शाहरुख खान और गौरी खान के लिए 25 अक्टूबर का दिन बहुत खास है क्योंकि इसी दिन दोनों की शादी हुई थी। आज से 30 साल पहले इस जोड़े ने इसी दिन एक दूसरे के साथ जिंदगी भर रहने की कसमें खाई थीं। वैसे तो ये दोनों 37 सालों से साथ हैं और डेटिंग के साल हटा भी दिए जाएं तो भी जो जोड़ा जिंदगी के 3 दशक एक साथ बिता चुका हो उसे प्यार के नाम पर कुछ भी कहने की जरूरत नहीं होती। 

भले ही मौजूदा हालात में शाहरुख और गौरी कुछ अन्य कारणों से चर्चा में रहे हों, लेकिन ये दोनों आज भी अपनी बॉन्डिंग और प्यार के लिए जाने जाते हैं। इतना प्यार कि दोनों को एक दूसरे की कमियां और कमजोरियां भी बखूबी पता हैं। 

सिमी ग्रेवाल के चैट शो में जब शाहरुख खान और गौरी खान साथ आए थे तब इन दोनों ने ही एक दूसरे के बारे में बहुत सारी बातें बताई थीं। जहां शाहरुख को लेकर गौरी ने कहा था कि, 'शाहरुख बच्चों को बिगाड़ देंगे वो इतना प्यार करते हैं बच्चों से।' वहीं शाहरुख ने गौरी को हनीमून पर ले जाने से जुड़ी बातें बताईं थीं। 

इसी इंटरव्यू के एक हिस्से में शाहरुख ने ये भी बताया था कि उन्हें कुछ रोजमर्रा के कामों से भी डर लगता है और वो ये काम उतनी सहजता से नहीं कर पाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें- Throwback: जब शाहरुख खान ने मज़ाक में गौरी से कहा था, 'बुर्का पहनो और नमाज़ पढ़ो'

shahrukh khan insecurities

इन चीज़ों से डरते हैं शाहरुख खान-

शाहरुख खान ने सिमी ग्रेवाल के चैट शो में ये बात स्वीकारी थी कि उन्हें कुछ चीज़ें करने में घबराहट होती है। शाहरुख ने कहा था, 'मैं बहुत शर्मीला हूं और मैं रोजमर्रा की चीजों को लेकर भी कॉन्फिडेंट नहीं हूं। मैं किसी दुकान में जाकर कोई चीज़ नहीं खरीद सकता हूं, मैं होटल में चेक इन नहीं कर सकता हूं। भारत में तो फिर भी मैं स्टार हूं तो मैं एक्टिंग कर सकता हूं और मेरा कॉन्फिडेंस एक पोज जैसा होता है, लेकिन विदेशों में जहां मुझे लोग नहीं जानते हैं वहां तो मुझे बहुत घबराहट होती है। मैं किसी दुकान में अकेला नहीं जा सकता हूं।'

'मैं इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाइन में खड़े होते ही शर्माता हूं। अगर मैं कुछ और नहीं हूं यानि मैं रवि, राज, राहुल नहीं प्ले कर रहा हूं तो मैं खुद में बहुत शर्मा जाता हूं।'

मां को मरते वक्त दी थी परेशानियां- 

शाहरुख खान ने इसी इंटरव्यू के एक हिस्से में स्वीकारा है कि उन्होंने अपनी मां को मरते समय बहुत परेशानियां दी थीं। दरअसल, शाहरुख अपनी मां के बारे में बात करते-करते काफी इमोशनल हो गए थे और उन्होंने कहा कि वो ये मानते थे कि अगर किसी इंसान के मन में पूरा संतोष नहीं है तो वो मर नहीं सकता और जब शाहरुख की मां अपनी आखिरी सांसें गिन रही थीं तब शाहरुख ने अपनी मां के पास जाकर बहुत बुरी बातें की थीं।  

शाहरुख ने मां से कहा था कि वो अपनी बहन के साथ सही व्यवहार नहीं रखेंगे। वो खुश नहीं रहेंगे और ऐसे ही अपनी मां को रोकने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी मां ने तसल्ली भरी निगाहों से शाहरुख को देखा था मानो कह रही हों कि मुझे जाने दो।  

Recommended Video

शाहरुख ने 15 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था और उनकी परवरिश इसके बाद उनकी मां ने ही की थी। 25 की उम्र में मां को खोने के बाद शाहरुख ने दिल्ली से मुंबई पूरी तरह से शिफ्ट होने का फैसला किया था।  

इसे जरूर पढ़ें- Throwback: शाहरुख खान ने मां के आखिरी वक्त में उनसे कही थी ये बात, इमोशनल होकर सुनाई थी कहानी 

शाहरुख के इस इंटरव्यू के बारे में आपको सारी जानकारी सिमी ग्रेवाल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर मिल जाएगी। शाहरुख खान और गौरी खान का ये इंटरव्यू बहुत फेमस था और आज भी ये उतना ही फेमस है।  

आर्यन खान के केस में भी शाहरुख के इसी इंटरव्यू में कही एक बात वायरल हो रही है जिसमें वो अपने बेटे को बिगाड़ने की बात करते हैं। शाहरुख खान एक बहुत ही अच्छे इंसान हैं और इस इंटरव्यू में उनकी मासूमियत भी दिखती है।  

शाहरुख खान और गौरी खान से जुड़ी ये स्टोरी अगर आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।