बॉलीवुड में कई जोड़ियां ऐसी होती हैं जिन्हें फैन्स बहुत पसंद करते हैं। अब रणबीर और आलिया को ही ले लीजिए। न सिर्फ लोग इन्हें साथ देखना चाहते हैं बल्कि इनकी शादी का इंतज़ार भी कर रहे हैं। ऐसे कई जोड़ियां रही हैं जिन्हें फैन्स ने काफी पसंद तो किया, लेकिन बाद में उन जोड़ियों के टूटने पर सभी को दुख हुआ। आज हम ऐसे ही कुछ बॉलीवुड कपल्स की बात कर रहे है जिनका ब्रेकअप भी उनके रिश्ते की ही तरह चर्चित रहा।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय-

सबसे खराब ब्रेकअप की जब बात होती है तो सलमान खान और ऐश्वर्या राय की चर्चा जरूर की जाती है। ये दोनों फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर मिले थे और यहीं से इनकी डेटिंग की शुरुआत हुई थी। सलमान खान और ऐश्वर्या राय दोनों ही फैन्स के बहुत चहीते थे, लेकिन इस रिश्ते में आड़े आया सलमान खान का गुस्सा। ऐसी बातें भी सामने आईं कि सलमान खान ऐश्वर्या को फिजिकली एब्यूज करते हैं। इन बातों में कितनी सच्चाई है ये तो वो दोनों ही जानें लेकिन इनके ब्रेकअप के बाद फैन्स निराश बहुत हुए थे।

salman and aishwarya breakup

ऐश्वर्या ने एक पुराने इंटरव्यू में ये भी कहा कि सलमान ने ब्रेकअप के बाद उनके बारे में गलत तरह से बातें कीं। सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी जितनी पर्दे पर अच्छी लगती थी उतनी ही असल जिंदगी में इनके बीच खटास थी। पर ये कहना गलत नहीं होगा कि ये दोनों ही स्टार्स एक साथ काफी अच्छे लगते थे और इनके अलग होने पर इनके फैन्स निराश जरूर हुए होंगे।

इसे जरूर पढ़ें- टीवी सेलेब से लेकर फिल्म स्टार तक, लॉकडाउन के बीच हुई हैं ये 6 हाई प्रोफाइल शादियां

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु-

जब कोई कपल एक साथ एक दशक बिता लेता है तो उसकी बॉन्डिंग अलग तरह की हो जाती है। जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही थी। दोनों एक साथ 10 सालों तक थे। मॉडलिंग से लेकर फिल्मों तक दोनों को साथ बहुत पसंद किया जाता था। जब डीनो मोरिया के साथ ब्रेकअप कर बिपाशा ने जॉन अब्राहम से नाता जोड़ा था तब से ही इन दोनों की जोड़ी फैन फेवरेट रही थी।

john and bipasha breakup

10 साल तक दोनों ने हर मुमकिन मौके पर एक दूसरे का साथ दिया, लेकिन बिपाशा और जॉन इसके बाद अलग हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक बिपाशा रिश्ते में आगे बढ़कर सेटल होना चाहती थीं, लेकिन जॉन ऐसा नहीं चाहते थे। वजह चाहे जो भी रही हो, लेकिन इनके ब्रेकअप के बाद इनके फैन्स को निराशा जरूर हुई होगी।

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया-

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का रोमांस 2005 में शुरू हुआ था। ये बिलकुल फिल्मी अंदाज वाली लव स्टोरी थी। दोनों अक्सर साथ दिखते थे, क्रिकेट मैच देखने जाते थे, ये जोड़ा दिखता भी बहुत अच्छा था, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद नहीं की जा सकती थी। प्रीति जिंटा ने नेस वाडिया पर मॉलेस्टेशन और एब्यूज का केस किया। वानखेड़े स्टेडियम की एक घटना का जिक्र करते हुए प्रीति जिंटा ने कहा था कि नेस वाडिया ने उन्हें धमकी दी है कि वो उन्हें गायब करवा देंगे।

priety zinta and ness wadia breakup

प्रीति और नेस का ब्रेकअप वाकई में सबसे विवादित ब्रेकअप्स में से एक रहा है। प्रीति ने इससे जुड़े कई आरोप नेस वाडिया पर लगाए थे। 2014 में इस रिश्ते का आखिरी पड़ाव था और उसी साल ये दोनों अलग हो गए।

इसे जरूर पढ़ें- सुहाना खान से लेकर जाह्नवी कपूर तक, इतने पढ़े-लिखे हैं ये 9 स्टार किड्स

Recommended Video

अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत-

अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत का रिश्ता वाकई बहुत खास था। वो दोनों ही टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' के लीड स्टार्स थे और सेट पर मिलने के बाद दोनों ने डेट करना शुरू किया था और ये दोनों 6 साल तक साथ थे। इन दोनों को साथ में काफी पसंद किया जाता है। इन दोनों के रिश्ते को लेकर कई बातें की जाती हैं। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन की नजदीकियां इनके रिश्ते में दरार का कारण बनीं और कुछ के मुताबिक अंकिता और सुशांत कई अलग-अलग चीज़ें चाहते थे। अंकिता सेटल होना चाहती थीं और सुशांत नहीं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट कहती है कि अंकिता को सुशांत की वजह से एक फिल्म भी छोड़नी पड़ी थी क्योंकि सुशांत का उस प्रोडक्शन हाउस के साथ झगड़ा चल रहा था।

sushan and ankita

शाहिद कपूर और करीना कपूर-

शाहिद और करीना एक दूसरे के लिए बहुत ज्यादा सीरियस थे। 'मिलेंगे-मिलेंगे, जब वी मेट, 36 चाइना टाउन, चुप चुपके' जैसी कई फिल्मों में दोनों ने साथ काम किया। पर इस रिश्ते को लेकर बबिता और करिश्मा दोनों ही खुश नहीं थीं। शाहिद और करीना 5 सालों तक साथ रहे, लेकिन उनकी फिल्म 'जब वी मेट' की शूटिंग के दौरान उनके बीच दरार आ गई। करीना उस वक्त सैफ के नजदीक आने लगी थीं जो उनके 'टशन' फिल्म के को-स्टार थे। शाहिद और विद्या बालन को लेकर भी बातें चल रही थीं। शाहिद और विद्या एक साथ फिल्म 'किस्मत कनेक्शन' में दिखे थे।

shahid kapoor and kareena breakup

ये पांचों जोड़े पावर कपल्स के तौर पर देखे जाते थे, लेकिन इनका ब्रेकअप किसी न किसी विवाद का हिस्सा बना था।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।