साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री एक बहुत बड़ी इंडस्ट्री है, जिसमें कई स्टार्स काम करते हैं। इतना ही नहीं, कई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जैसे दीपिका पादुकोण और ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी साउथ इंडियन फिल्मों से ही अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। हालांकि, कई ऐसी एक्ट्रेसेस है, जो एक नहीं, बल्कि कई साउथ इंडियन मूवीज में काम कर चुकी हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने खुद को एक पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस के रूप में स्टेबलिश भी किया है। लेकिन क्या आपको पता है कि वास्तव में वह साउथ इंडियन हैं ही नहीं।

जी हां, जब कोई सेलेब्स किसी खास तरह की इंडस्ट्री में काम करता है, तो लोग उन्हें उसी एरिया से जुड़ा हुआ समझते हैं। हालांकि, हर बार ऐसा ही हो, यह जरूरी नहीं है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जो साउथ इंडियन इंडस्ट्री में काम तो करती हैं, लेकिन वह वास्तव में साउथ इंडियन हैं ही नहीं-

हंसिका मोटवानी

hansika

हंसिका मोटवानी इंडस्ट्री की एक पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने कई साउथ इंडियन मूवीज में काम किया है। लेकिन क्या आपको पता है कि वह वास्तव में साउथ इंडियन हैं ही नहीं। हालांकि, उन्होंने बॉलीवुड मूवीज में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट व बतौर एक्ट्रेस भी काम किया है, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों में उनका सिक्का कुछ अधिक नहीं जम पाया। लेकिन उन्होंने खुद को एक पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस के रूप में स्थापित किया है। बता दें कि हंसिका का जन्म मुंबई में हुआ था।

चार्मी कौर

चार्मी कौर एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो ज्यादातर तेलुगु फिल्मों में नजर आती हैं। वैसे उन्होंने तेलुगु फिल्मों के अलावा तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। आज वह साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की एक पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। बता दें कि वह हैदराबाद, आंध्र प्रदेश में पैदा हुई और पली-बढ़ीं। साल 2002 में उन्होंने अपना फिल्मी डेब्यू किया था। हालांकि, जन्म से वह एक पंजाबी लड़की हैं।

काजल अग्रवाल

charmi kaur

काजल अग्रवाल ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। बाद में, उन्होंने साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में काम किया और वह सफल रही। वैसे काजल अग्रवाल बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं। अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे टॉप सेलेब्स के साथ वह स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं। बता दें कि वह मुंबई की रहने वाली हैं। वह साउथ इंडियन नहीं हैं लेकिन साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में काम करती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन सेलेब्स के घर को डिजाइन कर चुकी हैं आर्यन खान की मां गौरी खान

अविका गौर 

kajal

अविका गौर एक पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस हैं और बेहद कम उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वह सीरियल बालिका वधू में नजर आ चुकी हैं। इस सीरियल से उन्हें घर-घर में आनंदी के नाम से फेमस हो गई। बता दें कि वह मुंबई में पैदा हुई और पली-बढ़ी है। अब वह टॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करती हैं और लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं।

रीमा सेन

Avika

रीमा सेन साउथ इंडियन इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हैं। वह वास्तव में बंगाली है और पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। उन्होंने कई बंगाली थिएटरों में तो काम किया है ही, साथ ही साथ वह तमिल, तेलुगु फिल्मों और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडल की थी। इसके बाद वह फिल्मों में चली गईं और तेलुगु फिल्म चित्रम से अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद, वह माधवन के साथ तमिल फिल्म मिन्नाले में भी दिखाई दीं, जो बहुत सफल रही। उनकी पहली हिंदी फिल्म हम हो गए आपके फ्लॉप हो गई और इसके बाद उनका अधिकक ध्यान तमिल सिनेमा की ओर हो गया। माधवन के साथ फिर से तमिल फिल्म रेंडु में उनके काम को एक बार फिर से पसंद किया गया। 

इसे ज़रूर पढ़ें- करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्ट की हो चुकी थी सगाई, इस वजह से हुआ था दोनों का ब्रेकअप

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram