कहते हैं कि किसी को प्यार करने के साथ-साथ उसे जताना भी उतना ही जरूरी होता है। अमूमन लोग ऐसा करना भूल जाते हैं और जो लोग अपने प्यार को जताते भी हैं, उनका अधिकतर हर बार एक सा ही तरीका होता है। हो सकता है कि आप भी अपने पार्टनर के प्रति अपना प्यार दर्शाती ही ना हों और अगर दर्शाती भी हों तो उसे सिर्फ आई मिस यू या आई लव यू जैसे शब्दों का सहारा लेती हों। यकीनन प्यार को दर्शाने का यह तरीका अच्छा है, लेकिन हर बार एक ही तरह से प्यार जताना थोड़ा बोरिंग हो जाता है और फिर उसमें वह स्पार्क नहीं रह जाता।

ऐसे में आप कोशिश करें कि फिर आपकी जुबां नहीं, बल्कि आपके हाव-भाव और इशारे प्यार जताएं। जो प्यार इशारों से जताया जाता है, वह सीधा सामने वाले व्यक्ति की दिल की गहराई में उतरता है। इसलिए तो कहते हैं कि प्यार करना और प्यार जताना दोनों ही एक कला है। अगर किसी से प्यार करने के बाद उस प्यार को हमेशा यूं ही जवां बनाए रखना है तो आपको उस प्यार को जताने की कला भी आनी चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही कुछ छोटे लेकिन स्वीट इशारों के बारे में बता रहे हैं, जो बिना बोले ही आपके पार्टनर के दिल तक आपकी बात को पहुंचाते हैं-

खाने के लिए पूछना

gestures that show your love in a relationship inisde

अगर आप खाने के लिए बैठ रहे हैं तो खुद खाने से पहले हमेशा अपने पार्टनर से खाने के लिए पूछें। अगर वह कहते हैं कि उन्होंने खाना खा लिया है, तब भी आप उन्हें कहें कि वह आपके साथ बैठें और कम से कम दो निवाले तो खाएं। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो खुद अपने हाथ से भी उन्हें खिला सकते हैं। यकीन मानिए, इससे उन्हें काफी अच्छा लगेगा। वैसे कभी-कभी पार्टनर के लिए सरप्राइज ब्रेकफास्ट बनाकर भी उनके प्रति आप अपना प्यार जता सकते हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: जानिए कब करें पार्टनर से फैमिली प्लानिंग को लेकर करें बात

मदद के लिए पूछना

gestures that show your love in a relationship inside

जब दो लोग एक साथ रहते हैं तो दोनों को ही कई कामों में एक-दूसरे की जरूरत पड़ती है, फिर चाहे बात घर के काम की हो या बाहर के काम की या फिर ऑफिस वर्क की। हो सकता है कि आपका पार्टनर आपसे मदद मांगे, लेकिन अगर आप उन्हें अपना प्यार जताना चाहते हैं तो उनके मदद मांगने से पहले ही आप उनसे पूछें। उन्हें कहें कि तुम सारा दिन काम करके कितना थक जाती हो, लाओ मैं तुम्हारी मालिश कर दूं या फिर चलो आज डिनर मैं बनाता हूं। इस तरह का Sweet Gesture हर लड़की के दिल को बेहद भाता है।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 14: राहुल वैद्य स्‍पेशल तरीके से करने जा रहे हैं अपने प्यार का इजहार, देखें वायरल वीडियो

उनकी पसंद का कोई काम करना

gestures that show your love in a relationship inside

अमूमन लोग ऐसे काम करने में ही रूचि लेते हैं, जो उन्हें पसंद होती हैं और जिन कामों को करने में उन्हें मजा आता हो। लेकिन अगर आप अपने पार्टनरके प्रति अपना प्यार जताना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप ऐसा कोई काम करें, जो उन्हें पसंद हो। मसलन, आप उनकी कोई फेवरिट मूवी फोन या टीवी में लगाएं और साथ बैठकर इंजॉय करें या फिर उनके फेवरिट रेस्टोरेंट में डिनर के लिए जाएं या फिर उनकी कोई फेवरिट डिश कुक करें। इस तरह आपकी छोटी सी पहल सामने वाले व्यक्ति को यह बताती है कि उनकी खुशी आपके लिए कितना मायने रखती है। साथ ही इस तरह आप बिना बोले भी अपना प्यार उन्हें जता सकते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)