• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial

हेमा मालिनी के अलावा इन एक्ट्रेस पर भी दिल हार चुके थे संजीव कुमार, इस कारण से नहीं बस पाया घर 

संजीव कुमार की प्रोफेशनल लाइफ तो काफी अच्छी थी। लेकिन वह पर्सनल लाइफ में हमेशा अकेले ही रह गए। 
Published -22 Jun 2022, 17:17 ISTUpdated -22 Jun 2022, 18:46 IST
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
  • Published -22 Jun 2022, 17:17 ISTUpdated -22 Jun 2022, 18:46 IST
Next
Article
sanjeev and hema love story

बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग कहे जाने वाले संजीव कुमार ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। वह अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को दिल जीत चुके हैं। 70 के दशक में एक सितारा उभर कर आया है। जिसे आज बॉलीवुड का ट्रेजडी किंग कहा जाता है। वह और कोई नहीं लाखों दिल की धड़कन संजीव कुमार हैं। भले ही आज वह हम लोगों के बीच न हो, लेकिन उनकी फिल्में आज भी लोगों के जेहन में बसी हुई हैं। लेकिन उनकी जिंदगी काफी अकेली रही। उनके नाम कई चर्चित एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ें, लेकिन आखिर में वह अकेले रह गए। 

पहली ही नजर में हेमा मालिनी को दिल दे बैठे संजीव

hema malini and sanjeev

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के यूं तो हजारों दीवाने हैं, लेकिन एक दीवाना ऐसा भी था जो उन पर सब कुछ हारने को तैयार था। भले ही हेमा मालिना धर्मेंद्र की हो गई हैं। लेकिन वह किसी और के सपनों की भी ड्रिम गर्ल रह चुकी हैं। ये और कोई नहीं बल्कि लेजेंडरी एक्टर एक्टर संजीव कुमार थे। दोनों पहली बार साल 1972 में आई फिल्म सीता -गीता के सेट पर मिले थे। यही वह वक्त था , जब संजीव कुमार अपना दिल हेमा मालिनी को दे चुके थे। उन्होनें अगले ही साल ड्रीम गर्ल को प्रपोज तक कर दिया था। 

हेमा मालिनी ने संजीव के साथ अपने रिश्ते पर कही ये बात

हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने और उनके रिश्ते के बारे में बात कही थी। उन्होनें बताया था कि उन्हें और उनके परिवार को एक ऐसी बहू चाहिए जो केवल घर पर ध्यान दे। साथ संजीव एक ऐसी महिला चाहते हैं , जो घर पर रहे और अपने करियर को छोड़ दे। 

इसे भी पढ़ें: 'शोले' फिल्म में संजीव कुमार और हेमा मालिनी ने साथ में नहीं किया कोई सीन, जानिए क्या थी वजह

हेमा मालिनी की मां ने रखी ये शर्त

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक संजीव हेमा मालिनी के घर रिश्ता लेकर गए थे। जहां वह ढेर सारे मिठाई के डिब्बे लेकर गए थे। जब वह उनके घर पहुंचे तो उन्हें देख एक्ट्रेस की मां काफी खुश हुई थीं। जैसे ही उन्होनें शादी की बात की, उस पर जया चक्रवर्ती ने कहा की मुझे बेहद खुशी है कि आप मेरी बेटी को अपने घर की बहू बनाना चाहते हैं। लेकिन मेरी एक शर्त है कि वह शादी के बाद भी अपना करियर को नहीं छोड़ेगी। 

इसे भी पढ़ें: 250 करोड़ रुपए की जायदाद की मालकिन हैं Dream Girl हेमा मालिनी

इन एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है नाम

bollywood affairs

उस दौर की सबसे फेमस एक्ट्रेस नूतन को पर भी दिल हार बैठे थे संजीव कपूर। लेकिन उनका यह प्यार सफल नहीं हो पाया। बात यहां तक बढ़ गई कि नूतन ने एक बार उन्हें थप्पड़ तक जड़ दिया था। हुआ कुछ यूं था कि संजीव कुमार ने एक पत्रिका को कथित तौर पर उनके और नूतन के रिश्ते के बारे में बताया था।

जिसके बाद पत्रिका ने एक कॉलम छपा था, जिसमें लिखा तक कि नूतन अपनी शादीशुदा जीवन से परेशान हैं। जिसके कारण वह संजीव कुमार के करीब आ रही हैं। यह सब सुन नूतन को गुस्सा आया, ऐसे में जैसे ही संजीव उनके सामने आए तो उन्होनें सबके सामने उन्हें एक थप्पड़ जड़ दिया। इसके अलावा संजीव कुमार का नाम कथित तौर पर अंजु महेन्द्रु, सुलक्षणा पंडित के साथ भी जुड़ा है। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।