नया सप्‍ताह शुरू होने वाला है। वर्ष के दूसरे महीने फरवरी का यह दूसरा सप्‍ताह कई मायनों में विशेष है। इसे आप प्रेम का सप्‍ताह भी कह सकते हैं क्‍योंकि इस वक्‍त पूरे विश्‍व में लोग वेलेंटाइन डे की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसलिए इस सप्‍ताह का हर दिन खास है। हर कोई जानना चाहता है कि इस सप्‍ताह उसके लिए क्‍या विशेष होने वाला है और किन नई चुनौतियों का उसे सामना करना पड़ सकता है। 

अगर आपका मन भी आने वाले सप्‍ताह का भविष्‍यफल जानने के लिए व्‍याकुल है तो आपको उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा द्वारा बताया गया यह साप्‍ताहिक राशिफल जरूर पढ़ना चाहिए।  

Weekly Horoscope    to    february     mesh new

मेष

इस सप्‍ताह थोड़ा संभलकर रहना होगा, क्‍योंकि आपके अनावश्यक व्यय हो सकते हैं, जिससे चिंता भी बढ़ेगी। इस सप्‍ताह कार्यस्‍थल पर थोड़ा संभल कर काम करें क्‍योंकि आप पर कोई आरोप भी लगा सकता है। कारोबारियों को नए कार्य करने का अवसर मिलेगा। इस सप्‍ताह बुध एवं गुरुवार का दिन आपके लिए बहुत अच्‍छा रहेगा। विद्यार्थियों की अध्‍ययन में रुचि कम रहेगी। जुकाम या फ्लू हो सकता है, इसका उचित इलाज करें। प्रेम प्रस्‍ताव देने का यह समय अच्‍छा नहीं है। शादीशुदा जातकों का अपने साथी के साथ मतभेद हो सकता है। 

वृषभ

इस सप्‍ताह आपकी आय में सुधार होगा, इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा एवं काम करने में ज्‍यादा मन लगेगा। सोमवार का दिन आपके लिए अच्‍छा रहेगा, जिस धन प्राप्ति  का आपको इंतजार था वह आपको मिल जाएगा। किसी भी तरह के विवाद में फंसने से बचें। अपने कीमती सामान का ध्‍यान रखें, बुधवार के दिन किसी सामान के गुम होने के योग हैं। इस सप्‍ताह पुराने दोस्‍तों से मुलाकात हो सकती है। आय में वृद्धि के योग भी हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। दांतों में दर्द की शिकायत हो सकती है। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं, उनकी अपने साथी से मुलाकात हो सकती है। शादीशुदा जातकों को अपने साथी की चिंता रहेगी। 

इसे जरूर पढ़ें: वैलेंटाइन डे के दिन कैसा होगा आपका भविष्य, जानें हर राशि के लिए टैरो राशिफल

Weekly Horoscope    to    february  kark new

मिथुन

इस सप्‍ताह थोड़ा संभल कर रहें, कुछ बुरा घटित हो सकता है। आपको बुरे सपने आ सकते हैं, जिससे मन परेशान रहेगा। कारोबारियों का काम अच्‍छा चलेगा और नौकरीपेशा जातकों को तरक्‍की मिल सकती है। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। विद्यार्थियों का आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा और अध्‍ययन में मन लगेगा। तनाव के कारण नींद अधिक आएगी। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं उन्‍हें अपने साथी से मिलने का अवसर मिलेगा और जो शादीशुदा है उन्‍हें साथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। 

कर्क

इस सप्‍ताह आपको संतान और साथी का सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही आपकी आय में भी सुधार होगा। हो सकता है कि आपको किसी नए स्‍थान पर जाने का मौका भी मिले। जो ऋण काफी समय से आप पर चढ़ा है उससे मुक्ति मिलने के उपाय प्राप्त होंगे। बुध एवं गुरुवार का दिन आपके लिए बहुत अच्‍छा होगा, सभी ओर से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। इस सप्‍ताह आप जो भी योजनाएं बनाएंगे उसमें सफलता हासिल होगी। नौकरीपेशा जातकों को तरक्‍की मिलने के अवसर प्राप्‍त होंगे। विद्यार्थियों से उनके शिक्षक प्रसन्‍न रहेंगे। आपको किसी बात का तनाव रह सकता है। कुंवारे जातकों को विवाह प्रस्‍ताव प्राप्‍त होंगे और शादीशुदा जातकों को साथी से सुख प्राप्‍त होगा। 

इसे जरूर पढ़ें: Numerology February: प्‍यार का महीना आपके लिए क्‍या स्‍पेशल लेकर आया है? एक्‍सपर्ट से जानें

Weekly Horoscope    to    february   leo new

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह मिश्रित फल लेकर आएगा। आपको लंबे समय से जो चिंताएं सता रही हैं, वह कम हो जाएंगी। मगर आपकी आय में गिरावट आ सकती है। सोमवार का दिन आपके लिए अच्‍छा होगा। इस सप्‍ताह आपको संतान से सुख प्राप्‍त होगा। अनजान जगहों पर जाने से बचें और थोड़ा सावधान रहें। विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी।गर्दन एवं पेट में दर्द के कारण तनाव  (ऐसे दूर होगा तनाव) रहेगा। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं, उनका साथी से विवाद हो सकता है और वैवाहिक जातकों के जीवन में शांति बनी रहेगी। 

