भारत में गोरे रंग को लेकर बहुत सी भ्रांतियां हैं और लोगों को रंग को लेकर काफी कुछ कहा जाता है। भारत उन देशों में से एक है जिसमें फेयरनेस क्रीम इंडस्ट्री सबसे ज्यादा एक्टिव है। जिन लोगों का रंग थोड़ा दबा हुआ है उन्हें कई बातों को लेकर असहज महसूस होता है। ऐसा सिर्फ आम लोगों के साथ नहीं बल्कि सेलेब्स के साथ भी होता है। इसी बात को लेकर शिल्पा शेट्टी ने एक खुलासा किया है। शिल्पा शेट्टी ने ये खुलासा किया है कि बहन शमिता के गोरे होने के कारण उन्हें कैसा महसूस होता था।

पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में शमिता और शिल्पा शेट्टी दोनों ने कई खुलासे किए। इसमें से एक शमिता के गोरे रंग को लेकर भी था।

इसे जरूर पढ़ें- शिल्पा शेट्टी के इन 10 योग पोज से लीजिए मोटिवेशन और हेल्‍दी रहें

shilpa shetty shamita shetty insecurity

'वो गोरी थी, सुंदर थी तो मुझे असहज महसूस होता था'...

शिल्पा शेट्टी ने बताया कि वो अपनी बहन शमिता को लेकर कितनी बुरी तरह से पेश आती थीं। शमिता उन्से साढ़े-तीन साल छोटी हैं। शिल्पा ने बताया कि जब शमिता छोटी थीं तो शिल्पा उनके झूले में जाकर शमिता को चिकोटी काट लेती थीं ताकि वो रोने लगें। शिल्पा शेट्टी ने कहा कि शमिता गोरी थीं तो उन्हें बुरा लगता था।

शमिता ने बताया कि शिल्पा उन्हें बचपन में पालने में ही चिकोटी काटा करती थीं। इसपर शिल्पा ने कहा, 'मेरे पिता जी ने मुझे बताया कि मैं शमिता के पैदा होने के बाद पहले साल में खुद को काफी अकेला महसूस कर रही थी। शमिता सुंदर थी, ज्यादा गोरी थी और मेरा रंग डार्क था तो मैं इन्सिक्योरिटी फेज में थी। रात में जब शमिता सोती थी तो मैं उसे रुला देती थी।'

shilpa shetty shamita shetty family

शमिता के ऑडीशन में शिल्पा को अपने लिए लगा था डर-

शिल्पा ने कहा कि उन्होंने शमिता का ऑडीशन भी अटेंड किया था जिसे वो शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म मोहब्बतें के लिए देने आई थीं। शिल्पा ने कहा, 'मुझे हमेशा से लगता था कि शमिता दिखने में ज्यादा अच्छी है, ज्यादा गोरी है, वो बेहतर एक्ट्रेस हैं और बेहतरीन डांसर भी हैं। तो मैं इस शो में पहली बार बता रही हूं कि जब शमिता का डेब्यू हुआ था तो मुझे लगा था कि कोई मुझे काम नहीं देगा।'

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- शिल्पा शेट्टी से जानिए हेल्दी रहने के लिए योगा के अलावा किन चीजों को करना है शामिल

बचपन में होती थी बहुत लड़ाई-

शिल्पा शेट्टी ने कहा कि, 'जब हम बच्चे थे तब हमारी बहुत लड़ाई होती थी। एक बार मैंने शमिता को डैडी की अलमारी में बंद कर दिया था। फिर जब वो वापस आई तो माता चंडालिनी बन गई थी। उसके अलावा भी हमारी बहुत लड़ाई होती थी। मैं इतना लड़ती थी कि मैंने सन माइका के पीस भी शमिता के ऊपर फेंक दिए थे। उससे शमिता को कट लग गया था चेहरे पर।'

जहां शिल्पा शेट्टी अपने करियर में अच्छे मुकाम पर हैं, वो कई रिएलिटी शो जज कर चुकी हैं और साथ ही साथ वो अपनी आने वाली फिल्म हंगामा 2 की तैयारी में भी हैं। इसके अलावा, उन्होंने हाल ही में अपनी बेटी शमीशा का स्वागत किया है। शमीशा सैरोगेसी से पैदा हुई हैं और शिल्पा उनके आने पर बहुत खुश हैं।



जहां तक शमिता शेट्टी का सवाल है तो शमिता ने 2000 में मोहब्बतें से डेब्यू किया था जो फिल्म सफल रही थी, लेकिन उसके बाद उनका करियर कुछ आगे नहीं बढ़ पाया, मेरे यार की शादी है, लम्हे, कैश जैसी कई फिल्मों में उन्होंने काम किया लेकिन ये सभी फिल्में फ्लॉप रहीं। कुछ रिएलिटी शो जैसे बिग बॉस सीजन 9, झलक दिखला जा, फियर फैक्टर आदि में वो आई हैं, लेकिन 41 साल की शमिता अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाईं। शमिता ने शादी नहीं की है।

All photo credit: Shilpa shetty and Shamita shetty instagram