हाल ही में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कंगना रनौत के चौंकाने वाले खुलासे से न केवल पूरी इंडस्‍ट्री को झकझोर कर रख दिया, बल्कि शब्दों की एक नई जंग भी छेड़ दी है। जिसमें क्वीन फिल्‍म की एक्‍ट्रेस ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म और मूवी माफिया से लेकर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बारे में बात की। इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड के कुछ पावरफुल लोगों को सुशांत की मौत का जिम्मेदार बताया और खुलकर आरोप लगाया कि बॉलीवुड में एक गैंग है जिसके इशारे पर यहां सब कुछ चलता है। आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, महेश भट्ट सहित कई लोगों के बारे में बात की। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एक समय ऐसा भी था कि वह इतना परेशान हो गई थीं कि उनके मन में सुसाइड के विचार आने लगे थे। अपने बयानों से एक्ट्रेस ने सबको हैरान कर दिया। इसके साथ ही कंगना ने तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर को भी आड़े हाथ लिया और उन्हें बी-ग्रेड एक्ट्रेस बताया।

इसे जरूर पढ़ें: कंगना, रवीना सहित कई सेलिब्रिटीज ने बॉलीवुड इंडस्‍ट्री को ठहराया जिम्‍मेदार

कंगना रनौत का इंटरव्‍यू

यह कंगना रनौत का सुशांत सिंह राजपूत पर पहला इंटरव्यू था और इसमें कंगना ने सुशांत की मौत को हत्या बताया और अपने करियर में उतार-चढ़ाव के लिए 'मूवी माफिया' को दोषी ठहराया। उन्होंने यह भी शेयर किया कि संजय लीला भंसाली, शेखर कपूर जैसे फिल्ममेकर्स को पुलिस ने इस मामले के लिए बुलाया था, लेकिन आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, महेश भट्ट जैसे दिग्गज नहीं थे।

कंगना रनौत ने यह भी दावा किया कि सुशांत सिंह राजपूत ने एक बड़ा प्रदर्शन किया क्योंकि उन्हें यशराज बैनर के बाहर फिल्में करने की अनुमति नहीं थी। कंगना ने कहा, "उनके कॉनट्रैक्‍ट में 'बुराई' है, आप उनकी अनुमति के बिना कुछ नहीं कर सकते। भंसाली उन्हें राम-लीला में काम देना चाहते थे, लेकिन आदित्य चोपड़ा ने उन्हें फिल्म करने की अनुमति नहीं दी, इसलिए उन्होंने रणवीर सिंह को फिल्म करने के लिए मजबूर कर दिया। भंसाली ने पांच साल तक किसी भी एक्‍टर का पीछा नहीं किया, वह उन्हें बाजीराव मस्तानी के लिए चाहते थे, फिर से आदित्य चोपड़ा ने उन्हें फिल्म करने नहीं दिया, इसका कारण उन्हें सबसे अच्छी तरह से पता था, क्योंकि सुशांत को चापलूसी करना नहीं आता था। उन्होंने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे थे।'' 

उन्होंने यह भी शेयर किया कि जब उन्होंने कुछ साल पहले नेपोटिज्म के बारे में बात की थी तो सुशांत सिंह राजपूत ने उनका कैसे सपोर्ट किया। कंगना ने कहा, "आप जानते हैं कि मैं इस पूरी चीज़ के लिए इतना जिम्मेदार क्यों महसूस करती हूं, क्योंकि जब मैंने नेपोटिज्म के बारे में बात की, तो सिर्फ एक व्यक्ति ने मेरा सपोर्ट किया। किसी भी बाहरी व्यक्ति ने मेरा सपोर्ट नहीं किया।''

तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर को बताया बी ग्रेड एक्‍ट्रेस

कंगना ने स्‍वरा और तापसी का नाम लेते हुए कहा, "अगर आप करण जौहर से प्यार करते हैं, तो आप दोनों ही बी-ग्रेड एक्‍ट्रेस क्यों हैं? आप स्‍टार किड्स आलिया भट्ट और अनन्या पांडे से बेहतर दिखती हैं। आप दोनों ही बेहतर एक्‍ट्रेसेस हैं। फिर आपको काम क्यों नहीं मिलता? आपकी पूरी ज़िंदगी और अस्तित्व नेपोटिज्म का प्रमाण है।'' अब तापसी और स्‍वरा ने कंगना के स्टेटमेंट पर अपना रिएक्शन दिया। जी हां तापसी और स्वरा दोनों ने कंगना के हमले का खुलकर जवाब दिया। जबकि तापसी ने एक इंटरव्‍यू में अपनी प्रतिक्रिया दी, स्वरा ने एक ट्वीट के दौरान 'क्वीन' एक्‍ट्रेस को मजेदार जवाब दिया।

तापसी का रिएक्‍शन

कंगना रनौत के इस बयान पर तापसी पन्नू ने जोरदार रिएक्शन दिया। तापसी ने कहा, "सबसे पहले, मैंने ऐसी कोई फिल्म नहीं की जिन्हें इनमें से किसी गैंग ने प्रोड्यूस किया है, जिन्हें वह टारगेट कर रही हैं। मैंने कभी नहीं कहा कि मुझे करण जौहर पसंद है। लेकिन मैंने ये भी नहीं कहा कि मुझे उनसे नफरत है। तो अगर आप उस इंसान से नफरत नहीं करते जिससे वह (कंगना) करती हैं तो इसका मतलब आप उसे पसंद करते हैं। मुझे नहीं लगता कि मैं करण को हाय, हैलो और थैंक्यू से ज्यादा जानती हूं। इसलिए यह लॉजिकल कैसे हुआ?" 

