• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

साउथ के इन स्टार्स ने ठुकराए बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर

साउथ के ऐसे कई सुपरस्टार हैं, जिन्हें बॉलीवुड मूवीज में रोल ऑफर हुए थे। लेकिन उन्होंने इस ऑफर को  रिजेक्ट कर दिया।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -21 Jul 2022, 11:49 ISTUpdated -31 Jul 2022, 11:02 IST
Next
Article
south superstars who denied to work in bollywood

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा से अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन बाद में, हिन्दी सिनेमा जगत में अपना एक अलग नाम कमाया। आज के समय में दर्शक साउथ मूवीज को भी बेहद पसंद करते हैं। जिन लोगों को साउथ लैंग्वेज समझ नहीं आती, वह डब की हुई मूवी को देखते हैं। साउथ की फिल्मों का अपना एक अलग ही चार्म होता है और उनकी अपनी एक अलग ही फैन फॉलोइंग होती है। 

कुछ समय पहले रिलीज हुई पुष्पा फिल्म की सफलता इस बात का प्रमाण है। पुष्पा के अलावा भी साउथ की फिल्मों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। साउथ के कलाकारों को लोग अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर देखना चाहते हैं और इसलिए कई कलाकारों को हिन्दी सिनेमा में भी रोल ऑफर हुए।

हालांकि, हर कलाकार बॉलीवुड में काम करने के लिए तैयार नहीं हुआ। साउथ के ऐसे कई सुपरस्टार हैं, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर हुए मजबूत रोल को भी ठुकरा दिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बता रहे हैं-

अनुष्का शेट्टी

anushka shetty

अनुष्का शेट्टी का नाम दक्षिण की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में लिया जाता है। उन्हें कई सुपरहिट मूवीज दी हैं। खासतौर से, एसएस राजामौली की बाहुबली के बाद अनुष्का को दुनिया भर में लोग पहचानने लगे। लेकिन क्या आपको पता है कि अनुष्का को अजय देवगन के साथ एक मूवी ऑफर की गई थी।

जी हां, उन्होंने 2011 में रोहित शेट्टी की हिट मूवी सिंघम में काम करने से मना कर दिया था। बाद में, उस भूमिका को काजल अग्रवाल ने परदे पर साकार किया। अपने बिजी शेड्यूल के चलते अनुष्का शेट्टी अन्य भी कई हिन्दी मूवीज के ऑफर को रिजेक्ट कर चुकी हैं।

इसे जरूर पढ़ें- इन बेहतरीन फिल्मों के ऑफर ठुकरा चुकी हैं ऐश्वर्या राय बच्च

नयनतारा

actress nayantara

नयनतारा एक ऐसी साउथ इंडियन एक्ट्रेस है, जिनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। उन्हें चेन्नई एक्सप्रेस के सुपरहिट सॉन्ग वन टू थ्री में डांस करन का ऑफर मिला था। इस तरह, नयनतारा शाहरुख खान के साथ स्क्रीन स्पेस साझा कर सकती थीं, लेकिन उन्होंने कुछ कारणों के लिए इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। बाद में, द फैमिली मैन की एक्ट्रेस प्रियामणि गाने में थिरकती नजर आईं थीं। फिल्म की तरह ही इस गाने को भी दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया था।

अल्लू अर्जुन 

अल्लू अर्जुन साउथ के सुपरस्टार हैं और उनकी फिल्म पुष्पा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, कबीर खान की बजरंगी भाईजान पहले अल्लू अर्जुन को ऑफर की गई थी। दरअसल, इस फिल्म को कई भाषाओं में रिलीज करने की योजना थी, और इसके लिए अल्लू अर्जुन से संपर्क किया गया था।

Recommended Video

लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। इसके बाद फिल्म ऋतिक रोशन को ऑफर की गई और उसके बाद सलमान खान को अप्रोच किया गया। हालांकि, इसके अलावा अल्लू अर्जुन को रणवीर सिंह स्टारर 83 की भी पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया।

रश्मिका मंदाना

rashmika mandana

पुष्पा में अल्लू अर्जुन के साथ रश्मिका मंदाना की पेयरिंग को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। उन्हें लोग नेशनल क्रश भी कहकर पुकारते हैं। रश्मिका को शाहिद कपूर के साथ काम करने का ऑफर मिला था। उन्हें जर्सी के लिए अप्रोच किया गया था। लेकिन रश्मिका ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। उनका कहना था कि अभी वह केवल कमर्शियल फिल्मों में ही काम करने पर फोकस कर रही हैं।

इसे जरूर पढ़ें- रानी मुखर्जी ने रिजेक्ट की थीं यह सुपरहिट मूवीज


तो आप इनमें से किस कलाकार को बॉलीवुड मूवी में देखना अधिक पसंद करते? अपनी राय हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।