साल 2018 में मीटू कैंपेन जोर-शोर से शुरू हुआ। बालीवुड में इस मूवमेंट की शुरुआत की तनुश्री दत्ता ने। तनुश्री नें अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न की आपबीती खुलकर लोगों को सुनाई और पूरा बॉलीवुड उनके सपोर्ट में आ गया। सालभर कई एक्ट्रेसेस ने इस पर अपनी राय रखी और बॉलीवुड में महिलाओं के लिए बेहतर स्थितियां बनाए जाने के लिए बात कही। मीटू पर ऐश्वर्या राय, कंगना रनौत, सोनम कपूर, नेहा धूपिया, रवीना टंडन और कई जानी-मानी एक्ट्रेसेस ने डीटेल में बात की। तनुश्री की तरह कई एक्ट्रेसेस ने अपनी आपबीती साझा की, तो वहीं कुछ ने इस पर जमकर पॉलिटिक्स की। लेकिन 2018 के आखिर में भी यह मुद्दा गरमाया रहा और इसकी वजह थी एक्ट्रेस रानी मुखर्जी का वह बयान, जिस पर वह सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुईं।

rani mukherjee trolled on social media for metoo anushka sharma and deepika padukone did not support inside

रानी मुखर्जी ने #Metoo पर ये कहा

दरअसल एक राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस में रानी मुखर्जी अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, तब्बू और तापसी पन्नू के साथ डिस्कशन के लिए पहुंचीं। इस दौरान चर्चा का विषय #Metoo था। जहां सभी एक्ट्रेसेस ने #Metoo के हक में आवाज उठाई, वहीं रानी मुखर्जी अपने बेतुके कमेंट्स की वजह से अलग-थलग पड़ गईं। रानी ने कहा, 'अगर आप नहीं चाहेंगे कि आपके साथ गलत हो तो ऐसा नहीं होगा। लड़कियों को अपनी सेफ्टी के लिए मार्शल आर्ट सिखाई जानी चाहिए।' साल 2018 में #Metoo  मूवमेंट के तहत देश के कई बड़े सेलेब्रिटीज पर यौन शोषण के आरोप लगे। इनमें नाना पाटेकर से लेकर सुभाष घई, कैलाश खेर, क्वीन के डायरेक्टर विकास बहल और संस्कारी छवि वाले आलोक नाथ के नाम शामिल हैं।Read more : साल 2018 में #MeToo पर खुलकर बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, सपोर्ट मिलने के साथ सेलेब्स में जमकर हुई भिड़ंत

rani mukherjee trolled on social media for metoo anushka sharma and deepika padukone did not support inside 

रानी मुखर्जी ने मीटू को लेकर कहा है, सेल्फ डिफेंस बहुत जरूरी है। लड़कियों को अपनी सुरक्षा करना आना चाहिए। इसमें मार्शल आर्ट काफी इंपॉर्टेंट है। मार्शल आर्ट की क्लास सभी स्कूल में होनी चाहिए। रानी मुखर्जी अपने बयान में लड़कियों को ही सुरक्षा के लिए तैयार होने पर फोकस करती रहीं और अपनी सीमाएं लांघने वाले लोगों पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। इस बयान पर रानी सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो गईं।

Read more : #metoo पर बयानों के बीच खुद भी एक-दूसरे से भिड़ गए बॉलीवुड सेलेब्स 

दीपिका और अनुष्का ने रानी को नहीं किया सपोर्ट 

रानी की लड़कियों को सेल्फ डिफेंस के लिए ट्रेन करने की बात पर दीपिका पादुकोण ने करारा जवाब दिया। दीपिका ने कहा कि हम ऐसी सिचुएशन ही क्यों आने दें कि लड़कियों को अपनी सेफ्टी के लिए सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेनी पड़े। दीपिका ने कहा, 'मुझे नहीं लगता हर महिला इस तरह से सोचती है।' इस पर रानी मुखर्जी ने फौरन जवाब दिया, हमें महिलाओं से बात करनी चाहिए और उन्हें समझाना चाहिए कि उन्हें बदलने की जरूरत है। 

रानी मुखर्जी ने कहा, 'महिलाओं को अपने लिए खुद जिम्मेदारी उठानी चाहिए। दूसरा व्यक्ति हमारे साथ किस तरह से पेश आएगा, इसके लिए हमें पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए।' इस पर अनुष्का शर्मा ने कहा, हमारी बातचीत इस बात पर केंद्रित हो गई है कि महिलाएं किस तरह से खुद में चेंज लाएं और हालात से बचें जबकि हमारा सिस्टम ऐसा होना चाहिए, जिसमें महिलाओं की सेफ्टी सुनिश्चित हो।' दीपिका और रानी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ट्विटर पर रानी मुखर्जी पर भड़के यूजर्स

ट्विटर यूजर्स ने रानी मुखर्जी की सोच और उनकी सलाह की खुलकर आलोचना की। एक यूजर ने रानी का मजाक उड़ाते हुए कहा, रानी ऐसी बात इसलिए बोल रही हैं क्योंकि उनको लगता है कि ज्यादा बोलना उनके लिए अच्छा होगा। इस कमेंट के बाद से ही रानी मुखर्जी सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगीं।

अगर रानी मुखर्जी के वर्तमान प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो वह जल्द ही मर्दानी 2 में दिखाई देंगी। मर्दानी के राइटर गोपी पुथरन को मर्दानी 2 के डायरेक्शन का जिम्मा मिला है और फिल्म की लीड एक्टर रानी मुखर्जी ने इस किरदार में परफेक्ट दिखने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।