दिवंगत एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को डेढ़ महीने से ज्‍यादा बीत चुका है। उनकी निधन से उनके फैंस के साथ-साथ उनके परिवार को भी काफी झटका लगा है। सुशांत सिंह राजपूत के निधन को लेकर फैन्‍स लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। हालांकि, उनसे संबंधित बहुत सारी खबरें सुनने को मिली, लेकिन अब तक उनकी फैमिली की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई थी। लेकिन सुशांत के परिवार ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी दी है और सुशांत के पिता ने उनकी गर्लफ्रेंड और एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

इसे जरूर पढ़ें: एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर पर मौत को गले लगाया

susant singh rajput and girlfriend rhea inside

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से हुई मौत की जांच फिलहाल मुंबई पुलिस कर रही है और नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, सुशांत के पिता ने अब उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अपने होमटाउन पटना में एफआईआर दर्ज कराई है। पटना से एक सिपाही का हवाला देते हुए एएनआई ने इस बात की पुष्टि की है। एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार पटना के राजीव नजर थाने में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। रिया के ऊपर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के साथ ही कई धाराओं में ये मामला दर्ज किया गया है। इस बात की जानकारी पटना सेंट्रल जोन के जनरल इंस्पेक्टर संजय सिंह ने दी है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया मुंबई पुलिस द्वारा पूछताछ की जाने वाली सबसे पहली सदस्‍य में से एक थी।

इसके अलावा संजय सिंह ने यह भी बताया कि इस मामले में चार सदस्यीय टीम को मुंबई भेजा गया है। यह टीम मुंबई पुलिस से मिलकर उनसे मामले की केस डायरी के अलावा अन्य जरूरी कागजात हासिल करेगी।

सुशांत का 14 जून को निधन हो गया और अब तक करीब 40 लोगों से पूछताछ जारी है। बॉलीवुड एक्‍टर शेखर सुमन, जो सुशांत के असामयिक निधन की सीबीआई जांच के लिए आग्रह कर रहे हैं, ने ट्विटर पर शेयर किया था, "रिया और उसके परिवार के खिलाफ धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया। साथ ही धारा 340 और 342 के तहत।'' उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि इस मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है।

इससे पहले, रिया चक्रवर्ती ने गृह मंत्री अमित शाह से सुशांत के असामयिक निधन की सीबीआई जांच के लिए अनुरोध किया था। "आदरणीय सर, मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हूं। उनके अचानक निधन के एक महीने से अधिक का समय हो गया है। हालांकि, मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है और न्याय के हित में हूं लेकिन मैं आपसे हाथ जोड़कर अनुरोध करती हूं कि आप इस मामले की सीबीआई जांच की पहल करें। मैं सिर्फ यह समझना चाहती हूं कि सुशांत ने किस प्रेशर में यह कदम उठाया था।"

Recommended Video

susant singh rajput and girlfriend rhea inside

सोमवार को महेश भट्ट से पुलिस स्टेशन में दो घंटे तक पूछताछ की गई। आज अंबोली पुलिस स्टेशन में धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ अपूर्व से पूछताछ की गई। अपूर्व मेहता, करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के प्रमुख हैं। इनसे पहले सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, आदित्य चोपड़ा, शेखर कपूर समेत कई नामचीन चेहरे अपना बयान दर्ज करवा चुके हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत से क्यों इतना इंप्रेस हैं रिया चक्रवर्ती, जानिए वजह