कन्या

इस सप्‍ताह कार्य की अधिकता रहेगी। कार्यस्‍थल पर साथियों का सहयोग प्राप्‍त होगा। इस सप्‍ताह आर्थीक स्थिति में भी सुधार रहेगा। सोम एवं मंगलवार के दिन तनवा, परेशानी और समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी तरह के विवाद से बचें। बुधवार से स्थितियां पक्ष की हो जाएंगी। गुरु एवं शुक्रवार के दिन सही बीतेंगे। नौकरीपेशा जातकों की कार्यस्‍थल पर स्थिति मजबूत बनी रहेगी और व्‍यापारियों के काम में तेजी आएगी। जुकाम  (सर्दी-जुकाम में तुंरत राहत देंगे ये 5 घरेलू नुस्‍खे) एवं सिरदर्द से इस सप्‍ताह आप परेशान रहेंगे। कुंवारे जातकों को वैवाहिक प्रस्तावों की प्राप्ति होगी।

Weekly Horoscope    to    february  tula new

तुला

इस सप्‍ताह के आरंभ में आय अच्छी बनी रहेगी। आपको स्थायी संपत्ति से लाभ होगा, साथ ही परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। सोम एवं मंगलवार के दिन काम अधिक करना पड़ सकता है। इस सप्‍ताह बड़े भाई से सहयोग मिलेगा। बुध एवं गुरुवार का दिन चिंताजनक रह सकता है। इस सप्‍ताह के अंत में आय कम रहेगी इसलिए अनावश्यक व्यय करने से बचें। संतान से  सहयोग एवं सुख प्राप्‍त होगा। नौकरीपेशा जातकों को उनके अधिकारी पेरशान कर सकते हैं। दांत के दर्द को गंभीरता से लें और डॉक्‍टर से इलाज करवाएं। वैवाहिक जातकों को साथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। 

वृश्चिक

इस सप्‍ताह आपको खर्च बढ़ सकता है, इससे मन में चिंताएं रहेंगे। कारोबारियों को अपने काम में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और नौकरीपेशा जातकों को टूर पर जाना पड़ सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा और शिक्षकों का सहयोग प्राप्‍त होगा। इस सप्‍ताह आपको कमर एवं पीठ का दर्द परेशान कर सकता है। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं उनका साथी से मनमुटाव हो सकता है और जो जातक वैवाहिक उनका जीवन भी अशांत रहेगा। 

Weekly Horoscope    to    february  dhanu new

धनु

आज जो समस्‍याएं हैं वह कल नहीं रहेंगी अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। इस सप्‍ताह आप धन की कमी महसूस नहीं करेंगे। बुध एवं गुरुवार का दिन आपके लिए अच्‍छा साबित होगा। किसी भी तरह के विवादों एवं विरोधीयों को असफल करने में विजय प्राप्‍त होगी। शुक्र एवं शनिवार को नई वस्तु खरीदने का विचार है तो आपके लिए दिन अच्‍छा रहेगा। व्‍यापारियों को काम में लाभ मिलेगा और नौकरीपेशा लोगों को समय तनाव में बीतेगा। विद्यार्थी समय अनुसार काम कर पाएंगे। जो जातक प्रेम संबंधों में हैं उन्‍हें अपने साथी से निराशा प्राप्‍त होगी। 

मकर

सप्‍ताह का आरंभ अच्छा होगा और आय में वृद्धि, साथ ही सभी कार्य तेजी से पूरे होंगे। इस सप्‍ताह आपकेा ईच्छा अनुसार सफलता प्राप्त होगी। सोम एवं मंगलवार के दिन थोड़ा संभल कर रहें। इन दिनों आय में कमी तो होगी ही, साथ ही कार्य में  अड़चने भी आएंगी, जिससे तनाव ज्यादा रहेगा। बुध एवं गुरुवार का दिन आपके लिए अच्‍छा रहेगा। सारे काम पक्ष में होंगे और लोगों का सहयोग भी प्राप्‍त होगा। नौकरीपेशा जातकों को इस सप्‍ताह लक्ष्य की प्राप्ति होगी। पेट में दर्द एवं कमजोरी महसूस होंगी।कुंवारों को वैवाहिक प्रस्ताव मिलेंगे और शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी से सुख मिलेगा।

Weekly Horoscope    to    february  meen new

कुंभ

राशि में दशम चंद्र के होने से कार्य की अधिकता रहेगी एवं सफलता भी प्राप्त होगी। भाई से सहयोग प्राप्त होगा। सोम एवं मंगलवार को आय में सुधार रहेगा एवं संतान से सुख प्राप्त होगा। कार्यस्थान पर सफलता प्राप्त होगी और अधिकारी खुश रहेंगे। सर्दी-जुकाम हो सकता है। समय पर उचित इलाज जरूर करवाएं। जीवनसाथी के व्‍यवहार से आपको परेशानी रहेगी। 

Recommended Video

मीन

इस सप्‍ताह आपको भाग्य का साथ मिलेगा, मगर कार्य की अधिकता रहने के कारण शरीर में थकावट और मन अशांत रहेगा। कई कार्यो को एक साथ करना पड़ सकता है। बुध एवं गुरुवार को अचानक धन प्राप्ति के योग बनेंगे एवं अटके धन की प्राप्ति भी हो सकती है। संतान से सुख प्राप्त होगा। शुक्र एवं शनिवार के दिन थोड़ी सावधानी बरतें क्‍योंकि आपके विरोधी सक्रिय रह सकते हैं। इस स्‍प्‍ताह के अंत में आपकेा एक दुखभरा समाचार भी ज्ञात हो सकता है। नौकरी में जिस इंक्रीमेंट का आपको इंतजार है, वह प्राप्‍त होगा। कुंवारे जातकों को वैवाहिक प्रस्तावों की प्राप्ति होगी।

 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।