वैसे तो हम जीवन में अनेक रिश्तों की डोर से बंधे होते हैं, लेकिन मां के साथ एक ऐसा रिश्ता होता जो सबसे अनोखा और सबसे अनमोल होता है। मां को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरा बेटा या बेटी कितने बड़े हो गए हैं। एक मां कभी भी अपने बच्चों की देखभाल से नहीं भागती और ना ही कोई कम करने से डरती है। बच्चा कहीं भी हो उसे किसी ना किसी माध्यम से याद ज़रूर करती रहती है और कुछ ना कुछ सन्देश देती रहती हैं। पूनम सपरा एक ऐसी ही मां है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर कार्डबोर्ड के साथ सन्देश शेयर की है जिसके चलते आजकल वो चर्चा में हैं। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

mother with sign poonam sapra going viral inside

पूनम सपरा और उनके बेटे प्रणव सपरा ने लगभग 8 महीना पहले इंस्टाग्राम पर 'मदर विद साइन' पेज बनाया था। तक़रीबन एक साल के अंदर ही इस पेज के लगभग 1.1 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। इस पेज के फॉलोअर्स इंडिया में ही नहीं बल्कि इंडिया से बाहर भी है। इस पेज पर पूनम अपने हाथों में कई कार्डबोर्ड लिए खड़ी हैं जिसमें कुछ ना कुछ सन्देश लिखा हुआ है। लोग भी इसे काफी पसंद कर रहे हैं और सकारात्मक कमेंट भी कर रहे हैं। हाल में ही उन्होंने एक मीडिया हाउस के साथ बात करते हुए इस पेज के बारे में कई सारे बातें बताई।

mother with sign poonam sapra going viral inside 

इसे भी पढ़ें: इस वायरल फनी वीडियो को देखकर आप भी हो जाएंगी हंसी से लोटपोट

Recommended Video


वो कहती हैं कि "अपने बच्चों, दोस्तों और परिवार के किसी अन्य सदस्य के साथ जुड़ें रहने के लिए हमेशा अप-टू-डेट रहना पड़ता है।" आगे उन्होंने कहा, "बच्चों से दूर रहने पर ऐसे कई काम करने पड़ते हैं जिसके मध्यम से बच्चों के साथ जुड़ सके और उन्हें सही सन्देश दें सके। इसकी को ध्यान में रख कर इसे पेज को स्टार्ट किया। मेरा बेटा प्रणव ने भी इस पेज को स्टार्ट करने में काफी मदद की है।" (अच्छी सेहत के लिए अपनी सोच को बनाएं सकारात्मक

poonam sapra going viral inside

आगे वो कहती हैं कि "शुरुआत में सोशल मीडिया पर तस्वीरों के साथ सन्देश को पोस्ट करने में डर लग रहा था लेकिन, बेटे के सहयोग से ये काम और भी आसान हो गया। बेटे ने कहा कि ये मजेदार होगा और लोग भी इसे पसंद करेंगे। फिर मैंने इस पेज पर कुछ सन्देश लिख कर पोस्ट करने लगी और देखते ही देखते लाखों फॉलोअर्स हो गए।" पूनम हर बार इस पेज पर हाथ में लिए कार्डबोर्ड पर लिखे सन्देश को पोस्ट करती है। 

इसे भी पढ़ें: विद्या बालन ने अपने वायरल वीडियो में आंसुओं के जरिए बयां किया बॉडी शेमिंग का दर्द

mother with sign poonam sapra going viral inside

पूनम सपरा फिर कहती हैं, "अपने पेज पर फॉलोअर्स के सकारात्मक कमेंट्स को देख कर बहुत ख़ुशी होती है और इससे सन्देश को पोस्ट करने में हिम्मत भी मिलती है।" पूनम उन सभी का शुक्रिया भी करना चाहती हैं जो इस पेज को और उनके काम को इतना प्रेम कर रहे हैं। इतने कम समय में इतने सारे फॉलोअर्स हासिल करना यह बताता है कि 64 वर्षीय पूनम और 32 वर्षीय प्रणव का यह मातृ-प्रेम प्यारा कितना अनोखा है। (सोशल मीडिया पर भूल से भी शेयर न करें यह बातें)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@motherwithsign)