पटना के रहने वाले बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह की आत्महत्या के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। सुशांत के पिता के. के. सिंह ने पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में एक मामला दर्ज करवाया है। दर्ज मामले में उन्होंने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके फैमिली सहित छह लोगों को आरोपी बताया है। आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है, जिसमें 341, 342, 380, 406, 420 और 306, एसएचओ जोगेंद्र कुमार ने पीटीआई को बताया। निम्नलिखित अंश सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में से हैं। इसमें रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज किए गए प्रमुख आरोपों का विवरण भी है। पटना पुलिस के अनुसार, 6 पेज की एफआईआर में 16 से ज्यादा गंभीर आरोप हैं।

susant father

  • एफआईआर के मुताबिक रिया सुशांत को अपनी फैमिली से दूर रखने की कोशिश कर रही थी। वह उसका बैंक अकाउंट भी संभाल रही थी और कथित तौर पर नियत समय पर करोड़ों रुपये निकाल लिए थे।
  • 8 जून को, जब रिया ने पाया कि सुशांत का बैंक बैलेंस कम हो रहा है तो वह उसे छोड़कर वापस अपने घर आ गई। यह आरोप लगाया गया है कि जाते समय, रिया ने कुछ नकदी, ज्‍वेलरी, लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड, महत्वपूर्ण दस्तावेज और डॉक्टरों की रसीदें ले ली थी। 
  • सिंह ने यह भी खुलासा किया कि उनका बेटा बॉलीवुड छोड़कर अपने दोस्त महेश के साथ केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था।। रिया इस फैसले के खिलाफ थी और योजना को रद्द करने के लिए सुशांत को ब्लैकमेल किया।
Rhea FIR pic inside
  • बाद में सुशांत ने अपनी बहन को यह बताने के लिए बुलाया कि कैसे रिया ने उसे मीडिया में मेडिकल रिपोर्ट दिखाने और पागल साबित करने के लिए धमकी दी थी।
  • सुशांत के पिता के बयान में आगे कहा गया कि सुशांत की बहन उनकी मृत्यु से पहले 3-4 दिनों तक उनके साथ थी। रिया के सुशांत को छोड़ने के बाद, सुशांत ने अपनी बहन को फोन किया और उसे बताया कि रिया उसे फंसा सकती है।
  • रिया सुशांत सिंह राजपूत को अपने घर पर ले गई और वहीं उसका खुद से इलाज करने लगीं। इस प्रक्रिया में उसने सुशांत को कुछ दवाओं का ओवरडोज भी दिया। 
  • रिया और उसकी फैमिली ने धीरे-धीरे सामान पर कब्जा करना शुरू कर दिया था।
  • सुशांत के पिता ने दावा किया है कि रिया ने सुशांत की फेम का इस्तेमाल अपने बॉलीवुड करियर को शुरू करने के लिए एक सीढ़ी के रूप में किया।
  • रिया ने फिल्म के प्रस्तावों और रखी गई शर्तों के बारे में सभी प्रमुख फैसले लिए कि सुशांत केवल लीड में रिया के साथ भूमिका स्वीकार करेंगे।
  • उन्होंने सुशांत के घर के कर्मचारियों को भी अपने लोगों के साथ बदल दिया और सुशांत के क्रेडिट और डेबिट कार्ड का चार्ज भी ले लिया।
Rhea FIR pics inside
  • सिंह ने यह भी आरोप लगाया था कि पिछले एक साल में 17 करोड़ रुपये में से 15 करोड़ रुपये उनके बेटे के बैंक खातों से दूसरे बैंक खातों में स्थानांतरित किए गए थे, जिनके साथ सुशांत का कोई लेना-देना नहीं था।
  • सुशांत की बहन ने उन्हें कुछ दिनों के लिए अपने घर में आने और साथ रहने के लिए कहा, लेकिन रिया ने मना कर दिया और मानसिक स्वास्थ्य का इलाज जारी रखने के लिए प्रेशर डाला।
  • केके सिंह के अनुसार, "रिया ने सुशांत को उनके पुराने घर को भूतिया बताकर उसे घर खाली करने के लिए मजबूर कर दिया। रिया और उसकी फैमिली ने सुशांत को मुंबई हवाई अड्डे के करीब एक होटल में रखा और उसे बार-बार कहा गया कि वह मानसिक रूप से परेशान हैं और उसे इलाज कराना चाहिए।"

इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी के साथ जुड़ी रहें। 

Image Courtesy: Twitter/realpratiksinha