• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Happy Wedding Anniversary: देखें अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की 10 रोमांटिक तस्‍वीरें

बॉलीवुड के बेस्‍ट कपल्‍स में से एक अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की 10 रोमांटिक तस्‍वीरें देखें। 
author-profile
Published - 28 May 2020, 21:47 ISTUpdated - 03 Jun 2020, 12:02 IST
amitabh bachchan jaya bachchan wedding  images

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन और वेटरेन एक्‍ट्रेस जया बच्‍चन की लव स्‍टोरी आपने कई बार सुनी होगी। आज दोनों की शादी की 47वीं सालगिरह हैं। शादी के 47 बरस बीत जानें के बाद भी दोनों के बीच का प्‍यार बिल्‍कुल वैसा ही है। अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन को बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में एक आदर्श जोड़े की लिस्‍ट में हमेशा टॉप पर ही देखा जाता रहा है। आज हम आपको इन दोनों के बीच की स्‍पेशल बॉन्डिंग और रोमांस को तस्‍वीरों के जरिए दिखाएंगे। 

1प्‍यार के कुछ पल

amitabh bachchan/instagram
  pictures amitabh bachchan jaya bachchan

यह बात तो सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन ने लव मैरिज की थी। मगर, यह बात जया बच्‍चन भी कह चुकी हैं कि अमिताभ बच्‍चन उनके साथ कभी रोमांटिक नहीं थे। वह दोनों ही काम में इतना बिजी रहते थे कि आपस में मिलना भी नहीं हो पाता था। फोन पर बात करके ही काम चलाना पड़ता था। मगर, इस तस्‍वीर को देख कर ऐसा नहीं लगता है कि अमिताभ बच्‍चन रोमांटिक नहीं थे। इस तस्‍वीर में अमिताभ बच्‍चन अपनी वाइफ जया बच्‍चन के बालों को बेहद प्‍यार से संवार रहे हैं। इस तस्‍वीर को अमिताभ बच्‍चन ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है और इसके साथ कैप्‍शन लिखा है, 'Life’s memories are made of gentle moments such as this ..'

2हम साथ-साथ हैं

amitabh bachchan/instagram
romantic pictures jaya bachchan

अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन ने सबसे पहली वर्ष 1972 में रिलीज हुई फिल्‍म 'बंसी बिरजू' में साथ में काम किया था। ऐसा कहा जाता है कि उन दिनों अमिताभ के साथ काम करने के लिए कोई भी एक्‍ट्रेस तैयार नहीं होती थी। मगर, जया बच्‍चन को अमिताभ बच्‍चन के साथ काम करने में कोई परेशानी नहीं थी क्‍योंकि अमिताभ के मामले में उन्‍हें दो बातें बहुत आकर्षित करती थीं। पहली कि वह महान कवि हरिवशं राय बच्‍चन के बेटे हैं और दूसरा उनका लंबा कद। फिल्‍म 'बंसी बिरजू' के बाद अमिताभ और जया ने साथ में कई फिल्‍में की। अमिताभ बच्‍चने ने एक तस्‍वीर इंस्‍टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है, 'It’s always smiles when you work together..'

3जिसकी बीवी छोटी उसका भी बड़ा नाम है

amitabh bachchan/instagram
jaya bachchan romantic pictures

वर्ष 1981 में रिलीज हुई फिल्‍म 'लावारिस' के एक गाने 'मेरे अंगने में तुम्‍हारा क्‍या काम है' में एक लाइन थी 'जिसकी बीवी छोटी उसका भी बड़ा नाम है....गोद में उठा लो बच्‍चे का क्‍या काम है...' इस गाने को वर्ष 1983 में यूएस के एक स्‍टेज कॉन्‍सर्ट में गाते हुए अमिताभ बच्‍चन ने वाइफ जया बच्‍चने को गोद में उठा लिया था। 

