सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर हर रोज़ नए खुलासे हो रहे हैं। जहां एक ओर सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स #JusticeForSSR हैशटैग का इस्तेमाल कर लगातार सोशल मीडिया पर इस केस से जुड़ी जानकारी शेयर कर रहे हैं वहीं अब इस केस से सीबीआई भी जुड़ गई है। सुशांत सिंह राजपूत के दोस्तों, परिवार वालों, उनके घर काम करने वालों और उनके केस से जुड़े मुख्य आरोपियों से सीबीआई बातचीत कर रही है। 

ऐसे में इंडिया टुडे ने इस केस से मुख्यता जुड़ी रिया चक्रवर्ती का इंटरव्यू लिया। इंडिया टुडे के इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में रिया ने कई खुलासे किए हैं और उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक बीमारी का भी जिक्र किया जो 2013 से उनसे जुड़ी हुई थी। 

प्लेन में बैठने से पहले लेते थे दवा-

रिया चक्रवर्ती ने इंडिया टुडे के इंटरव्यू में बताया कि सुशांत को प्लेन में बैठने के पहले क्लॉस्ट्रोफोबिक महसूस होता था और वो Modafinil दवा बिना प्रिस्क्रिप्शन के लेते थे। ये दवा उनके पास पहले से ही मौजूद थी। हालांकि,  सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सुशांत की फ्लाइट में बैठे हुए, प्लेन उड़ाते हुए और स्पेस सूट में घूमते हुए तस्वीरें शेयर करनी शुरू कर दी हैं। ये बातें रिया के दावों से अलग हैं कि सुशांत को प्लेन में बैठने से डर लगता था।

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Big Bollywood (@bigbollywoodpage) onAug 27, 2020 at 12:22am PDT

इसे जरूर पढ़ें- शिबानी दांडेकर ने बताया आखिर कौन थी सुशांत सिंह राजपूत के घर आई मिस्ट्री गर्ल, जानें इस केस से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स

पैरिस में सबसे पहले दिखा था मानसिक बीमारी का लक्षण-

रिया चक्रवर्ती ने अपने इंटरव्यू में कहा कि, 'सुशांत जाने से पहले बहुत एक्साइटेड थे कि कोई वहां उन्हें नहीं पहचानेगा। वो वहां जाकर सड़कों पर घूम पाएंगे और वो सब कर पाएंगे जो वो इंडिया में नहीं कर सकते वो अपना ट्रू नेचर-फन नेचर दिखाएंगे। लेकिन पैरिस जाने के बाद वो तीन दिन तक अपने होटल के कमरे से बाहर नहीं निकले जो बहुत अजीब था।'

rhea and sushant europe trip

इटली के अजीब होटल में हुआ ये-

रिया ने इसके बाद बताया कि वो लोग पैरिस के बाद स्वित्जरलैंड गए जहां सुशांत सिंह राजपूत पूरी तरह से ठीक थे, लेकिन उसके बाद वो लोग इटली गए जहां उनके होटल का स्ट्रक्चर बहुत अजीब था, ये गॉथिक स्टाइल होटल था। आपको बताते चलें कि गॉथिक स्टाइल आर्किटेक्चर यूरोप में 18वीं सदी के आस-पास जन्मा था और इसे सुपरनेचुरल पावर्स से जोड़कर देखा जाता है। रिया ने कहा कि, 'हमें बुकिंग से पहले नहीं पता था कि ये होटल गॉथिक स्टाइल है। जब हम वहां पहुंचे तो हमारे कमरे में एक डोम स्ट्रक्चर था जिसमें अजीब तस्वीरें थीं। उसे देखकर मुझे काफी डर लगा, लेकिन सुशांत को लगा कि ये ठीक है। सुशांत उस रात सो नहीं पाए और मुझे लगा कि ये वहम हो सकता है, ये बुरा सपना है। मैंने ये भी कहा कि चेक आउट कर लेते हैं, लेकिन सुशांत नहीं माने और उसके बाद वो ठीक नहीं रहे।' जिस होटल के बारे में रिया बात कर रही थीं वो था इटली का पालाज़ो मैग्नानी फेरोनी होटल।  

