• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 08 May 2022, 13:52 IST

पार्टनर को आपके बेस्ट फ्रेंड से जलन तो नहीं, पहचानें इन संकेतों से

अगर आपका पार्टनर आपके बेस्ट फ्रेंड से जलन की भावना रखता है, तो आप इन संकेतों की मदद से इसे पहचान सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 08 May 2022, 13:52 IST
Next
Article
best friend jealousy

आमतौर पर, जब हम किसी को पसंद करते हैं या फिर किसी को प्यार करते हैं, तो हमारी यही इच्छा होती है कि वह व्यक्ति दुनिया में सबसे ज्यादा अहमियत हमें ही दे। उसकी प्राइयोरिटी लिस्ट में सबसे पहला नाम हमारा ही हो। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं होता। हर व्यक्ति की लाइफ में कई अलग-अलग रिश्ते होते हैं और उन सभी की जीवन में अपनी महत्ता होती है। इतना ही नहीं, हर रिश्ता समय मांगता है, फिर चाहे वह दोस्ती का रिश्ता ही क्यों ना हो।

हालांकि, जब आप अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ होती हैं या फिर अपने पार्टनर से अलग अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ मस्ती करती हैं, तो शायद यह आपके पार्टनर को नागवार गुजरे। यह देखा जाता है कि अक्सर कपल अपने पार्टनर के बेस्ट फ्रेंड से अक्सर जलन की भावना रखते हैं। ऐसा इसलिए भी होता है, क्योंकि कपल्स एक-दूसरे के अलावा अपने बेस्ट फ्रेंड के सबसे अधिक करीब होते हैं और वह उनसे अपने हर सीक्रेट्स शेयर करते हैं। ऐसे में जलन होना लाजमी है। हालांकि, आप इन संकेतों की मदद से पहचान सकती हैं कि आपका पार्टनर आपकी बेस्ट फ्रेंड से ईर्ष्या करता है-

बेस्ट फ्रेंड का नाम सुनते ही मुंह बनाना

signs that your partner is jealous with your best friend Inside

अगर आपके पार्टनर को आपकी बेस्ट फ्रेंड पसंद है तो आप उसके व्यवहार से भी इस बात का पता लगा सकती हैं। मसलन, अगर आप दोनों के बीच एक खुशनुमा माहौल है और आप एक-दूसरे के साथ हंसी- मजाक कर रहे हैं। अगर इस बातचीत में आप अपनी फ्रेंड का नाम लेती हैं तो हो सकता है कि उनके फेशियल एक्सप्रेशन तुरंत बदल जाए या फिर वह आपसे टॉपिक बदलने के लिए कहें।

इसे भी पढ़ें: रिलेशन में Better Partner बनने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

फ्रेंड को लेकर नेगेटिव बातें करना

यह भी एक संकेत है, जो यह बताता है कि आपके पार्टनर को आपकी बेस्ट फ्रेंड पसंद नहीं है। यह संभव है कि जब भी आप दोनों के बीच बेस्ट फ्रेंड को लेकर चर्चा होती हो, तो वह अक्सर उसकी बुराईयां ही गिनवाते हों या फिर वह आपकी फ्रेंड की कोई कमी को आपके सामने हाइलाइट करने से पीछे ना हटते हों। ऐसा वह इसलिए भी करते हैं, ताकि आप अपनी फ्रेंड से ज्यादा उनको अहमियत दें और उनके साथ समय बिताएं। (रिलेशनशिप मजबूत रखने के टिप्स)

Recommended Video

ठीक ढंग से बात ना करना

best friend jealousy Inside

जब भी आप अपनी फ्रेंड व पार्टनर के साथ होती हैं, तो आप यह नोटिस करेंगी कि आपका पार्टनर आपकी फ्रेंड के साथ बहुत अच्छी तरह से बिहेव नहीं कर रहा है। हो सकता है कि वह अपने फोन में ही लगा रहे या फिर उसे किसी ना किसी तरह से अवॉयड करने की कोशिश करे। साथ ही उसकी यह भी कोशिश होगी कि आप फ्रेंड से अधिक उसके साथ समय बिताए। हो सकता है कि वह किसी बहाने से आपको अपने साथ ले जाने का भी प्रयास करे।

मैसेज चेक करना

बेस्ट फ्रेंड से जलन होने की मुख्य वजह इनसिक्योरिटी होती है। इसलिए, यह हो सकता है कि आपका पार्टनर आपके मैसेज को चेक करने का प्रयास करें। वह आपके फोन के उन मैसेज या चैट को पढ़ने की कोशिश करे, जो आपने अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ की हैं। इस तरह, वह आप दोनों के बीच होने वाली चर्चा या बातचीत को जानने का प्रयास करेगा।

इसे भी पढ़ें: सेंसेटिव पार्टनर के साथ हैप्पी रिलेशनशिप मेंटेन करने के लिए अपनाएं यह टिप्स

बेवजह लड़ाई करना

best friend jealousy Inside

अगर आप अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ एक अच्छा समय बिताती हैं और जब वापिस आती हैं तो यह हो सकता है कि आपके पार्टनर का मूड थोड़ा चिड़चिड़ा हो। यहां तक कि वह आपके बेवजह लड़ाई करने के बहाने भी ढूढे। आपको उसका यह व्यवहार थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन वह ऐसा इसलिए करता है, क्योंकि उसे यह पसंद नहीं होता है कि आप बेस्ट फ्रेंड के साथ समय बिताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।