हर व्यक्ति का स्वभाव अलग होता है और व्यक्ति का स्वभाव उसके रिश्ते के आयाम भी तय करता है। हो सकता है कि आप जिस लड़के को डेट कर रही हों, वह स्वभाव से काफी अच्छा हो, आपका काफी ध्यान रखता हो। आपको उससे मिलकर या साथ रहकर अहसास हो कि जैसा पार्टनर आप अपने लिए चाहती थी, यह वही है। लेकिन फिर भी कुछ है जो आपको मन ही मन परेशान करता है। जरा जोर लगाकर सोचिए कि ऐसा क्या है, जो आपके रिश्ते को प्रभावित कर रहा है। हो सकता है कि आपका पार्टनर वास्तव में एक Mama’s boy हो और ऐसे में रिश्ते में थोड़ी-बहुत परेशानी होना लाजमी है।

एक व्यक्ति का अपनी मां के प्रति लगाव होना लाजमी है और हर व्यक्ति को अपनी मां के प्रति प्रेम होना भी चाहिए। लेकिन जब एक व्यक्ति जरूरत से ज्यादा अपनी मां के उपर डिपेंड हो जाता है तो उसके अन्य रिश्ते यहां तक कि उसका स्वयं का जीवन भी प्रभावित होने लगता है। तो चलिए आज हम आपको उन संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जो यह बताते हैं कि आप एक Mama’s boy को डेट कर रही हैं-

इसे जरूर पढ़ें: खराब रिलेशनशिप आपकी सेहत बिगाड़ सकती हैं

अगर बताए सब कुछ

mamas boy inside

मां से अपनी थोड़ी-बहुत बातें शेयर करना एकदम नार्मल है। लेकिन अगर आपका अपनी हर छोटी-छोटी बात अपनी मां से शेयर करता है तो यह थोड़ा अजीब हो सकता है। अपने ऑफिस की बात से लेकर अपनी डेट को लेकर हर एक छोटी बातें शेयर करने का मतलब यही है कि वह एक Mama’s boy  है। वह दिन में अपनी हर छोटी-बड़ी परेशानी होने पर सबसे पहले अपनी मां को ही कॉल करता है। इतना ही नहीं, कुछ बात ना होने पर भी वह अपनी मां को दिन में पांच से दस बार कॉल करता है तो यह भी उसके Mama’s boy होने का ही संकेत है। रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें

चाहिए मॉम अप्रूवल

mamas boy inside

आपके पार्टनर के Mama’s boy होने का एक सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण संकेत यह है कि उसे अपने हर डिसीजन के लिए अपनी मां के अप्रूवल की जरूरत होती है। सिर्फ अपनी जिन्दगी के बड़े फैसले ही नहीं, बल्कि छोटे से छोटे निर्णयों के लिए भी उसे पहले अपनी मां की स्वीकृति की आवश्यकता होती है। मसलन, अगर उसे कहीं बाहर पार्टी में जाना है तो वह कौन से कपड़े पहने, इसके लिए भी वह पहले अपनी मां से ही पूछेगा और उनके द्वारा अप्रूव किए गए कपड़ों को ही पहनेगा।

Recommended Video

बचकाना स्वभाव

mamas boy inside

Mama’s boy लड़का चाहे उम्र में कितना भी बड़ा हो जाए, लेकिन फिर भी उनके स्वभाव में एक अपरिपक्वता नजर आती है। वह कितना भी समझदार हो, लेकिन फिर भी आप अक्सर उसके स्वभाव में एक बचकानापन महसूस करेंगी। हो सकता है कि आपके द्वारा अपने पार्टनर की किसी बात को ना मानने पर आपसे रूठ जाए या फिर वह अक्सर आपको टैंट्रम दिखाए। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बचपन से ही उसकी मां ने उसके नखरे उठाए हैं और अब वह आदतन नखरैल स्वभाव का है।

इसे जरूर पढ़ें: लाइफ पार्टनर को खुश रखना जरूरी है, जानिए इसके पीछे की सबसे अहम वजह

लगातार तुलना करना

हर व्यक्ति अपने पार्टनर की तुलना कभी ना कभी अपनी मां से करता ही है। यह सामान्य भी है। लेकिन अगर आपका पार्टनर हर छोटी-छोटी बात पर आपकी तुलना अपनी मां से करता है तो यह उसके Mama’s boy होने का संकेत है। दरअसल, ऐसा व्यक्ति सोचता है कि उसकी माँ कभी कोई गलती नहीं कर सकती और वह बेस्ट है। यदि वह लगातार आपकी तुलना अपनी माँ से करता है, तो लॉन्ग रन में यह आपके रिश्ते के लिए बेहद परेशानी खड़ी कर सकता है, क्योंकि कोई भी लड़की चाहकर भी अपने पार्टनर की मां के साथ हमेशा प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकती।

Image Credit: quoracdn.net, smedia2, ifairer.com