प्रियंका चोपड़ा ना सिर्फ बॉलीवुड बल्‍कि हॉलिवुड में भी अपनी खास पहचान बना चुकी हैं। उन्हें टीवी सीरीज 'क्वॉन्टिको' के लिए दो बार पीपुल्स चॉइस अवॉर्ड भी मिल चुका है। प्रियंका सिर्फ ऐक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि अपने ऐंबिशन और स्ट्रॉन्ग डिसीजन्स के लिए भी जानी जाती हैं। वह कई बार फोर्ब्स की दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल हो चुकी हैं। अब प्रियंका ने मीटू मूवमेंट पर भी खुलकर अपनी राय रखी है। इंटरनेशनल सेलिब्रिटी बन चुकी प्रियंका चोपड़ा ने फिलहाल में न्यूयॉर्क में 10वें विमेन इन द वर्ल्ड समिट में हिस्सा लिया।

priyanka metoo inside

इसे जरूर पढ़ें: प्रेग्नेंसी की खबरों पर दीपिका पादुकोण ने तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या कहा

इस समिट में प्रियंका ने मीटू मूवमेंट के बारे में खुलकर बात की। होस्ट टीना ब्राउन से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि सेक्शुअल हैरसमेंट महिलाओं के साथ आम बात हो गई है। अब जो सहयोग हम एक-दूसरे को दे रहे हैं उसकी वजह से अब कोई हमें चुप नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि महिलाएं हमेशा से आवाज उठा रही थीं लेकिन कोई उनका सपोर्ट नहीं करता था पर अब वे एक-दूसरे को सपोर्ट दे रही हैं और जिसकी वजह से कोई उन्हें चुप नहीं करा सकता है। प्रियंका ने कहा, महिलाओं का यौन उत्पीड़न करना एक आदर्श बन गया था, जो अब नहीं होगा। वैसे हम हमेशा से बोलते आ रहे हैं लेकिन हमें किसी ने सुना नहीं।

प्रियंका ने आगे कहा, मेरे पास अगर एक कहानी है तो अब मुझे यह नहीं लगेगा कि मैं अकेली हूं। न ही मुझे उसपर शर्म आएगी। होस्ट टीना ने जब उनसे पूछा कि क्या उन्होंने कभी यौन शोषण का सामना किया है तो प्रियंका का जबाव 'हां' में था। साथ ही उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस रूम में मौजूद हर किसी ने इसका सामना किया है।

priyanka metoo inside

यहां प्रियंका चोपड़ा से यह भी पूछा गया कि बॉलिवुड के अन्य स्टार्स ने हॉलिवुड का रुख क्यों नहीं किया। इसपर प्रियंका ने कहा कि कई ऐक्टर्स जिनसे उन्होंने बात की उनका इरादा इंडस्ट्री से बाहर जाने का नहीं है। बॉलिवुड में सबसे ज्यादा फिल्में बनती हैं। इसके ऑडियंस की संख्या भी इतनी ज्यादा है कि लोग इससे बाहर नहीं जाना चाहते हैं।

पिछले साल प्रियंका और निक जोनस शादी के बंधन में बंधे थे। प्रियंका ने पिछले साल जोधपुर के उम्मैद भवन में निक जोनस से शादी की थी। इस समिट में प्रियंका से ने अपने पति निक जोनस के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कहा कि मैं एक वाइल्ड बच्ची हूं। मैं जो करना चाहती हूं जब करना चाहती हूं, करती हूं और निक हमेशा मुझे सपोर्ट करते हैं।

priyanka metoo inside

इसे जरूर पढ़ें: 'गली बॉय' में आलिया की एक्टिंग को लेकर कंगना कह गईं ये बड़ी बात, जानें क्‍या कहा

सबसे पहले एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि हॉर्न ओके प्लीज फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्टर नाना पाटेकर ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। इसके बाद कई बॉलीवुड सिलेब्रिटीज ने इस बारे में सामने आकर अपनी बात रखी थी और अपने साथ हुए उत्पीड़न के बारे में बताया था जिसके बाद कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे।

Photo courtesy- instagram.com(@priyankachopra)