जब एक रिश्ता टूटता है तो यकीनन दोनों ही पार्टनर्स को काफी दुख होता है। लंबे समय तक दुख के बाद भी कई बार लोग अपने रिश्ते से बाहर नहीं निकल पाते हैं। हो सकता है कि आपका भी ब्रेकअप हुआ हो और आपने कुछ वक्त के बाद मूव ऑन कर दिया हो, लेकिन आपका पार्टनर अभी भी पुरानी यादों में ही बंधा हुआ हो। वह चाहकर भी आपको भूल नहीं पा रहा हो या फिर उसे मूव ऑन करने में परेशानी हो रही हो।

ऐसे में ना सिर्फ उन्हें परेशानी होती है, कई बार यह सिचुएशन आपके लिए भी काफी मुश्किल भरी हो सकती है। इसलिए अगर आपका एक्स पार्टनर मूव ऑन नहीं कर पा रहा है तो ऐसे में आप अपनी तरफ से भी उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकती हैं। हालांकि इसके लिए जरूरी है कि आपको पहले इस बारे में पता हो। इसके लिए आप कुछ संकेतों पर ध्यान दे सकती हैं।

तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जो यह साफतौर पर दर्शाते हैं कि आपका एक्स पार्टनर अभी भी आपको भूला नहीं है और वह आपका साथ चाहता है-

संपर्क करने की कोशिश करना

ex partner texts you

जब दो लोग अलग होते हैं तो उनकी यही कोशिश होती है कि वे एक-दूसरे को पूरी तरह भूल जाए। इसके लिए वह एक-दूसरे से किसी तरह का भी संपर्क नहीं रखना चाहते। लेकिन अगर आपका पार्टनर अभी भी आपको मिस कर रहा है तो हो सकता है कि शुरूआती कुछ दिनों में वह आपको कॉन्टैक्ट ना करे।

Recommended Video

लेकिन जब उसे आपकी याद सताएगी तो वह किसी ना किसी बहाने से आपको संपर्क करने की कोशिश करेगा।

ड्रिंक करके कॉल या मैसेज करना

ex partner drunk dials

कहते हैं कि जब व्यक्ति नशे में होता है तो उसके दिल से सच ही निकलता है। ऐसे में अगर आपका एक्स पार्टनर आपको मिस कर रहा है तो हो सकता है कि ड्रिंक करने के बाद वह आपको कॉल या मैसेज करे। इतना ही नहीं, यह भी हो सकता है कि वह नशे में अपने दिल की बात आपसे कह दे।

इसे जरूर पढ़ें- एक टॉक्सिक रिलेशन से मिलती हैं जीवन की यह पांच अनमोल सीख

घूमने के बारे में पूछना

ex partner asking you out

हो सकता है कि आप कहीं जाए और वह आपसे टकरा जाए। ऐसा होना लाजमी है, लेकिन अगर ऐसा अक्सर होता है तो इसका अर्थ है कि आपका पार्टनर आपका साथ पाने की कोशिश कर रहा है। हो सकता है कि वह आपसे हैंग आउट करने के बारे में पूछें (मध्य प्रदेश में एडवेंचर ट्रिप)। वह ऐसा इसलिए भी करता है, क्योंकि वह अभी भी आपको भूला नहीं है और इस तरह वह आपके साथ कुछ वक्त बिताना चाहता है।

अतीत के बारे में बात करना

ex partner talking past

हो सकता है कि आपका एक्स पार्टनर आपसे पास्ट के बारे में बात करे। वह साथ बिताए अच्छे दिनों के बारे में बात कर सकता है। वह ऐसा इसलिए करता है ताकि वह आपको साथ बिताए अच्छे पलों की याद दिला सके। उसका यह प्रयास होता है कि आप किसी तरह उसके पास वापिस आ जाए। 

इसे जरूर पढ़ें- इन संकेतों से पहचानें कि आपको अपना सच्चा साथी मिल गया है

सिंगल ही रहना

ex partner staying single

यह भी एक संकेत है कि वह अभी तक आपको भूले नहीं हैं (पार्टनर के साथ है डीप कनेक्शन)। दरअसल, आप अभी तक उनके मन में ही हैं और इसलिए वह उस जगह को किसी दूसरे को नहीं दे पाए हैं। इसके अलावा इसका एक कारण यह भी हो सकता है कि वह आपको दोबारा पाने की चाह रखते हैं और इसलिए वह अभी भी सिंगल हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।