बॉलीवुड की एक्ट्रेस को लोग खूब फॉलो करते हैं, उनके फैशन, स्टाइल, मेकअप और ब्यूटी से जुड़ी हर खबर आप तक हम भी अक्सर पहुंचाते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या, माधुरी दिक्षित, कृति सेनन और दिशा पटानी जैसी कई एक्ट्रेस के रियल-लाइफ सीक्रेट्स भी हैं। न सिर्फ ऐश्वर्या राय 6 भाषाएं बोल सकती हैं, बल्कि कियारा आडवानी का नाम प्रियंका की एक फिल्म से लेकर रखा गया था। इसमें इन सभी एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे, जिनके रियल-लाइफ सीक्रेट्स इंस्पिरेशन भी देते हैं।

प्रियंका की फिल्म के नाम से ली थी कियारा ने इंस्पिरेशन  

 actress real life secrets inside

कियारा आडवानी ने अपनी ब्यूटी और एक्टिंग से लोगों के दिलों में नई जगह बना ली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कियारा आडवानी का नाम आलिया आडवानी रखा गया था? जब कियारा ने प्रियंका चोपड़ा की फिल्म 'अंजाना-अंजानी' देखी थी, तो वह सोचती थीं कि उनकी बेटी का नाम कियारा जरूर रखेंगी। लेकिन उनकी पहली फिल्म 2014 में आई थी और वह अपने नाम के साथ आलिया भट्ट के नाम से फैंस को कंफ्यूज नहीं करना चाहती थीं। इसलिए कियारा ने अपना नाम बदल लिया था।

दीपिका पादुकोण और अमृता राव

 actress real life secrets inside

दीपिका और रणवीर सिंह की जोड़ी खूब हिट हो रही है और दोनों ही साथ में फंक्शन एंजॉए करते हुए अक्सर दिखाई देते हैं। हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसमें अमृता राव, आर जे अनमोल, रणवीर और दीपिका पादुकोण एक साथ नजर आ रहे थे। खुशी की बात यह है कि दीपिका के चचेरे भाई अमृता राव की चचेरी बहन से ट्रेडिशनल कोंकणी रस्म के साथ  शादी की हैं। इस रिश्ते से अमृता की बहन दीपिका की भाभी लगती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: HerZindagi Exclusive: टीवी एक्ट्रेस इशिता गांगुली कहती हैं- 'कभी हिम्मत मत हारिए और मंजिल की तरफ कदम बढ़ाइए'

कृति अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट में मनाती हैं जश्न

 actress real life secrets inside

फिल्म 'लुका-छुपी' काफी हिट रही थी, जिसनें कृति सेनन ने छोटे शहर लड़की होने के साथ-साथ मोडर्न सोच के कॉम्बिनेशन के किरदार को निभाया था। कृति सेनन अपनी सभी फिल्मों की सफलता के सेलिब्रेशन के लिए एक ही मशहूर रेस्टोरेंट में जाना पसंद करती हैं। लुका-छुपी के बाद पानीपत और हाउसफुल-4 जैसी फिल्मों में भी कृति ने उसी रेस्टोरेंट में अपने दोस्तों के साथ सेलिब्रेशन किया था।

6 महीनों के लिए याददाश्त खो चुकी थीं दिशा

 actress real life secrets inside ()

दिशा पटानी ने फिल्म 'एम एस धोनी' से लेकर 'मलंग' तक में परफेक्ट रोल निभाया है। फिटनेस और ब्यूटी के लिए लोगों को हमेशा प्रेरित करने वाली दिशा पटानी, एक बड़ी समस्या से झूंझ चुकी हैं। दिशा पटानी के कंक्रीट वाले फ्लोर पर सिर की चोट लगने के कारण वह सबकुछ भूल चुकी थीं। कथित तौर पर कहा जाता है कि दिशा अपनी जिंदगी के 6 महीने खो चुकी हैं और उस बीच की कोई भी बात उन्हें ठीक से याद तक नहीं है।

इसे जरूर पढ़ें: HerZindagi Exclusive: टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत से लीजिए इंस्पिरेशन, जिन्होंने सपने पूरे करने के लिए किया लंबा संघर्ष 

करीना कपूर को थे राहुल रॉय पसंद

 actress real life secrets inside

आपको बता दें कि सैफ अली खान पहले वह व्यक्ति नहीं हैं, जिसने बॉलीवुड की बेबो यानि करीना दिल जीता था। करीना कपूर खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें 90 के दशक में फिल्म 'आशिकी' के लीड हीरो राहुल रॉय बेहद पसंद थे। इसमें कोई दोहराय नहीं है कि आशिकी एक सुपरहिट फिल्म रही थी और करीना ने उसे 8 बार देखा था। आपको नहीं लगता कि यह काफी दिलचस्प है?

माधुरी हैं आकाश का तारा

 actress real life secrets inside

एवरग्रीन बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दिक्षित आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। माधुरी अपने डांस, फिटनेस, एक्टिंग और ब्यूटी के लिए काफी मशहूर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधुरी के फैंस उन्हें आकाश से आए खूबसूरत और जरूरी तारे के समान मानते हैं। माधुरी दिक्षित के फैंस उन्हें अक्सर इस नाम से बुलाया करते थे और उन्हें यह बात बेहद अच्छी भी लगती थी।

Recommended Video

ऐश्वर्या बोल सकती हैं 6 भाषाएं

 actress real life secrets inside

सुंदरता होने के साथ-साथ अगर दिमाग भी तेज हो, तो यह किसी महिला के लिए वरदान से कम नहीं होता है। हम बात कर रहे हैं दुनिया सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन की, जो अपनी सुंदरता से सभी का मन मोह लेती हैं। यह बात तो हम सभी जानते हैं कि वह बेहद खूबसूरत हैं, लेकिन ऐश्वर्या राय बच्चन एक या दो नहीं बल्कि पूरी 6 भाषाएं समझ और बोल सकती हैं। वह साउथ इंडियन हैं जिस कारण उन्हें तमिल और तुलु भाषा आती है। इसके अलावा महाराष्ट्र में रहने के कारण एश्वर्या मराठी भी जानती हैं। हम सभी जानते हैं कि फिल्म 'देवदास' कितनी हिट रही है, तभी से ऐश्वर्या बंगाली भी बोल और समझ सकती हैं। 

सुष्मिता सेन को है सांपों से प्यार

 actress real life secrets inside

मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन ने अपनी ब्यूटी और फिटनेस से फैंस को खूब प्रेरित किया है। सुष्मिता कभी-भी खुद को भीड़ से अलग करने और नया करने से नहीं कतराती हैं। इसका बड़ा उदाहरण यह है कि उन्हें सांपों से बेहद प्यार है। उनके घर में एक पालतू अजगर भी है और सुष्मिता सेन उसकी रखवाली भी करती हैं। इस काम को करने के लिए काफी बहादुरी की जरूरत है।

इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के रियल-लाइफ सीक्रेट्स के बारे में जानना आपको कैसा लगा, यह हमें जरूर बताएं। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram, Mid-day