कहा जाता है कि पापा और बेटी का रिश्ता दुनिया में सबसे स्पेशल होता है और कुछ ऐसा ही सोनम और अनिल कपूर के साथ भी नजर आता है। अपने डैडी अनिल कपूर की प्यारी बिटिया सोनम कपूर आहूजा आज धूमधाम से मना रही हैं अपने पापा का बर्थडे।

अनिल कपूर ने सोनम को हमेशा से ही खूब पैंपर किया है और सोनम कपूर भी अपने पापा से हमेशा से इंस्पायर्ड रही हैं। इसी साल सोनम ने पूरे फैनफेयर के साथ आनंद आहूजा से शादी कर ली। यकीनन, पापा अनिल कपूर के लिए अपनी बेटी को विदा करना काफी मुश्किल रहा होगा। अब अपने इंस्टाग्राम पर सोनम ने अपने पापा को बर्थडे विश किया, साथ में उनके लिए एक इमोशनल नोट भी लिखा, जिसमें उन्होंने अपने और अपने पापा के लिए इस साल को बेहद खास बताया है।

सोनम कपूर ने लिखा, 'साल 2018 हम दोनों के लिए बहुत स्पेशल रहा। इंडस्ट्री में 10 साल से रहते हुए पहली बार मुझे आपके साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिल रहा है और मैं आपकी कोस्टार बन रही हूं। इसी साल आपने मेरी शादी कराई। यह सबकुछ आपके लिए वाकई काफी उथल-पुथल वाला रहा होगा। मैं आपकी दी हुई टीचिंग्स, लव, प्रोग्रेसिव आइडियल्स और मोरल्स की शुक्रगुजार हूं जो मेरी परवरिश का हिस्सा रहे। इसे मैं उम्र के इस मोड़ पर और हर दिन शिद्दत से महसूस करती हूं। लव यू सो मच...पापा अनिल कपूर।'

एक रिपोर्ट के अनुसार 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' फिल्म में अनिल कपूर अपने बेटी से अपनी लव लाइफ के बारे में चर्चा करते नजर आएंगे और बेटी को अपनी लव स्टोरी सुनाकर उस पर बेटी का रिएक्शन जानना चाहेंगे। इस फिल्म का टाइटल उनकी फिल्म 1942: A love Story से लिया गया है, जिसमें उनके साथ मनीषा कोईराला की पेयरिंग की गई थी। इस फिल्म के गाने काफी ज्यादा पसंद किए गए थे। बहरहाल फिल्म में सोनम कपूर और पापा अनिल कपूर की कैमिस्ट्री पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी।

Read more : वेट लॉस के लिए कड़ी मेहनत करने वाली बॉलीवुड की 6 एक्‍ट्रेस

क्यों पापा जैसा लाइफ पार्टनर नहीं चाहती थीं सोनम कपूर

एक बार सोनाक्षी सिन्हा ने अपने ड्रीम हसबैंड के बारे में कहा था कि वह पापा शत्रुघ्न सिन्हा जैसी खूबियों वाला हसबैंड चाहती हैं। दुनिया की ज्यादातर बेटियां अपने होने वाले पति में पापा का ही अक्स देखना चाहती हैं, लेकिन सोनम इस मामले में अलग हैं। सोनम कपूर ने सिमी गरेवाल के चैट शो 'इंडियाज मोस्ट डिजायरेबल' में बताया था कि वह बहुत हद तक अपने पापा अनिल कपूर जैसी हैं। पापा जैसे ख्वाबों की दुनिया में खोए रहते हैं, कुछ वैसी ही।

Read more : सोनम कपूर की शादी के बाद सामने आए ये सीक्रेट्स, मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी ने बताया ये सच

sonam kapoor wrote this heartfelt message on anil kapoors birthday inside

सोनम ने बताया था, 'मैं और उनके पापा कभी-कभी बिल्कुल बच्चों की तरह हरकतें करते थे, जिससे उनकी मॉम चिंता में पड़ जाती थीं। पापा और मम्मी दोनों ने ही मुझे बहुत पैंपर किया है। लेकिन अगर स्पेशली पापा की बात करूं तो वह नॉर्मल लोगों में से नहीं हैं। काम के लिए वह दीवानगी की हद तक पैशनेट हैं। यह कुछ ऐसा ही है जैसे कि कोई साइंटिस्ट अपने काम के लिए होता है और मैं खुद को भी ऐसा ही पाती हूं। मेरे पापा थोड़े से फनी और थोड़े से झक्की हैं और वैसी ही मैं भी हूं।' 

sonam kapoor wrote this heartfelt message on anil kapoors birthday inside

सोनम ने पहले भी पापा के लिए जताया है प्यार

इससे पहले भी सोनम कपूर अपने पापा के लिए अपने इमोशन्स का इजहार कर चुकी हैं। साल 2017 में उन्होंने पापा के लिए ये मैसेज लिखा था, 'मैं आज जो कुछ हूं, उसके पीछे आप हैं। मैं आपका कैरिज्मा और काम के लिए डेडिकेशन से आज भी इंस्पायर्ड फील करती हूं। मैं कितनी लकी हूं कि मुझे आप जैसे पापा मिले।' एक और तस्वीर में उन्होंने लिखा था, 'मुझे दुनिया में आपसे बेहतर और कोई नहीं समझता। मैं कितनी खुशनसीब हूं कि आप मेरे पापा हैं। आपने मुझे उन चीजों के लिए फाइट करना सिखाया, जिनमें मैं विश्वास करती हूं। आपने मुझे सिखाया कि हर कीमत पर सपनों को हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए। आपके बिना जो मैं आज हूं, शायद उसकी आधी भी ना होती। आपके लिए मेरा प्यार हमेशा कायम रहेगा।

वाकई सोनम कपूर और पापा अनिल कपूर का यह रिश्ता बहुत स्पेशल है। अनिल कपूर के बर्थडे पर टीम herzindagi की तरफ से उन्हें बहुत-बहुत बधाई। हम उम्मीद करते हैं कि सोनम कपूर के साथ उनकी आने वाली पहली फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में इनकी बेहतरीन कैमिस्ट्री हमें देखने को मिले।