• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

ऑनलाइन इतनी महंगी बिक रही है बाल्टी, कीमत देख बनने लगे फनी मीम्स

लग्जरी कपड़े और जूते अक्सर महंगे मिलते हैं, लेकिन अब बाथरुम की बाल्टी भी महंगी बिकने लगी।   
Published -25 May 2022, 16:11 ISTUpdated -26 May 2022, 10:57 IST
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
  • Published -25 May 2022, 16:11 ISTUpdated -26 May 2022, 10:57 IST
Next
Article
how to clean plastic buckets m

फैशन ट्रेंड के नाम पर महंगे आउटफिट्स के बारे में हम सब ने कभी न कभी जरूर सुना होगा। फटी हुई जींस और फटा हुआ स्वेटर कई बार लाखों रुपये में बिक चुका है। लेकिन क्या आपने बाथरूम में इस्तेमाल होने वाली चीज को महंगे दाम पर बिकते हुए देखा या सुना है? शायद नहीं। बता दें कि हाल ही में अमेजॉन शॉपिंग साइट ने लाल बाल्टी को 26000 रुपये में बेचा है। यह पढ़कर आप भी हैरान हो गए ना, आइए जानते हैं इस बाल्टी की कीमत इतनी ज्यादा क्यों है? और इसके पीछे की क्या वजह है। 

डिस्काउंट के बाद है बाल्टी की कीमत 26000 

आपको इस बात पर भरोसा नहीं हो रहा है, लेकिन amazon ने बाल्टी की असल कीमत 35900 रुपये रखी थी। इस पर 28 प्रतिशत डिस्काउंट है जिसके बाद बाल्टी की कीमत 25,999 रुपये है। 300 रुपए की बाल्टी को ऑनलाइन 26 हजार में बिकता देख हर कोई हैरान हो गया। 

ये है पूरा मामला

हाल ही में amazon पर एक व्यक्ति ने बाथरूम की बाल्टी को  25,999 रुपये में लिस्ट किया था। इसके बाद विक्रेता ने वेबसाइट से स्क्रीनशॉट लेकर इसे ऑनलाइन शेयर किया। इस पोस्ट पर सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्शन मिले। पहले तो लोगों को लगा कि बाल्टी की कीमत गलत लिख दी गई है। लेकिन ऑनलाइन इस पोस्ट को देख लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने ऑनलाइन क्या देखा। बता दें कि इस समय यह प्रोडक्ट वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। 

EMI पर बाल्टी 

सोशल मीडिया पर वायरल स्क्रीनशॉट में लाल को बाल्टी को 25, 999 में बेचा जा रहा है। इसे खरीदने के लिए EMI का ऑप्शन में नजर आ रहा है। बाल्टी को आप 1000 रुपए की ईएमआई पर खरीद सकते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अक्सर लोग मोबाइल फोन ईएमआई पर खरीदते हैं लेकिन क्या अब बाथरूम की बाल्टी भी ईएमआई पर लेनी पड़ेगी। (प्लास्टिक की बाल्टी कैसे साफ करें)

इसे जरूर पढ़ेंः  शादी में रिपोर्टिंग से लेकर रोटी से मुंह पोंछने तक, ये वायरल वीडियो आपको हंसने पर कर देंगे मजबूर

कंपनी ने दी प्रतिक्रिया 

सोशल मीडिया पर बाल्टी की कीमत वायरल होने के बाद Amazon ने अपने अमेजॉन हेल्प अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा। असुविधा के लिए हमें खेद है, इस पर हम करीब से नजर डालना चाहते हैं। आप उस आइटम का लिंक शेयर कर सकते हैं जिसका आपने उल्लेख किया है। (फिट रहने के लिए बाल्‍टी का ऐसे करें यूज )

इसे जरूर पढ़ेंः  थप्पड़ मारने से लेकर मुंह पर मिठाई फेंकने तक का साक्षी बना मंडप, देखें वायरल वीडियो

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब Amazon के किसी सामान की कीमत इतनी ज्यादा है। इससे पहले भी ऑनलाइन 10 हजार का मग और महंगे अम्ब्रेला दिख चुके हैं। 

Recommended Video

सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

बाल्टी की इतनी ज्यादा कीमत एक तकनीकी दिक्कत है, लेकिन सोशल मीडिया पर इसे जमकर ट्रोल किया गया है। इस यूजर ने लिखा कि यह सोने की बाल्टी है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि इस बाल्टी को ईएमआई पर भी ले सकते हैं। इस घटना पर नेटफ्लिक्स ने चुटकी लेते हुए कहा- बाबू राव की बाल्टी को ऑनलाइन राजू नाम के व्यक्ति ने पोस्ट किया, यह रियल लाइफ हेरा फेरी है। ( नेटफ्लिक्स पर बेस्ट कोरियन ड्रामा)

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: shutterstock

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।