मीरा राजपूत और शाहिद कपूर ने हाल ही में शादी की 5वीं सालगिरह मनाई है। इस मौके पर मीरा ने शाहिद के लिए एक बहुत ही प्यारा पोस्ट शेयर किया था। मीरा ने शाहिद के साथ अपनी एक बेहद खूबसूरत तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि उन्हें रोज उनसे प्यार हो जाता है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था, 'पांच साल, चार लोग, तीन घर, दो बच्चे और एक सुंदर सा परिवार। ऐसा कोई नहीं है जिसके साथ मैं अपनी जिंदगी का यह सफर तय कर पाती। इसलिए मुझे आपसे हर दिन ही प्यार हो जाता है। मैं इस दुनिया की सबसे लकी लड़की हूं, जिसे अपने जीवन का प्यार बेस्ट फ्रेंड के रूप में मिला है। हर चीज का लिए आपका शुक्रिया, मेरी ताकत बनने से लेकर हर जगह मेरा साथ देने के लिए। आई लव यू।'

 shahid kapoors wife mira rajput shares a throwback picture from her wedding inside

इसे जरूर पढ़ें: ऐश्‍वर्या राय से लेकर दीपिका पादुकोण तक, ये 3 बॉलीवुड स्‍टार वाइव्स कर चुकी हैं इन एक्टर्स को भी डेट

वहीं, अभी उनकी सालगिरह को बीते ज्‍यादा दिन भी नहीं हुए कि मीरा राजपूत ने फिर से एक प्‍यारी सी तस्‍वीर शेयर की है। यह फोटो मीरा (मीरा कपूर के ये स्टाइलिश लुक्स) की शादी से पहले की है, जिसमें मिसेज कपूर बनने से ठीक पहले वह मसाज ले रही हैं। यह तस्वीर अनंद कारज सेरिमनी की है, जिसमें मीरा खूब सजी-धजी नजर आ रही हैं और अपने पैरों को  मसाज देती दिख रही हैं।

Recommended Video

मीरा ने यह फोटो शेयर करते हुए लिखा है, 'जब आप जिंदगी का सबसे जरूरी कदम उठाने जा रही हों, तो उससे पहले अपने पैरों पर एक मसाज लेना जरूर याद रखें, इस फोटो को देखकर यह लगता है कि मीरा अपनी शादी के खुशनुमा पलों को हर रोज याद करती हैं और इन तस्‍वारों के जरिए यह साबित करना चाहती हैं कि वह बहुत खुश हैं और शाहिद उनके लिए बेहद खास हैं।

 shahid kapoors wife mira rajput shares a throwback picture from her wedding inside

कैसे हुए एक दूसरे के

मीरा और शाहिद साल 2015 में शादी के बंधन में बंधे थें। मीरा दिल्ली की रहने वाली हैं और शाहिद शुरू से मुंबई में रहे हैं। दोनों की पहली मुलाकात एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। 7 जुलाई 2015 को दिल्‍ली के एक गुरूद्वारा में दोनों ने परिवार वालों की उपस्थिति में शादी की थी और यह एक अरेंज मैरेज थी। चूंकि मीरा शाहिद से उम्र में काफी छोटी हैं, इसलिए रिश्‍ते के लिए हामी भरने से पहले शाहिद ने काफी सोच-विचार किया था। खुद शाहिद ने अपने एक‍ इंटरव्‍यू में यह बात कही थी। बता दें कि मीरा (मीरा और नीलिमा अजीम की पहली मुलाकात) शाहिद से करीब चौदह साल छोटी हैं, लेकिन दोनों के प्यार के बीच उम्र का यह फासला कभी भी देखने को नहीं मिला। शाहिद ने जब मीरा के साथ शादी की थी तब उनकी उम्र 34 साल थी और मीरा 21 साल की थीं।

 shahid kapoors wife mira rajput shares a throwback picture from her wedding inside

पहली मुलाकात को लेकर दोनों की फिलींग्स

शाहिद ने मीरा से अपनी पहली मुलाकात के बारे में एक इंटरव्‍यू में कहा था कि मीरा को देखकर उन्होंने पहली चीज यह सोची थी कि शायद वे एक साथ एक कमरे में पद्रंह मिनट भी नहीं बैठे रह पाएंगे। वहीं, पहली मुलाकात पर मीरा (मीरा ने किस नाम से सेव कर रखा है शाहिद का नंबर) ने कहा था कि वह फिल्म इंडस्ट्री से नहीं हैं, लेकिन फिर भी उनकी पहली बातचीत फिल्मों को लेकर हुई थी और वह उड़ता पंजाब में उनके टॉमी सिंह वाले अंदाज को देखकर चकित रह गई थीं।

 shahid kapoors wife mira rajput shares a throwback picture from her wedding inside

इसे जरूर पढ़ें: कंगना रनौत के इंटरव्‍यू के बाद, तापसी और स्‍वारा भी मैदान में उतरी, जानिए पूरा मामला

शाहिद-मीरा हैं दो बच्चों के पैरेंट्स

अब मीरा और शाहिद दो बच्चों के पैरंट्स बन चुके हैं। उनके एक बेटा और एक बेटी है, बेटी का नाम मीशा है और बेटे का जैन, मीशा जैन से बड़ी हैं। शाहिद-मीरा अपने बच्‍चों के साथ अपनी शादीशुदा लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं।

 shahid kapoors wife mira rajput shares a throwback picture from her wedding inside

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो जुड़ी रहिए हमारे साथ। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए पढ़ती रहिए हरजिंदगी।

Photo courtesy- instagram.com(@mira.kapoor)