इंटरनेट पर इन दिनों कई तरह की बातें चल रही हैं। जहां एक ओर कोरोना वायरस के कारण भारत को लॉक डाउन किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड के सितारे सेल्फ क्वारेंटाइन फॉलो कर रहे हैं। पूरे भारत को ये हिदायत दी जा रही है कि वो क्वारेंटाइन यानी एकांतवास का पालन करें और जितना हो सके घर के अंदर ही रहें। ऐसे में सोनम कूपर भी लंदन से वापस आने के बाद अपना सेल्फ क्वारेंटाइन फॉलो कर रही हैं और वो अपने घर के अंदर ही हैं। इसी बीच उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो अपनी सास के साथ बात करती नजर आ रही हैं।

सोनम कपूर अपनी सास प्रिया आहूजा के साथ बात करते हुए अपने घर की खिड़की पर खड़ी हैं और यहीं उन्होंने लूज कपड़े पहने हुए हैं। इसी वीडियो के बाद सोनम कपूर की प्रेग्नेंसी की खबरें वायरल होने लगी हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Alldatmatterz (@instanews.adm) onMar 19, 2020 at 5:25am PDT

 

सोनम कपूर और उनके पति आनंद आहूजा दोनों ही इन दिनों अपने घर के अंदर हैं और सोनम लगातार कई सारे वीडियो और फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर रही हैं।

इसे जरूर पढ़ें- Coronavirus की वजह से घर में quarantine हैं सोनम कपूर, सास से कुछ ऐसे कर रही हैं बात

अफवाह है सोनम के प्रेग्नेंट होने की बात-

इस वीडियो के बाद जिस तरह की खबरें सामने आ रही हैं । कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर कमेंट कर ये सवाल पूछा, लेकिन पिंकविला के मुताबिक सोनम कपूर से जुड़े एक सूत्र ने बताया है कि ये अफवाह है और सोनम प्रेग्नेंट नहीं हैं। सोनम कपूर ने सिर्फ इस तरह के कपड़े पहने हैं। पर सोशल मीडिया पर लगातार यूजर्स इस तरह के कमेंट कर रहे हैं। इसी बीच, सोनम कपूर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लगातार एक्टिव हैं।

हाल ही में सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें उन्होंने लोगों को सावधान किया था कि वो भीड़-भाड़ वाले इलाकों में न जाएं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) onMar 22, 2020 at 3:07am PDT

 

कनिका कपूर के समर्थन में भी बोलीं सोनम-

सोनम कपूर ने इस सबके बीच कनिका कपूर के समर्थन में भी ट्वीट की थी।

सिंगर कनिका कपूर लंदन से वापस आई थीं और उसके बाद वो पार्टियां अटेंड कर रही थीं। हाल ही में वो COVID 19 पॉजिटिव निकली हैं और इसके कारण उन्हें लोगों ने काफी ट्रोल किया है। कनिका कपूर को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें की जा रही हैं। इसी बीच कई बॉलीवुड सितारों ने उनका समर्थन किया है क्योंकि कनिका 9 मार्च को वापस आई थीं।

Recommended Video



हालांकि, सोनम कपूर की इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें भी ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

सोनम कपूर इन दिनों अपना पूरा समय घर के अंदर ही बिता रही हैं और इसी बीच उन्होंने कुछ फनी वीडियो भी शेयर किए।

 

इस वीडियो में सोनम कपूर की पैरोडी की गई है और सोनम खुद भी इसे देखकर काफी खुश हुईं। कम से कम उनकी ट्वीट से तो ऐसा ही लगता है।

इसे जरूर पढ़ें- Sonam Kapoor ने घर में बनाया स्पेशल खाना, पति आनंद आहूजा के साथ लिया खाने का मजा

सोनम कपूर ने दिए कोरोना वायरस से लड़ने के टिप्स-

 
 
 
View this post on Instagram

Kindness, Empathy and understanding is the need of the hour. Self discipline, self reflection and isolation is the need of the hour. There isn’t any place for negativity, hate, xenophobia, racism and dishonesty. Please please stay at home if you can. Drink hot water as much as you can. Gargle with Salt . Bathe as soon as you come home and don’t sit anywhere before you do. Wash clothes immediately or sun them Clean all metal surfaces Don’t smoke Hands should be washed several times a day. Elevate zinc and vit c doses. Pets don’t spread the virus, so stop abandoning them or killing them. Don’t eat cold things. Attack a sore throat immediately. Apparently the virus lives in the throat for 3-4 days before moving to the lungs.

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) onMar 21, 2020 at 4:56am PDT

 

सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोरोना वायरस से लड़ने के टिप्स भी दिए। सोनम ने लिखा, ये समय मानवता दिखाने का है और सावधान रहने का। खुद को दूसरों से अलग करने का समय है। इस समय निगेटिविटी, नफरत, जेनोफोबिया (चीनी लोगों का फोबिया), रेसिज्म दिखाने का नहीं है। जैसे ही आप कहीं बाहर से घर आएं वैसे ही नहाएं। जरूरी न हो तो बाहर न जाएं, कहीं भी बैठने से पहले हाथ-पैर धो लें। जितना हो सके गर्म पानी पिएं, कपड़े तुरंत धो दें या फिर उन्हें धूप में रखें, सभी मेटल सर्फेस को साफ रखें, स्मोकिंग न करें, हाथ बार-बार धोएं, जिंक और विटामिन सी के डोज ज्यादा से ज्यादा लें। पेट्स वायरस नहीं फैलाते तो उन्हें अकेला न छोड़ें। ठंडी चीज़ें न खाएं, अगर गला खराब है तो उसका तुरंत इलाज करें। ये वायरस गले में 3-4 दिन रहता है उसके बाद ही लंग्स पर असर करता है।



बहरहाल, सोनम कपूर उन सेलेब्स में से एक हैं जिन्होंने समझदारी का परिचय दिया और विदेश से आने के बाद वो खुद घर के अंदर हैं। कोरोना वायरस कोई मज़ाक नहीं है और इस बीच लोगों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी जा रही है। जब तक ज़रूरी न हो तब तक घर से बाहर न निकलें। 31 मार्च तक अब भारत के कई इलाके बंद कर दिए गए हैं और इसी के साथ, भारतीय रेलवे ने भी सभी पैसेंजर ट्रेन्स इस अवधि के लिए बंद कर दी हैं। इस समय खुद को सुरक्षित रखना और सतर्कता बरतना बहुत जरूरी है।