• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

जानें क्या है अजय और अमिताभ बच्चन की नई फिल्म ‘रनवे 34’ के पीछे की असली कहानी

अजय देवगन, रकुल प्रीत और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो गया, ट्रेलर के साथ ही फिल्म  के पीछे छिपी असल कहानी की चर्चा शुरू हो गई है। 
author-profile
Published -21 Mar 2022, 17:14 ISTUpdated -21 Mar 2022, 19:20 IST
Next
Article
runway  movie release date

एक्टर अमिताभ बच्चन और अजय देवगन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा चेहरा हैं। सालों बाद एक बार फिर दोनों फिल्म ‘रनअवे 34’ में साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आ रहे हैं। मेकर्स ने 21 मार्च को फिल्म का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है, जिसके बाद ऑडियंस के बीच इस फिल्म का क्रेज और भी ज्यादा बढ़ गया है। आपको बता दें कि अजय, अमिताभ और रकुल प्रीत की इस फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है, ट्रेलर की शुरुआत में ही यह बात लिखी नजर आती है। 

आज के इस आर्टिकल में हम आपको ‘रनवे 34’ के पीछे छिपी असली कहानी के बारे में बताएंगे, तो देर किस बात की आइए जानते हैं इन फिल्म की रियल लाइफ स्टोरी के बारे में- 

यह है रियल लाइफ घटना- 

real life story behind film runway

साल 2015 की एक सुबह जेट एयरवेज का प्लेन दोहा से कोच्चि की तरफ उड़ान भरता है। सुबह की फ्लाइट 9W 555 में 141 यात्री और क्रू के 8 सदस्य सवार थे। अचानक खराब मौसम होने के चलते कैप्टन विक्रम सबको बचाने की कोशिश करते हैं, मगर कुछ कारणों की वजह कैप्टन मुसीबत में घिर जाते हैं।

इसे भी पढ़ें- स्पोर्ट्स पर बनीं इन बॉलीवुड मूवीज ने जीता दर्शकों का दिल

कैप्टन को कर दिया जाता है डिमोट-

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

बता दें कि यह घटना साल 2015 की है, जब खराब मौसम और कम विजिबिलिटी के बावजूद भी पायलट ने फ्लाइट लैंड करा दी थी। हालांकि, इस तरह की लैंडिंग को ब्लाइंड लैंडिंग माना जाता है, जिसके चलते प्लेन में बैठे लोगों की जान दांव पर लग गई थी। इस लापरवाही और रिस्क लेने के कारण पायलट को डिमोट कर दिया जाता है, जिससे उनकी रैंक कैप्टन की जगह को-पायलट की हो जाती है।

बेहद धमाकेदार है स्टार्स का इंट्रो- 

upcoming movie real story of runway

फिल्म के ट्रेलर में स्टार कास्ट को बड़े ही दमदार तरीके से इंट्रोड्यूस किया गया है। ट्रेलर की शुरुआत में अजय देवगन की फ्लाइट जर्नी को दिखाया जाता है। को पायलट रकुल प्रीत और कैप्टन विक्रम पायलट सीट पर बैठकर प्लेन उड़ा रहे होते हैं, मगर खराब मौसम के चलते प्लेन का बैलेंस बिगड़ जाता है। इस कारण प्लेन को खराब हालातों में लैंड कराया जाता है। ट्रेलर में नारायण वेदांत यानी अमिताभ बच्चन अजय से पूछताछ करते हुए नजर आते हैं और सीन में देखा जा सकता है कि कैप्टन विक्रांत उन सवालों का जवाब नहीं दे पाते हैं। 

इसे भी पढ़ें- असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

इस दिन रिलीज होगी फिल्म- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

ट्रेलर के बाद अब इस फिल्म का इंतजार है। बता दें कि फिल्म ‘रनवे 34’ इस साल 29 अप्रैल को फिल्मी पर्दे पर आने वाली है। ऑडियंस के बीच फिल्म का क्या रिस्पॉन्स होता है, यह तो फिल्म के पर्दे पर आने के बाद ही पता चलेगा।  हावांकि अजय और अमिताभ बच्चन के इस ट्रेलर ने ऑडियंस के बीच धमाल धमाल मचाया है।

यह थी फिल्म रनवे 34 से जुड़ी असली कहानी और जानकारियां, आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

image credit- Instagram 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।