में आप देख सकते हैं कि कैसे मिताली ने इस पुरुष प्रधान क्रिकेट खेल में अपना शानदार करियर बनाया है। मिताली को अपने माता-पिता से लेकर कई लोगों से लड़ना पड़ा है। क्रिकेट खेलने को लेकर उनका काफी मजाक भी उड़ाया जाता था लेकिन वह अपने सपने के आगे डटकर खड़ी रही। 

मिताली का सफर नहीं था आसान?

मिताली राज को आज किसी पहचान की मोहताज नहीं। लेकिन उनका यह सफर इतना आसान नहीं था। 23 साल के अपने करियर में उन्होंने अपने हुनर से महिला क्रिकेट टीम में अपनी जर्सी के लिए लड़ाई लड़ी बल्कि महिला क्रिकेट टीम को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने अपनी पूरी जान लगा दी। उनके संघर्ष में उनकी टीम ने उनका साथ भी दिया है। फिल्म शाबाश मिट्ठू में मिताली राज के संघर्ष के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सफलता की कहानी को लेकर आ रही है। 

इसे जरूर पढ़ेंः असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

क्यों देखनी चाहिए ये फिल्म? 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viacom18 Studios (@viacom18studios)

बॉलीवुड में क्रिकेटर की लाइफ पर कई बायोपिक रिलीज हो चुकी है। लेकिन पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर महिला की क्रिकेटर की बायोपिक रिलीज होगी। पुरुष प्रधान समाज में आज भी बहुत सी महिलाओं को अपने सपने पूरे करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। बता दें कि यह फिल्म लाखों महिलाओं के लिए इंस्पिरेशन होगी। 

इसे जरूर पढ़ेंः ये हैं बॉलीवुड की 10 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए

मिताली राज की स्ट्रांग पर्सनैलिटी

मिताली राज न केवल मैदान बल्कि रियल लाइफ में भी उनकी  पर्सनैलिटी काफी स्ट्रांग है। एक बार किसी पत्रकार ने उनसे सवाल किया था कि उनका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि क्या आपने किसी पुरुष क्रिकेटर से कभी पूछा है कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है। उनका ये जवाब उनकी स्ट्रांग पर्सनैलिटी को बयां करता है। 

Recommended Video

कब होगी फिल्म रिलीज?

तापसी पन्नू की फिल्म शाबाश मिट्ठू 15 जुलाई को रिलीज होगी। फिल्म का डायरेक्शन श्रीजीत मुखर्जी  ने किया है। इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म का निर्माण वायकॉम18 स्टूडियो द्वारा किया गया है। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।