कोरोना महामारी ने ना सिर्फ़ शारीरिक बल्कि मानसिक तौर पर भी गहरा असर डाला है। कई लोगों ने इस महामारी में अपनी ज़िंदगी गवा दी तो कुछ अभी भी इससे जूझ रहे हैं। कोरोना के दूसरी लहर पहले से ज़्यादा ख़तरनाक बताई जाती है, जो लोग इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं वह मानसिक तौर पर इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि कुछ ऐसे भी लोग हैं जो बीमारी को ना सिर्फ़ मात दे रहे हैं बल्कि इस मुश्किल हालात में जीने की इच्छा और उत्साह भी दिखा रहे हैं। 

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफ़ी वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़की लव यू ज़िंदगी गाने पर झूमती नज़र आ रही है। यह वीडियो दिल्ली के अस्पताल का था, जहां लड़की डॉक्टर से आग्रह करती है कि उसे एक गाना सुनने दिया जाए। मुंह में लगे ऑक्सीजन मास्क और बेड पर बैठी लड़की को देख, सब उसकी हिम्मत की मिसाल दे रहे थे, लेकिन इस बीच उसकी मौत की ख़बर ने लोगों को तोड़ कर रख दिया। जी हां, लव यू ज़िंदगी गर्ल अब इस दुनिया में नहीं रही।

NIV सपोर्ट पर थी 30 वर्षीय लड़की

niv support

दिल्ली के एक अस्पताल की डॉ. मोनिका लंगेह ने ट्विटर पर 8 मई को कोरोना वायरस से पीड़ित इस लड़की का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस वीडियो में 30 साल की यह लड़की बेड पर ही लव यू ज़िंदगी गाने पर झूमती हुई दिखी थी। वीडियो के साथ मोनिका ने बताया कि लड़की को आईसीयू में बेड नहीं मिल रहा है इसलिए हम इसे कोविड इमरजेंसी में शिफ़्ट कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि लड़की की हालत में सुधार हो इसके लिए 10 दिनों से इलाज चल रहा है और उन्हें NIV सपोर्ट पर रखा गया है। ठीक होने के लिए उन्हें रेमडेसिविर के साथ-साथ प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई है, वह एक बहादुर लड़की है। हालांकि इसी बीच 13 मई को डॉक्टर ने ट्वीट कर बताया कि अब वह इस दुनिया में नहीं है। मोनिका ने लिखा- मैं बहुत दुखी हूं कि हमने बहादुर लड़की को खो दिया। प्लीज़, परिवार और बच्चों के लिए प्रार्थना कीजिए कि वह इस नुक़सान को सह सकें।

इसे भी पढ़ें: 97 साल की बुजुर्ग महिला कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए कर रही हैं लोगों से अपील, जानें पूरी खबर

Recommended Video

लोग ठीक होने की दे रहे थे दुआएं

कोरोना पीड़ित इस लड़की का वीडियो देखने के बाद लोग उनके ठीक होने की लगातार दुआएं कर रहे थे। यही नहीं मोनिका उनके स्वास्थ्य की जानकारी सोशल मीडिया पर देती रहती थीं। बीच में उन्होंने बताया कि इलाज के बाद 30 वर्षीय लड़की की तबीयत बीच में ठीक हो गई थी, हालांकि बाद में उनकी हालत ख़राब होती चली गई।

इसे भी पढ़ें: नवजात का भी बन सकता है आधार कार्ड, स्वास्थ सेवाओं में मिलते हैं ये फायदे

लड़की की इच्छाशक्ति थी बेहद मज़बूत

डॉ. मोनिका ने बताया कि मरने से पहले लड़की ने गाना चलाने की गुज़ारिश की थी, जिसके लिए उन्होंने फ़िल्म डियर ज़िंदगी का गाना लव यू ज़िंदगी चला दिया था। गाना सुनते वक़्त ही यह वीडियो बनाया गया, जो सोशल मीडिया पर काफ़ी तेज़ी से वायरल हुआ। इस वीडियो को शेयर करते हुए मोनिका ने यह भी लिखा था कि कभी भी उम्मीद नहीं खोनी चाहिए। इस गाने में वह हाथ हिलाती और झूमती नज़र आई थीं। डॉक्टर ने बताया कि वह मज़बूत इच्छा शक्ति वाली एक स्ट्रांग लड़की थी।

अगर यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।