2013 में मिले थे साइकिएट्रिस्ट से- 

रिया चक्रवर्ती ने इसी इंटरव्यू में बताया कि जब वो सुशांत की हालत देखकर उनसे कुछ पूछ रही थीं तो सुशांत ने इसके जवाब में कहा कि 2013 में उन्हें एक साइकिएट्रिस्ट एपिसोड हुआ था और वो एक साइकिएट्रिस्ट डॉक्टर हरेश शेट्टी से मिले थे। जो दवा सुशांत लेते थे वो उसी डॉक्टर ने प्रिस्क्राइब की थी। सुशांत को सही नहीं लग रहा था तो उन लोगों ने ट्रिप को बीच में ही छोड़ दिया।  

rhea and sushant photo

सुशांत और रिया के साथ गए थे शौविक- 

सुशांत और रिया के साथ शौविक चक्रवर्ती यानि रिया के भाई भी ट्रिप पर गए थे। रिया के मुताबिक इस ट्रिप में शौविक को इसलिए ले जाया गया था क्योंकि सुशांत और शौविक बहुत क्लोज थे। शौविक के कैट एग्जाम थे और सुशांत ने ही उन्हें मनाया था ट्रिप पर जाने के लिए। ये तीनों एक कंपनी Rhealityx में पार्टनर्स थे जिसमें पार्टनरशिप के लिए सभी को 33000 रुपए भरने होते थे। शौविक के हिस्से के पैसे रिया ने भरे थे।  

रिया के पास हैं सारे सबूत- 

रिया ने इस इंटरव्यू में दावा किया है कि उनके पास इस केस से जुड़े सारे सबूत हैं। इंटरव्यू के दौरान रिया ने कहा कि ये यूरोप ट्रिप सुशांत का आइडिया था और रिया को Shein कंपनी द्वारा पैरिस बुलाया जा रहा था। रिया के पास उस समय के फ्लाइट टिकट्स भी हैं और सुशांत को लगा कि ऐसे में यूरोप ट्रिप प्लान करनी चाहिए और उन्होंने खुद बुकिंग्स करवाईं और होटल का पैसा भी उन्होंने ही दिया क्योंकि वो देना चाहते थे। रिया के पास बहुत सारे चैट्स भी हैं जहां वो ये साबित कर सकती हैं कि सुशांत ने ही रिया के भाई को यूरोप ट्रिप पर बुलाया था।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- Sushant Singh Rajput Suicide: एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर पर मौत को गले लगाया 

रिया ने सुशांत के खर्चे को लेकर कही ये बातें- 

रिया ने इस इंटरव्यू में ये भी कहा कि सुशांत को अपनी जिंदगी किंग साइज जीने का शौक था और वो दो साल पहले प्राइवेट जेट बुक करवा कर 6 लड़कों के साथ थाईलैंड भी गए थे जहां उन्होंने 70 लाख खर्च कर दिए थे। रिया के अनुसार उनपर गोल्ड डिगर होने का आरोप गलत लगाया जा रहा है।  

इसी बीच ट्विटर पर इस इंटरव्यू के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया गया है। सुशांत की बहन श्वेता सिंह  कीर्ति का कहना है कि मुख्य आरोपी का इंटरव्यू लेकर उसकी इमेज बिल्डिंग की कोशिश की जा रही है। श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।  

रिया को लेकर भी श्वेता कीर्ति सिंह ने ट्वीट की है।   

इसके अलावा, राजदीप सरदेसाई और आजतक के खिलाफ एक पेटिशन की भी मांग की जा रही है जिसमें पैसे लेकर मुख्य आरोपी की इमेज बिल्डिंग का आरोप लगाया जा रहा है।   

बहरहाल, इस इंटरव्यू को लेकर सोशल मीडिया पर इंडिया टुडे और आजतक को भी ट्रोल किया जा रहा है। लोगों का मानना है कि केस की पड़ताल के बीच रिया चक्रवर्ती का इंटरव्यू लेना गलत था और ऐसा नहीं करना चाहिए।  

फिलहाल, एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की तरफ से रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की जा चुकी है और ड्रग्स को लेकर एक नया मामला भी सामने आया है जिसमें ये कहा जा रहा है कि रिया सुशांत को CBD ऑयल नामक एक ड्रग देती थीं। इस बारे में रिया के चैट रिकॉर्ड्स को भी देखा जा रहा है और अभी सीबीआई भी इस मामले में अपनी जांच कर रही है। सच क्या है ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन फिलहाल ये मामला लाखों-करोड़ों भारतीयों से जुड़ गया है।  

अगर आपको ये खबर अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य खबरों को पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।