वृश्चिक राशि की महिलाओं के स्वभाव के बारे में तो सब जानते हैं कि ये कभी भी चैलेंज से घबराती नहीं हैं और हर समय के लिए तैयार रहती हैं। नया साल वृश्चिक राशि की महिलाओं के लिए कैसा होने वाला है इस बारे में एस्ट्रो एक्सपर्ट रिद्धी बहल बता रही हैं। हर महिला के लिए उसके रिश्ते, उसका करियर, हेल्थ और थोड़ा सा मनोरंजन ये सब चीज़े बहुत ही जरुरी होती हैं। ऐसे में अगर आप ये जान लें कि आने वाले साल में आपके लिए ये सब कितना खूबसूरत होने वाला है तो फिर आपको भी अपना नया साल प्लान करने में काफी आसानी होती है। तो आपको बताते हैं कि आपको आने वाले साल में अपने रिश्तों का ख्याल कैसे रखना है। नौकरी में तरक्की कैसे मिलेगी और आप कितनी हेल्दी रहेंगी। अगर आप इन सब बातों को जानने के बाद अपने नए साल में कदम रखेंगी तो आपके लिए आने वाला साल खुशियों वाला साल बन जाएगा। 

रिलेशनशिप 

आप उन महिलाओं में से हैं जो किसी भी वक्त से भले ही वो अच्छा हो या फिर बुरा घबराती नहीं हैं। इसी तरह से वृश्चिक राशि वाली महिलाओं के रिश्तों की बात करें तो ये हर मुश्किल पल को भी संभालने की सही समझ रखती हैं। आपका पॉज़िटिव रहने का स्वभाव और बड़ी सोच का तालमेल आपके पार्टनर के साथ आपके आने वाले साल में आपके रिश्ते को और मजबूत बनाएगा। आप अपने पार्टनर को पूरा स्पेस दें कि वो अपनी लाइफ को अपनी तरह से जिए और आप भी अपने लाइफ के आराम और मनोरंजन का ख्याल रखें अगर आप दोनों एक-दूसरे की हर अच्छी और बुरी आदत को अपनाकर एक दूसरे को इज्जत देंगे तो आप आने वाले साल में खुश रहेंगे। मिसअंडरस्टेंडिंग होने के चांस भी इस साल हैं तो अपने पार्टनर के साथ आप सोच समझकर ही बात करें।

scorpion horoscope  relationship career health

करियर 

वृश्चिक राशि वाली महिलाओं को इस साल सेलेरी में काफी अच्छा खासा फायदा मिलने वाला है। जो महिलाएं नौकरी करती हैं उन्हें तो इस साल जरुर तरक्की मिलेगी लेकिन जिन महिलाओं का बिज़नेस हैं उनके लिए ये साल इतना आराम वाला नहीं है इसलिए आप हर तरह के रिस्क का आंकलन करते हुए ही उस पर पैसे खर्च करें और उससे रिर्टन्स की उम्मीद रखें। आप किसी भी मुश्किल काम से घबराएं नहीं और पूरी मेहनत के साथ काम करें क्योकि आपको आगे बढ़ने के सभी मौके मिलेंगे।

यात्रा

वृश्चिक राशि वाली महिलाओं का घूमने का काफी शौक होता है इस साल भी आप जो ट्रिप प्लान करेंगी उस पर जरुर जा पाएंगी। आप सालभर किसी भी मौसम में किसी भी जगह पर जैसे पहाड़ी, समुद्र किनारे या कहीं भी जा सकती हैं आपके स्टार्स आपके फेवर में हैं। आपके पर्सनल और प्रोफेशनल सभी ट्रिप इस साल आपको फायदा ही देंगे।

स्वास्थ

साल 2019 में वृश्चिक राशि वाली महिलाओं को अपने खाने पीने का खास ध्यान रखने की जरुरत है। हेल्दी फूड ही उन्हें सालभर हेल्दी रखेगा तो आप पार्टी में जाए लेकिन कुछ भी बिना सोचे समझे ना खाएं इतना ही नहीं आप चाहें कितना भी थकी हुई हों लेकिन आप अपने खाने को स्किप ना करें या फिर आप ऑफिस में भी बिज़ी क्यों ना हों लेकिन आप अपना खाना टाइम से जरुर खाएं।