4प्‍यार का इजाहार करना कोई अमिताभ से सीखे

amitabh bachchan/twitter
jaya bachchan  romantic pictures

अपनी 45वीं वेडिंग एनिवर्सरी पर अमिताभ बच्‍चन ने यह तस्‍वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी। तस्‍वीर में अमिताभ और जया किसी स्‍टेज शो में नजर आ रहे हैं । यहां पर अमिताभ बच्‍चन वाइफ जया बच्‍चन को गुलाब का फूल दे रहे हैं। तस्‍वीर कब की है इसकी जानकारी नहीं है मगर इस तस्‍वीर को देख कर लग रहा है कि अमिताभ वाइफ जया से अपने प्‍यार का इजहार कर रहे हैं। 

5इस तस्‍वीर पर यूजर्स ने किया था ट्रोल

pinterest
romantic pictures amitabh bachchan

अमिताभ और जया बच्‍चन अक्‍सर हॉलीडे पर जाते रहते हैं। यह तस्‍वीर भी उनके किसी हॉलीडे ट्रिप की लग रही है। यह तस्‍वीर कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। इस तस्‍वीर पर अमिताभ और जया को काफी ट्रोल किया गया था। ट्रोलर्स ने इस तस्‍वीर पर कमेंट्स में लिखा था, 'हर वक्‍त दोनों गुस्‍से में क्‍यों रहते हो?' मगर हम आपको बता दें। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में जया बच्‍चन बता चुकी हैं कि अमिताभ बच्‍चन को बेशक लोंग 'एंग्री मेन' कहते हैं मगर, उन्‍हें गुस्‍सा कभी नहीं आता। हां, उनका मूड जरूर ऑफ होता है मगर, वह गुस्‍सा कभी नहीं करते हैं। 

6अमिताभ और जया की शादी

pinterest
amitabh bachchan movie pictures

वर्ष 1973 में फिल्‍म 'जंजीर' में में अमिताभ और जया ने साथ काम किया था। दोनों ने पहले ही प्‍लान कर लिया था कि फिल्‍म हिट हुई तो दोनों लंदन घूमने जाएंगे। जब फिल्‍म रिलीज हुई तो यह सुपर-डुपर हिट हुई। प्‍लान के मुताबिक अमिताभ और जया दोनों ही लंदन जानें की तैयारी करने लगे। मगर, यह बात जब अमिताभ बच्‍चन के पिता हरिवंश राय बच्‍चन को पता चली तब उन्‍होंने अमिताभ और जया को कहा कि वह पहले शादी करें और फिर लंदन घूमने जा सकते हैं। इसके बाद दूसरे ही दिन 3 जून 1973 को बेहद प्राइवेट फंक्‍शन में दोनों की शादी हुई और उसे अगले दिन ही दोनों लंदन के लिए रवाना हो गए थे। 

7शादी के 47 खूबसूरत साल

abhishek bachchan/instagram
amitabh bachchan see wedding pictures

यह तस्‍वीर अभिषेक बच्‍चन ने पिता अमिताभ बच्‍चन और मां जया बच्‍चन की शादी की 46वीं वर्षगांठ पर इस तस्‍वीर को शयर करते हुए उन्‍हें बधाई दी थी और अपना प्‍यार प्रकट किया था। 

8जब जया ने अमिताभ को किया था सबके सामने 'किस'

pinterest
 romantic pictures amitabh bachchan

14 जनवरी वर्ष 2014 में 'लाइफ ओके स्‍क्रीन अवॉर्ड्स' में जब महानायक अमिताभ बच्‍चन को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिला था तब जया बच्‍चन ने पति अमिताभ को सभी के आगे किस किया था। यह दोनों का बेहद रोमांटिक मोमेंट था।  

9ओल्‍ड इज गोल्‍ड

pinterest
amitabh bachchan jaya bachchan wedding  pictures

यह अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की बेहद पुरानी तस्‍वीर है। इस तस्‍वीर में दोनों ही हैप्‍पी मूड में लग रहे हैं। 

10अमिताभ के लिए जया का केयरिंग नेचर

filmfare
 posters jaya bachchan

इस तस्‍वीर में जया बच्‍चन पति अमिताभ बच्‍चन के बालों को संवार रही हैं। तस्‍वीर देख कर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अमिताभ बच्‍चन की जया कितनी ज्‍यादा केयर करती हैं।