श्वेता तिवारी टीवी की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। 4 अक्टूबर 1980 में जन्मीं श्वेता तिवारी का आज 40वां जन्मदिन है। पर्दे पर अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली श्वेता तिवारी ने अपने करियर की शुरुआत ट्रैवेल एजेंसी से की थी। इसके लिए उन्हें 500 रुपये मिलते थे, लेकिन आज वो करोड़ों की मालकिन हैं। श्वेता उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को भी बखूबी संभाला है। पर्सनल लाइफ में उतार-चढ़ाव के बावजूद उन्होंने कभी काम करना नहीं छोड़ा। एक्ट्रेस इन दिनों टीवी सीरियल 'मेरे डैड की दुल्‍हन' में काम कर रही हैं। लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से इस वक्त होम क्‍वॉरंटीन हैं। आज जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी खास बातें।

इस सीरियल से की थी एक्टिंग की शुरुआत

tv actress

श्वेता तिवारी को भले ही टीवी सीरियल कसौटी जिंदगी की से पहचान मिली हो, लेकिन उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल कलीरें से की थी। इस सीरियल से उन्हें खास पहचान नहीं मिली। बाद में वो 'आने वाला पल' और 'कहीं किसी रोज' जैसी सीरियल में नजर आईं। एक्ट्रेस ने सीरियल कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा का किरदार निभाया था, इस किरदार में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया। 

 इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: सिद्धार्थ शुक्ला, गौहर खान और हिना खान ने बताया कि कैसे जीता था उन्‍होंने 'बिग बॉस'

हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं श्वेता तिवारी

shweta tiwari and daughter

श्वेता ने 12 साल की उम्र में ही एक ट्रैवेल एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था, जिसके लिए उन्हें 500 रुपये मिलते थे। इन पैसों से उन्होंने ट्यूशन फीस जमा की थी। श्वेता ने कम उम्र में कमाना शुरू कर दिया था, सैलरी से मिलने वाले पैसों से वह अपनी पसंद की चीजों को खरीदती थीं। श्वेता टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं, वो एक एपिसोड के लगभग 60 से 70 हजार रुपये चार्ज करती हैं। एक्ट्रेस  पहली बार 16 साल की उम्र में कैमरे के सामने आई थीं, उस वक्त उन्हें एक एड के लिए कास्ट किया गया था। 

 

घरेलू हिंसा का शिकार रह चुकी हैं एक्ट्रेस

shweta tiwari and son

श्वेता तिवारी की पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रह चुकी हैं। एक्ट्रेस ने पिछले साल अपने दूसरे पति अभिनव पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने अभिनव को गिरफ्तार भी किया था, हालांकि अभिनव इस बात को झूठा बताते हैं। फिलहाल श्वेता और अभिनव अलग-अलग रह रहे हैं। अभिनव से पहले श्वेता तिवारी ने राजा चौधरी से शादी की थी, कुछ समय तक सबकुछ ठीक था, लेकिन बाद दोनों में झगड़े होने लगे। श्वेता तिवारी ने अपनी बेटी के लिए बहुत कुछ सहने के बाद उन्होंने राजा के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था। दोनों ने 14 साल तक साथ रहने के बाद अलग होने का फैसला किया था। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: इस तारीख से शुरू होगा बिग बॉस सीजन 14, दिख सकते हैं ये सेलिब्रिटीज

Recommended Video

बिग बॉस विजेता रह चुकी हैं श्वेता तिवारी

shweta tiwari bigg boss winner

बिग बॉस 4 की विनर रह चुकी हैं श्वेता तिवारी। इस शो में उन्होंने शानदार परफॉर्मेंस दी थी, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद उन्होंने कॉमेडी सर्कस का नया दौर, परवरिश, अदालत जैसे हिट शो में काम किया। टीवी सीरियल परवरिश में श्वेता तिवारी ने दो बच्चों की मां का किरदार निभाया था। इस रोल में उन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला था। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।