बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सोनम कपूर ने 2 साल पहले आनंद आहूजा संग सात फेरे लिए थे। एक्ट्रेस ने सिख रीति-रिवाज से धूमधाम से शादी की थी। लेकिन इस शाही शादी में लड़के वाले बारात लेकर नहीं आए थे। आखिर क्‍यों उनकी शादी में उनका दूल्‍हा घोड़ी पर चढ़कर बारात लेकर नहीं आया। इस बात का खुलासा अपनी शादी के दो साल बाद सोनम कपूर ने किया। लेकिन अपनी इस पोस्ट को लेकर वह ट्रोल हो रही हैं और साल 2018 में हुई इस शादी के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे है। आइए जानें क्‍या है पूरा मामला और आनंद बारात में घोड़ी क्‍यों नहीं लाए थे? 

सोनम ने विदेश में जाकर नहीं बल्कि मुंबई के ही अपने एक रिश्‍तेदार के घर में ये शादी की थी। शादी के दो साल बाद सोनम कपूर ने अब इस बात का खुलासा किया कि आखिर क्‍यों उनकी शादी में उनका दूल्‍हा घोड़ी पर चढ़कर बारात लेकर नहीं आया। जी हां सोनम ने इस बात का खुलासा 'पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्‍स (पेटा) (People for the Ethical Treatment of Animals, PETA) इंडिया के एक वीडियो को री-ट्वीट करते हुए लिखा है। लेकिन घोड़ों की हालत पर हुए इस वीडियो के बाद भी लोगों ने उनकी तारीफ करने के बजाए उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

इसे जरूर पढ़ें: सोनम कपूर की Flawless Skin का राज है उनका स्किन केयर ब्यूटी रुटीन

दरअसल पेटा इंडिया ने आज सुबह एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बताया गया कि भारत में शादियों में दूल्हे द्वारा सफेद घोड़ों की पारंपरिक रूप से सवारी की जाती है और शादी में इस्‍तेमाल होने वाले घोड़ों के साथ कैसे बुरा बर्ताव किया जाता है। पेटा ने अपने इस ट्वीट में बॉलीवुड के कई सेलेब्‍स को टैग किया है। इस ट्वीट में पेटा ने सोनम को भी टैग किया है। इसी ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए सोनम ने लिखा, 'यही वह कारण था कि मेरा पति भी शादी में घोड़ों और तेज म्‍यूजिक के साथ बारात लेकर नहीं आया था।'

Recommended Video

sonam anand inside

खूबसूरत एक्‍ट्रेस को टैग करते हुए, जानवरों के लिए प्रथा को हानिकारक मानते हुए, पेटा इंडिया ने लिखा "@sonamakapoor शादियों में घोड़ों के लिए कोई मज़ा नहीं है!" पशु कल्याण संगठन ने कहा, "शदियों में उत्साहित भीड़, पटाखे, और तेज म्‍यूजिक के अलावा नुकीले बिट्स का इस्‍तेमाल अक्सर घोड़ों के मुंह में उसे कंट्रोल करने के लिए किया जाते हैं जिससे उन्हें ब्‍लीडिंग और दर्द महसूस होता है।"

उनके ट्वीट का जवाब देते हुए, सोनम कपूर ने खुलासा किया कि उनके पति आनंद आहूजा की बारात में "इसी सटीक कारण" की वजह से घोड़े या तेज म्‍यूजिक नहीं था।

सोनम कपूर ने मई 2018 में दिल्ली के उद्यमी आनंद आहूजा से शादी की थीं। वह वह वर्ष भी था जब उन्होंने पेटा इंडिया के 'वेज ईटिंग' के लिए 'पर्सन ऑफ द ईयर'का सम्मान जीता था और "रेन्सन के लिए जानवरों की खाल को अपनी हैंडबैग लाइन से बाहर रखा था।"

इसे जरूर पढ़ें: सोनम कपूर ने 2 महीने में 35 किलो वजन कैसे किया कम? आइए जानते हैं उनकी फिटनेस का राज

पेटा इंडिया ने शादियों में घोड़ों के उपयोग को हतोत्साहित करने के लिए कई अन्य सेलेब्‍स को टैग किया। इस लंबी लिस्‍ट में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, रवीना टंडन, अनुष्का शर्मा, श्रद्धा कपूर, सुनील शेट्टी और अन्य कई सेलेब्‍स शामिल हैं।