सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस सीजन 13 के विनर थे और अभी तक के सारे बिग बॉस सीजन में से सबसे ज्यादा लोकप्रिय और चर्चित यही सीजन था। सिद्धार्थ शुक्ला इस सीजन के टॉप प्रतिभागी थे और साथ ही साथ उन्हें लोगों का बहुत प्यार मिला था। धीरे-धीरे सिद्धार्थ इस सीजन की बदौलत लोगों के दिलों में घर कर गए थे। 2 सितंबर की सुबह सिद्धार्थ शुक्ला को आए हार्ट अटैक की खबर ने उनके फैन्स को चौंका दिया है। सोशल मीडिया पर लगातार श्रद्धांजलि दी जा रही है। 

अब जब वो हमारे बीच नहीं रहे और उनकी यादें ही और उन यादों में मौजूद हैं वो बिग बॉस मूमेंट्स जो सिद्धार्थ शुक्ला के फैन्स को बहुत पसंद आए थे। सिद्धार्थ शुक्ला का बिग बॉस के घर में रश्मि देसाई और शहनाज गिल से बार-बार नाम जोड़ा गया और लोगों को इन तीनों की केमेस्ट्री भी बहुत अच्छी लगी थी। 

आज हम आपको सिद्धार्थ के बिग बॉस के घर में मौजूद कुछ खास मोमेंट्स की जानकारी देते हैं। 

1. सिद्धार्थ शुक्ला का 'भाड़ में जाओ' मूमेंट-

सिद्धार्थ शुक्ला की लोकप्रियता इसी समय से शुरू हो गई थी और सिद्धार्थ ने वाकई बड़े ही स्वैग के साथ बिग बॉस के घर में मौजूद सभी लोगों से कहा था कि वो भाड़ में जा सकते हैं। वो यहां रिश्तेदारी निभाने या दोस्त बनाने नहीं आए हैं। सिद्धार्थ शुक्ला के एक फैन ने ये वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है। 

 

इसे जरूर पढ़ें- RIP Sidharth Shukla: सिद्धार्थ शुक्‍ला की जिंदगी से जुड़े वह सच जो कम ही लोग जानते हैं 

2. सभी SidNazz मोमेंट्स- 

अगर बिग बॉस 13 की लोकप्रियता की बात की जाए तो उसका एक कारण सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की केमेस्ट्री भी थी। इनके हर पल को लोग एन्जॉय करते थे और पूरे शो में हर एपिसोड में इस जोड़ी को साथ में दिखाया जाता था।  '#Sidnaaz' ट्विटर पर अधिकतर ट्रेंड करता था और इनकी केमेस्ट्री के कारण ही बिग बॉस खत्म होने के बाद इनका म्यूजिक वीडियो भी लॉन्च हुआ था।  

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की केमिस्ट्री और उनकी बातों ने इस सीजन को बहुत इंटरेस्टिंग बना दिया था और सिद्धार्थ और शहनाज के सारे मोमेंट्स में से कोई एक चुनना बेमानी होगा इसलिए ये कहा जा सकता है कि उनके सभी मोमेंट्स बहुत अनोखे थे।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by BAKCHODILEVEL (@bakchodilevel_)

3. सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई का डांस- 

बिग बॉस 13 के सबसे रोचक मोमेंट्स में से एक रहा है सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई का डांस। इन दोनों ने टीवी सीरियल 'दिल से दिल तक' का एक सीन रीक्रिएट किया था जिसमें शहनाज़ गिल डायरेक्टर बनी थीं और सिद्धार्थ और रश्मि बहुत ही क्यूट तरीके से 'हेय उड़ी-उड़ी' गाने पर डांस कर रहे थे। कलर्स चैनल के आधिकारिक अकाउंट पर ये वीडियो शेयर भी किया गया था।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 

जैसे ही इस एपिसोड के प्रोमो दिखाए गए वैसे ही ये सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा और लोगों ने इस एपिसोड को देखने के बाद सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन दिए। ये सिद्धार्थ के बेस्ट मोमेंट्स में से एक था।  

4. सिद्धार्थ और असीम की फाइट- 

सिद्धार्थ और असीम रियाज़ को बहुत ही अच्छा दोस्त माना जाता था और ये दोनों ही बिग बॉस 13 के अंतिम फाइनलिस्ट थे, लेकिन उनकी दोस्ती बीच में एक बहुत घमासान फाइट में बदल गई थी और ये एपिसोड भी लोगों को बहुत पसंद आया था। इस एपिसोड के बाद ट्विटर पर असीम रियाज़ और सिद्धार्थ शुक्ला के फैन्स के बीच लड़ाई शुरू हो गई थी जो बिग बॉस 13 फिनाले तक चला गया।  

 

फिनाले के दिन भी इन दोनों को लेकर बहुत सारी बातें हो रही थीं और ट्विटर पर घमासान चल रहा था। ट्विटर वॉर की शुरुआत भी इसी एपिसोड से मानी जाती है और ये यकीनन सिद्धार्थ और असीम के फाइनलिस्ट बनने की कहानी कहता है।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- नहीं रहे सिद्धार्थ शुक्ला, देखें रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला की Lovey-Dovey Pictures 

5. सिद्धार्थ शुक्ला ने जेंडर इक्वालिटी को लेकर सिखाया था सबक- 

बिग बॉस और सिद्धार्थ शुक्ला के बहुत एम्पावरिंग मोमेंट्स में से एक था जब सिद्धार्थ शुक्ला ने ये कहा था कि लड़का और लड़की के बीच में फर्क करने से पहले जेंडर इक्वालिटी का मतलब समझ लेना चाहिए। लड़का गलत है या लड़की गलत है ये कहना सही नहीं है। लड़के और लड़की के साथ भी बराबरी का ट्रीटमेंट होना चाहिए। इस एक एपिसोड के लाइव होने के बाद सिद्धार्थ शुक्ला हीरो बन गए थे जो ये कहते थे कि लड़के और लड़की की बराबरी हर फील्ड में होनी चाहिए और अगर गलती बताई जाए तो दोनों की बताई जाए। सिद्धार्थ ने ये भी कहा था कि उनके घर पर उन्हें ये नहीं सिखाया गया है कि लड़का और लड़की अलग होते हैं।  

 सिद्धार्थ शुक्ला ने इस एपिसोड में #WomenCard को लेकर सवाल उठाए थे कि ऐसा नहीं होना चाहिए।  

इसके अलावा, सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई की फाइट, आरती सिंह को सिद्धार्थ शुक्ला की एफडी कहने वाला एपिसोड और सिद्धार्थ और असीम रियाज़ की लव हेट रिलेशनशिप को लेकर भी लोग काफी उत्साहित रहते थे।  

सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं रहे हैं और उनकी खूबसूरत यादें हमेशा ही रहेंगी। हरजिंदगी की तरफ से सिद्धार्थ शुक्ला को श्रद्धांजलि। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।