आज के दिन ही सुष्मिता सेन को साल 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था। इस बात को आज 25 साल पूरे हो रहे हैं। सुष्मिता सेन की जिंदगी का यह पहला सबसे बड़ा अचीवमेंट था, जिसने उन्हें देश ही नहीं, दुनियाभर में लोकप्रिय बना दिया था। मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता सेन ने वर्ल्ड टूर किया और उसके बाद बॉलीवुड में अपनी की फिल्मों के लिए चर्चित रहीं। मॉडलिंग, एक्टिंग, सोशल वर्क हर जगह सुष्मिता सेन ने अपना परचम लहराया। यही वजह है कि लंबे वक्त से बॉलीवुड में एक्टिव नहीं होने के बावजूद वह अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोजेक्ट्स के लिए सुर्खियों में बनी रहती हैं। पिछले कुछ समय से सुष्मिता सेन अपने ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल को लेकर चर्चा में हैं। सुष्मिता सेन और उनके ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल अक्सर एक दूसरे के लिए प्यार का इजहार करते नजर आते हैं। आज सुष्मिता सेन के मिस यूनिवर्स बनने की 25वीं एनिवर्सरी पर उनके रोहमन शॉल ने भी इंस्टाग्राम के जरिए सुष्मिता सेन की इस बड़ी कामयाबी पर उनके लिए दिल छू लेने वाले अलफाज लिखे। 

रोहमन शॉल ने सुष्मिता सेन की इस तरह की तारीफ

sushmita sen rohman shawl perfect couple inside

रोहमन शॉल ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा है, 'मिस यूनिवर्स पिछले 25 सालों से जीतती आ रही हैं।' इसके साथ रोहमन ने दिल का इमोटिकॉन भी शेयर किया है। सुष्मिता सेन ने उनकी स्टोरी शेयर की है और उसके साथ आई लव यू लिखा है। गौरतलब है कि सुष्मिता सेन मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं। उन्होंने इंग्लिश 16 साल की उम्र में सीखी थी और मिस यूनिवर्स बनने के दौरान उनकी अंग्रेजी की फ्लुएंसी खासतौर पर नोटिस की गई थी। सुष्मिता सेन ने कड़ी मेहनत के बल पर शोबिज की दुनिया में अपने लिए मुकाम हासिल किया और उनके इस अचीवमेंट पर रोहमन शॉल को भी फख्र है।

इसे जरूर पढ़ें: अगर आप हैं सुष्मिता सेन की तरह ट्रैवल के लिए क्रेजी तो जरूर करें इन जगहों की सैर 

sushmita sen beautiful miss universe  inside

सुष्मिता सेन का अनमैरिड रहते हुए बेटियों को गोद लेना भी अपने आप में बड़ी बात रही। बेटियों को गोद लेने में उन्हें शुरुआत में मुश्किल का सामना करना पड़ा, लेकिन बाद में इसके लिए उन्हें काफी ज्यादा अप्रीशिएशन मिली। साथ ही जिस तरह से सुष्मिता सेन ने अपनी बेटियों की परवरिश की है, उन्हें सच की राह पर आगे बढ़ने और खुद अपने अनुभवों से सीखने के लिए इंस्पायर किया है, वह भी हर मॉडर्न वुमन को बहुत अपील करता है। जाहिर है इन चीजों को लेकर रोहमन शॉल अपनी पार्टनर सुष्मिता सेन की बहुत रेसपेक्ट करते हैं।   

रोहमन शॉल के साथ सुष्मिता सेन की रोमांटिक लाइफ

सुष्मिता सेन हाल ही में स्वर्ण मंदिर घूमने गई थीं और वहां की शेयर की हुई तस्वीरें में उनके साथ रोहमन शॉल भी नजर आ रहे थे। इस दौरान सुष्मिता ने लिखा था, 'वाहेगुरु जी खालसा... वाहेगुरु जी फतेह। सुष्मिता सेन 43 की हो चुकी हैं और अपने से 15 साल छोटे बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं।

दिलचस्प बात ये कि सुष्मिता सेन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा ही बहुत बिंदास रही हैं। इससे पहले की उनकी रिलेशनशिप्स को लेकर जब भी सवाल उठे, उन्होंने ईमानदारी से अपनी रिलेशनशिप स्वीकार की। अब जबकि सुष्मिता सेन रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं, अक्सर वह रोहमन के साथ रोमांटिक तस्वीरें शेयर करती नजर आती हैं। 

सुष्मिता सेन की बेटियों के साथ घुलमिल गए हैं रोमन शॉल  

 
 
 
View this post on Instagram

‘Yeh saare dil ke rishtey, insaniyat ke muskurate farishtay’ ❤️🤗💃🏻😁#backhome 😇 I love you guys!!!!

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47) onFeb 5, 2019 at 9:13am PST

रोहमन शॉल सुष्मिता सेन के परिवार के साथ पूरी तरह से घुलमिल चुके हैं। सुष्मिता सेन के पिता से लेकर उनके भाई और उनकी बेटियों तक रोहमन की कैमिस्ट्री बेहतरीन है। सुष्मिता सेन के इंस्टाग्राम की कई तस्वीरों में रोहमन शॉल बेटियों के साथ हंसी-खुशी के पल बिताते नजर आते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: हर बेटी को पढ़नी चाहिए सुष्मिता सेन की बेटी रेने को लिखी यह इमोशनल चिट्ठी

हाल ही में सुष्मिता सेन ने अपने भाई राजीव सेन की टीवी एक्ट्रेस चारू आसोपा के साथ सगाई की खबर शेयर की थी, उस दौरान राजीव सेन, चारू आसोपा के साथ उनके ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल भी साथ खड़े थे। इससे पता चलता है कि रोहमन शॉल के साथ सुष्मिता सेन की बॉन्डिंग कितनी गहरी हो चुकी है। 

प्यार और आपसी समझबूझ से मजबूत होगा रिश्ता

 
 
 
View this post on Instagram

Sushhhhh!!! 🤫 They’re looking!!!😉😄❤️💋#softwhispers #loudfeelings #simplyus @rohmanshawl 💑

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47) onFeb 5, 2019 at 11:35am PST

चाहें कोई नॉर्मल कपल हो या सेलेब्रिटी, सभी के रिश्तों में अपनी तरह के चैलेंजेस होते हैं और रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर्स का एक दूसरे के लिए प्यार और अंडरस्टैंडिंग बहुत ज्यादा मायने रखते हैं। सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल की रिलेशनशिप काफी अलग और स्पेशल है। इनके बीच उम्र का फासला होने के बावजूद एक दूसरे के लिए रेसपेक्ट, प्यार और डेडिकेशन काबिले तारीफ है। खासतौर पर रोहमन शॉल जिस तरह से सुष्मिता सेन की जिंदगी के छोटे-छोटे फैसलों में उनके साथ खड़े दिखाई देते हैं, उनके अचीवमेंट्स पर खुशी जाहिर करते नजर आते हैं, उससे यही जाहिर होता है कि सुष्मिता सेन को अपना परफेक्ट लाइफ पार्टनर मिल चुका है। फैन्स इन दोनों के शादी के कयास लंबे वक्त से लगा रहे हैं, हमारी यही कामना है कि साल 2019 में ये शादी के बंधन में बंद जाएं और खुशहाल मैरिटल लाइफ जिएं।