तापसी ने अब सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है जिसे देखकर ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने कंगना के बयान पर अपना रिएक्शन दिया है। तापसी ने ट्वीट किया, 'मैंने सुना है 10वीं और 12वीं के बाद हमारा रिजल्ट भी आ गया है। हमारा ग्रेड सिस्टम तो अब ऑफिशियल है, लेकिन अभी तक तो नंबर सिस्टम पर वैल्यू डिसाइड होती थी ना?' हालांकि तापसी ने अपने इस ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिखा है। 

स्‍वरा का रिएक्‍शन

इस बीच, स्वरा ने ट्विटर पर भी ट्वीट करते हुए लिखा, "नेपोटिज़्म के गेहूं के चक्कर में हम ज़रूरतमंद बाहरी लोग और बी ग्रेड एक्‍ट्रेसेस भी पिस जाती हैं।" 

swara bhasker kanagana ranaut tweet

एक और ट्वीट में स्वरा ने चटकारे लेते हुए लिखा है कि ''भूखे आउट साइडर, बी ग्रेड एक्ट्रेस, लेकिन आलिया भट्ट और अनन्या पांडे से अच्छे दिखने वाले और उनसे बेहतर एक्टर भी। मुझे लगता है कि यह कॉम्प्लीमेंट है।'' स्वरा ने यह बात कमेंट मारते हुए लिखी है। इसके साथ ही स्वरा लिखती है कि ''शुक्रिया कंगना, मुझे लगता है कि आप खूबसूरत हैं, एक अच्छी एक्टर हैं और अच्छी इंसान भी। हमेशा चमकती रहिए।''

ऋचा चड्ढा ने तापसी को किया सपोर्ट 

ऋचा चड्ढा ने तापसी के लिए अपना सपोर्ट बढ़ाया और कहा, "धन्यवाद @taapsee इस बात को उजागर करने के लिए क्‍योंकि इस समय एकजुटता और पवित्रता को बनाए रखना जरूरी है। जब शूट में ठहराव आए हैं तो कास्‍ट /क्रीयू के पास कोई काम नहीं होता है ऐसे में हमें एक पॉजिटिव वर्क कल्‍चर को बनाना होगा। आइए कुछ भी काउंटर प्रोडक्‍टिव से दूर रहें जो हमारे इंडस्‍ट्री में टॉक्सिसिटी को बढ़ाएगा।''

इसे जरूर पढ़ें: एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर पर मौत को गले लगाया

सिमी ग्रेवाल ने कंगना रनौत की सराहना की

हालांकि, दूसरी ओर कंगना के इस विषय पर खुलकर बात करने से उनके फैन्स और सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी खूब तारीफ भी की है और अब बॉलीवुड की 60 और 70 की दशक की सीनियर एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने उनके खुलकर बोलने के अंदाज की सराहना की है। सिमी ग्रेवाल ने ट्वीट करके लिखा, ''मैं कंगना रनौत की सराहना करती हूं जो मुझसे कहीं ज्यादा बहादुर और बोल्ड हैं। सिर्फ मैं ही जानती हूं कि कैसे एक पावरफुल इंसान ने बहुत बेरहमी से मेरे करियर को बर्बाद करने की कोशिश की थी। मैं चुप रही क्योंकि मैं उस समय इतनी बहादुर नहीं थी।''

Recommended Video

कंगना की टीम ने किया रिट्वीट

उनके ट्वीट के जवाब में, कंगना ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से स्‍वरा, तापसी और ऋचा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने सुशांत की मौत से बातचीत को भटकाने की कोशिश की। उन्होंने ट्वीट किया, "सुशांत ने अपने इंस्टाग्राम चैट्स में धमकाए जाने की शिकायत की थी, उन्होंने इंटरव्‍यू दिए और मूवी माफिया की उपस्थिति की पुष्टि की, लेकिन स्वरा भास्कर, तापसी पन्‍नूू और ऋचा चड्ढा ने बातचीत को भटकाने की पूरी कोशिश की। सुशांत को न्याय दिलाने के लिए कंगना ने शुरूआत की है। क्यों?" उनका ट्वीट यहां देखें:

तापसी और स्वरा के अलावा, कंगना ने आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, महेश भट्ट और अन्य को भी सुशांत की असामयिक मौत के मामले में दोषी ठहराया। इस बीच, आलिया भट्ट की क्रिपटिक पोस्ट ने भी सभी का ध्यान खींचा है। 

ऐसा बिल्‍कुल नहीं लगता है कि यह मामला इतनी जल्‍दी शांत होगा। कंगना सुशांत की मौत के बाद विचार और बहस सामने लेकर आई हैं। जिस दिन से सुशांत के सुसाइड की खबर सामने आई है, उस दिन से कंगना ने खुलकर उनकी मौत के लिए मूवी माफिया को ज़िम्मेदार ठहराया है और वह इस बात का दावा करती आई हैं कि बड़ी ही आसानी से इस बात को वो साबित भी कर सकती हैं। इस पूरे मुद्दे पर आपकी राय क्या है, हमसे ज़रूर शेयर कीजिएगा। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।