बॉलीवुड में अक्सर ऐसी घटनाएँ सुनने को मिलती रहती हैं जो उनके फैंस को काफी हैरान कर देती हैं। शूटिंग के दौरान कभी चोट लगना तो कभी एक्सीडेंट की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं, लेकिन आज हम बात करेंगे उन एक्ट्रेसेस की जिन्हें भयंकर कार एक्सीडेंट का सामना करना पड़ा था। इस लिस्ट में हेमा मालिनी से लेकर सोनम कपूर तक शामिल हैं। बात करें हेमा मालिनी की तो उन्हें गंभीर रूप से चोट आई थी। वहीं सोनम कपूर एक्सीडेंट में बाल-बाल बची थीं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि उन एक्ट्रेसेस के एक्सीडेंट के बारे में जिसे वे आज तक भूल नहीं पाई हैं।

  • हेमा मालिनी

hema malini

ग्लोबल वार्मिंग के कारण आंधी-तूफान आना अब आम बात हो गई है। ऐसे ही एक खतरनाक तूफान में भाजपा सांसद और बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी भी फंस गई थीं। दरअसल हेमा मथुरा के एक गाँव में जनसभा को संबोधित करने के बाद लौट रही थीं और रास्ते में तूफान ने उन्हें घेर लिया। तेज आंधी तूफान के चलते उनके काफिले पर एक पेड़ गिर गया था, ड्राईवर की समझदारी और सूझबूझ से एक बड़ी दुर्घटना होते-होते टल गई, हालांकि इस एक्सीडेंट में उन्हें गंभीर चोटे आईं थीं।

  • जैकलीन फर्नांडीज

jacqueline fernandez

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज भी ऐसे ही एक बड़े हादसे से बाल-बाल बची थीं। जी हाँ, ये उन दिनों की बात है जब जैकलीन 'रेस 3' की पूरी कास्ट के साथ सलमान के घर पार्टी करने के बाद लौट रहीं थीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक रात साढ़े दस बजे शुरू हुई इस पार्टी से जैकलीन सुबह 2 बजे अपने घर के लिए निकली थीं और तभी ये हादसा हुआ। दरअसल जैकलीन की कार वापस लौटते वक्त एक ऑटो-रिक्शा से जा टकराई। ये पूरी घटना रात के करीब 2:45 की है। अच्छी बात ये है की इस घटना में किसी को चोट नहीं आई सिर्फ जैकलीन की गाड़ी की हेडलाइट ही टूटी। 

  • ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwarya rai

कुछ ऐसी ही घटना फन्ने खां के सेट पर हुई थी, जहां ऐश्वर्या राय को कुछ नहीं हुआ, लेकिन उनकी असिस्टेंट डायरेक्टर घायल हो गईं थीं। दरअसल फन्ने खां की शूटिंग मुंबई के फ्लोरा फाउंटेन एरिया में चल रही थी तो फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर को शूटिंग के दौरान चोटें आईं। वॉकी-टॉकी से हेडफोन प्लग करने की वजह से उन्हें अपनी ओर आती मोटरसाइकिल की आवाज सुनाई नहीं दी और सड़क पार करते वक्त वो चोटिल हो गईं। जिसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें:जल्‍द होने वाली है वरुण धवन- नताशा दलाल की शादी, जानें अपडेट्स

Recommended Video

  • विद्या बालन

vidya balan

वहीं डर्टी पिक्चर की एक्ट्रेस विद्या बालन भी एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गईं। विद्या उन दिनों फिल्म ‘बेगम जान’ की शूटिंग में बिजी थीं और एक दिन वो किसी खास मीटिंग के लिए जा रही थीं। उसी दौरान उनकी कार को एक दूसरी कार ने बड़ी जोरदार टक्कर मार दी। जिससे विद्या की गाड़ी बुरी तरह से डैमेज हो गई। अच्छी बात ये रही की इस दुर्घटना में विद्या को सिर्फ हल्की-फुल्की ही चोटें आई थीं।

इसे भी पढ़ें: BBC पर रिलीज हुई जिया खान की सुसाइड पर बनी डॉक्यूमेंट्री, उठ सकते हैं कई सवाल

  • सोनम कपूर

sonam kapoor incident

बॉलीवुड की फैशन डीवा सोनम कपूर भी एक्सीडेंट का शिकार हो चुकी हैं। डीएनए के साथ हुए एक इंटरव्यू में, एक्ट्रेस ने बताया था कि उस वक्त एक बड़ी घटना होते-होते रह गई थी। उन दिनों सोनम 15 साल की थीं और अपने कुछ दोस्तों के साथ कहीं जा रही थीं। रास्ते में उनकी कार अचानक रुक गई और उन्हें घबराहट होने लगी। ऐसे में उन्होंने सभी को कार से निकलने के लिए कहा। इस बीच सभी बाहर आ गए लेकिन उनके एक दोस्त कुणाल के निकलने से पहले ही कार के साइड में आग लग गई और उसका दरवाजा जाम हो गया। ऐसे में उन्होंने कुणाल की मदद की और उसे सही सलामत बाहर निकाल लिया।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।