श्रीदेवी और योगिता बाली की कहानी कुछ-कुछ मिलती जुलती सी है, दोनों की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए और दोनों ने इनका बखुबी सामना किया। आपको बता दें कि दोनों के बीच की सबसे बड़ी समानता यह है की दोनों का जन्‍मदिन एक ही दिन आता है। इसके अलावे कुछ और बाते है जो इनको एक समान बनाती है, तो आइए जानें इन दोनों की पूरी कहानी।

sridevi and yogeeta bali both loved mithun inside

इसे जरूर पढ़ें: Birthday Special: श्रीदेवी के जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में जानें

योगिता बाली की किशोर कुमार से शादी

योगिता बाली का जन्‍म 13 अगस्त 1952 को हुआ था। वो 70 और 80 के दशक की खूबसूरती हिरोइनों में से एक थी। उन्‍होंने डेब्यू फिल्म में अमिताभ बच्चन जैसे स्टार का साथ काम किया। साथ ही उन्‍होंने उस दौर के सुपरस्टार रहे शत्रुघ्न सिन्हा, देव आनंद और संजीव कुमार के साथ भी काम किया। योगिता एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की पत्नि है। लेकिन क्‍या आपको पता है कि मिथुन पहले उन्‍होंने किशोर कुमार से शादी की थी। मिथुन से शादी करने के लिए उन्‍होंने अपने पहले पति किशोर कुमार को तलाक दिया था। किशोर कुमार ने एक नहीं बल्कि चार-चार शादियां की थीं और उनमें से एक शादी उनकी मजाक में हो गई थी और ये मजाक वाली शादी उनकी ओर किसी से नहीं बल्कि योगिता से हुई थी।

उस समय उनकी ये शादी खूब सुर्खियों में रही। बता दें कि योगिता बाली, किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थीं। उनकी जिंदगी में किशोर कुमार की एंट्री कुछ यूं कि दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया था। काम करने के दौरान ही वो किशोर कुमार को दिल दे बैठीं। योगिता किशोर के प्यार में इस कदर दीवानी हुईं कि जल्द ही उनसे शादी भी कर ली। कुछ दिनों तक सब कुछ अच्‍छा रहा लेकिन धीरे-धीरे दोनों के रिश्‍तों में दरार आने लगी और दोनों अलग हो गए। किशोर और योगिता की शादी सिर्फ 2 साल ही टीक पाई थी। एक इंटरव्यू में किशोर कुमार ने खुलासा करते हुए कहा था कि योगिता के साथ उनकी शादी सिर्फ एक मजाक थी, योगिता अपनी मां को लेकर ज्यादा पजेसिव थीं और शादी के लिए उन्होंने कभी गंभीरता नहीं दिखाई। दोनों के शादी रचाने के बाद किशोर कुमार बहुत नाराज हुए थे। जिसके बाद किशोर ने मिथुन के लिए गाना छोड़ दिया था।

sridevi and yogeeta bali share birthdays and also share love inside

योगिता बाली ने मिथुन से रचाई शादी

किशोर कुमार से तलाक के 1 साल बाद वो मिथुन चक्रवर्ती से मिली और उनको अपना दिल दे बैठीं। दोनों ने 1979 को शादी कर ली। यह भी कहा जाता है कि मिथुन से शादी करने के लिए योगिता ने किशोर को छोड़ा था। मिथुन से शादी करने के बाद भी योगिता ने फिल्मों में काम करना जारी रखा। लेकिन 1989 में उन्होंने फिल्मों को पूरी तरह से अलविदा कह दिया। योगिता के 3 बेटे और एक बेटी है। योगिता और मिथुन के 3 बेटे हैं। एक बेटी जो उन्होंने गोद लिया था, जिसे कोई कूड़े दान में फेंक कर चला गया था।

sridevi yogeeta bali share birthdays and also both loved mithun chakraborty inside

श्रीदेवी और मिथुन की गुपचुप शादी

मिथुन और योगिता की शादीशुदा में जिंदगी में उस समय भूचाल आया जब मिथुन के साथ श्रीदेवी का नाम जोड़ा गया। रिपोर्ट्स की मानें तो मिथुन ने श्रीदेवी से गुपचुप शादी भी कर ली थी। लेकिन मिथुन के साथ उनका वैवाहिक जीवन ज्यादा दिनों तक नहीं चला। जब ये बात उनकी पत्नि योगिता को पता चली तो उन्होंने आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की। इस हादसे के बाद मिथुन काफी डर गए और मजबूरन योगिता के पास वापस लौट आए। योगिता ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनको मिथुन की दूसरी शादी के बारे में पता था। उन्होंने श्रीदेवी को मिथुन की दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया था। लेकिन जब श्रीदेवी ने मिथुन से योगिता को छोड़ने के लिए कहा था तो मिथुन ने इससे इनकार कर दिया और और श्रीदेवी तलाक के बिना मिथुन के साथ नहीं रहना चाहती थी, इसलिए वो मिथुन से अलग हो गईं। मिथुन ही वह शख्स है जिनसे श्रीदेवी और योगिता ने बेइंतहा प्‍यार किया। श्रीदेवी को याद करने के लिए उनकी ये 5 फिल्में बेस्ट हो सकती हैं

yogeeta bali and sridevi share birthdays and also both loved actor mithun inside

 

इसे जरूर पढ़ें: श्रीदेवी और जया प्रदा को साथ में क्यों बंद किया था उनके को-एक्टर्स ने, जानिए 

श्रीदेवी और बोनी कपूर की शादी

मिथुन से अलग होकर श्रीदेवी पूरी तरह से टूट गई थी, और उसी वक्‍त उनके जीवन में बोनी कपूर की एंट्री हुई। वैसे तो बोनी कपूर शूरू से ही श्रीदेवी को बहुत चाहते थे पर मिथुन के साथ उनके रिश्‍ते के कारण वो कभी अपने दिल की बात श्रीदेवी से कह नहीं आए। लेकिन मिथुन के उनकी जिंदगी से अलग होने के बाद बोनी ने श्रीदेवी से अपने प्‍यार का इजहार किया और साल 2 जून 1996 में दोनों ने शादी कर ली। कहा जाता है कि श्रीदेवी शादी से पहले गर्भवती थीं। बोनी और श्रीदेवी की दो बेटियां हैं जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर। बता दें कि बोनी कपूर के पहली पत्नी मोना से दो बच्चे अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला कपूर हैं। श्रीदेवी ने बहुत खूबसूरत जगहों पर इस फिल्म की शूटिंग की थी

Photo courtesy- instagram.com(@sridevi.kapoor)