शादी किसी भी व्यक्ति के जीवन का एक बहुत बड़ा फैसला है, इसलिए शादी के बंधन में बंधने से पहले व्यक्ति कई बार सोचता है। यहां तक कि, अगर आप किसी से प्यार करते हैं या रिलेशन में हैं तो भी उस व्यक्ति के साथ भी जीवनभर कदम मिलाकर चलने से पहले इंसान यह सुनिश्चित कर लेना चाहता है कि वास्तव में उस इंसान के साथ वह एक अच्छा भविष्य देख सकता है। ऐसा ही कुछ सेलेब्स के साथ भी है। शादी जैसे गंभीर फैसले से पहले वह अपने पार्टनर के साथ कंपेटिबिलिटी अवश्य चेक करना चाहते हैं। शायद इसलिए इन दिनों शादी से पहले सेलेब्स लिव इन रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं।

वैसे इस लिस्ट में करीना-सैफ से लेकर विराट-अनुष्का तक कई सेलिब्रिटी कपल्स का नाम शामिल है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही पॉपुलर सेलेब्रिटी कपल्स के बारे में बता रहे हैं। जिन्होंने अपने रिश्ते पर शादी की मुहर लगाने से पहले कुछ वक्त के लिए लिव इन रिलेशन में रहना बेहतर समझा-

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा 

virat kohli and anushka sharma

विराट कोहली और अनुष्का शर्माने अपने रिलेशन में कई तरह के उतार-चढ़ावों का सामना किया और अंततः यह कपल शादी के बंधन में बंध गया। इन दिनों यह दोनों ही पैरेंटिंगहुड को एन्जॉय कर रहे हैं। विराट और अनुष्का हमेशा ही एक-दूसरे का सपोर्ट सिस्टम बनकर खड़े नजर आते हैं। खासतौर से, जब भी मैचेस में विराट की खराब परफार्मेंस के लिए अनुष्का को क्रिटिसाइज किया जाता है, विराट हमेशा ही अनुष्का का हाथ थामे नजर आते हैं। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, शादी के बंधन में बंधने से पहले विराट और अनुष्का कुछ वक्त के लिए लिव-इन रिलेशनशिप में थे। हालांकि, इस बात पर विरूष्का ने खुलकर कभी कोई स्टेटमेंट नहीं दिया।

किरण राव और आमिर खान

karan bedi

किरण राव और आमिर खान की राहें अब जुदा हो चुकी हैं। लेकिन यह कपल भी शादी से पहले करीबन डेढ़ साल तक लिव इन में रहा था। इस बारे में किरण राव और आमिर खान दोनों ही पब्लिकली बता चुके हैं। किरण राव ने एक बार कहा था कि वह आमिर खान से शादी करने के बारे में निश्चित नहीं थीं जब तक कि वह उनके साथ रहने नहीं लगी थी। तभी उन्होंने महसूस किया कि उनकी अपनी विचारधारा होने के बावजूद उनमें बहुत कुछ समान है। वहीं, आमिर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि किरण का मुझ पर एक निश्चित सकारात्मक प्रभाव पड़ा। जब मैंने उसे मूव करने के लिए कहा तो मैं उसके बारे में गंभीर होने लगा। नहीं तो मैं ऐसा नहीं करता।

इसे ज़रूर पढ़ें-इस तारीख को होने वाली है कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी

सैफ अली खान और करीना कपूर खान

saif ali khan

अक्टूबर 2012 में शादी के बंधन में बंधने से पहले, सैफ और करीना भी लिव-इन रिलेशनशिप में रहे थे। करीना हमेशा ही अपने रिश्ते को लेकर काफी ओपन रही हैं और वह यह स्वीकार करने से कभी नहीं कतराती थीं कि वह सैफ के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थीं। करीना ने खुद एक बार कहा था कि मैंने लिव-इन रिलेशनशिप फॉर्मूले को आजमाया और परखा है और अब मैं पर्सनली मॉडर्न इंडियन कपल्स के लिए इसका समर्थन कर सकती हूं। और लिव-इन मॉडर्न इंडिया की एक रिएलिटी है।

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

soha ali khan

अपने भाई की ही तरह सोहा भी कुणाल खेमूसे शादी से पहले लिव इन रिलेशनशिप में रहीं। अपने रिश्ते को लेकर कुणाल ने एक बार कहा था कि लिव-इन रिलेशनशिप ने मुझे अपने पार्टनर को बेहतर तरीके से जानने और समझने में मदद की, जिससे आखिरकार सोहा के साथ मेरी शादी में मदद मिली। हालांकि, कुणाल और सोहा का यह भी मानना है कि किसी भी कपल को दूसरों की देखा-देखी लिव इन रिलेशन का रास्ता नहीं चुनना चाहिए। हर व्यक्ति का रिश्ता अलग होता है और इसलिए अपने रिश्ते की जरूरतों को समझते हुए ही आगे कदम बढ़ाना चाहिए।

इसे ज़रूर पढ़ें- बॉलीवुड की इन फिल्मों का रहेगा बेसब्री से इंतज़ार

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram