• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

एक-दूजे के हुए पायल रोहतगी और संग्राम सिंह, देखें तस्वीरें

पायल रोहतगी और संग्राम सिंह की शादी की रस्मों के बारे में जानना है तो पढ़ें ये स्टोरी। 
author-profile
Published -09 Jul 2022, 12:26 ISTUpdated -10 Jul 2022, 11:19 IST
Next
Article
payal and sangram wedding pic

पायल रोहतगी और संग्राम सिंह दोनों की शादी की खबरें इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। लंबे अर्से तक एक दूसरे को डेट करने के बाद पायल रोहतगी और संग्राम सिंह शादी के बंधन में बांध चुके हैं। पायल और संग्राम सिंह ने अपनी शादी की डिटेल्स सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। उनकी शादी की खास बात ये है कि वो 850 साल पुराने शिव मंदिर में पूजा के बाद ही वो शादी की रस्में शुरू की। 

वेडिंग की बाकी सारी रस्में जेपी पैलेस आगरा में हो हुई और शादी की मुख्य रस्म के लिए एक खास स्थान को चुना गया था। 

850 साल पुराने शिव मंदिर में जाकर की पूजा

पायल और संग्राम ने शादी की रस्में शुरू करने से पहले आगरा के इस मंदिर में जाकर पूजा की।

payal rohatgi in temple

आगरा के शमसाबाद इलाके में स्थित राजेश्वर मंदिर स्थापित है। रिपोर्ट्स के अनुसार ये मंदिर करीब 850 साल पुराना है और ऐतिहासिक तथ्य बताते हैं कि इसे राजा खेड़ा का एक सेठ नर्मदा नदी के किनारे स्थापित करने के लिए ले जा रहा था, लेकिन जहां अभी मंदिर है वहां पर एक कुआं था। वहां पर जब आराम के दौरान उसे सपना आया और शिवजी ने वहीं उसे स्थापित करने को कहा। ऐसे हुई इस मंदिर की स्थापना और मान्यता है कि ये शिवलिंग दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है। 

इसे जरूर पढ़ें- पहलवान बबीता फोगाट से लेकर पायल रोहतगी तक, जानें लॉकअप कंटेस्टेंट्स वसूल रहें कितनी फीस

पायल और संग्राम ने इस शिव मंदिर में पूजा के वक्त तस्वीरें खिंचवाईं और उन्हें शेयर करते हुए उन्होंने आगरा पुलिस फोर्स को धन्यवाद दिया कि उन्होंने ये पूजा मुमकिन होने दी। 

इस दौरान पायल ने मरून रंग का डिजाइनर लहंगा पहना था जो Study By Janak ब्रांड का था। उनका लुक पूरा करने के लिए आंचल वर्मा ने मेकअप और स्टाइलिंग की थी। यहीं संग्राम सिंह ने येलो कुर्ता और स्ट्रेट व्हाइट पैंट के साथ येलो मिड लेंथ जैकेट पहना था। 

6 जुलाई से ही शुरू हो गई थीं शादी की रस्में, दो बार हुई मेहंदी की रस्म

पायल रोहतगी की शादी की रस्में 6 जुलाई से ही शुरू हो गई थीं जहां एक निजी समारोह में उन्होंने मेहंदी की रस्म पूरी की। ये उनके अहमदाबाद वाले घर में ही हुई थी।   

 

पायल और संग्राम के परिवार वाले भी आगरा पहुंच गए हैं और इस शादी से पहले पायल और संग्राम ने दो अलग-अलग वेडिंग फोटोशूट भी करवाए हैं। मेहंदी के लुक में पायल ने काफ्तान कुर्ता सेट पहना था जिसमें बंधनी प्रिंट दिया हुआ था। उनकी मेहंदी जयश्री पांचाल ने लगाई थी।  

इसके बाद दूल्हे की मौजूदगी में उनकी मेहंदी को फाइनल टचअप दिया गया। इसमें पायल का लुक पूरी तरह से ब्राइडल था। उन्होंने खुद ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी तस्वीरें शेयर कीं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Team Payal Rohatgi (@payalrohatgi)

 

संगीत में किया पायल और संग्राम ने डांस 

पायल रोहतगी के भाई गौरव रोहतगी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पायल रोहतगी के संगीत की एक झलक दिखाई गई है। इसमें पायल और संग्राम कपल डांस करते दिखाई दे रहे हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Gaurav Rohatgi (@_gaurav_)

इस फंक्शन में दूल्हा-दुल्हन ने नहीं बल्कि दुल्हन और उनके भाई ने मैचिंग आउटफिट्स पहने थे।   

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Gaurav Rohatgi (@_gaurav_)

इसे जरूर पढ़ें- ये एक्ट्रेसेस हो चुकी हैं कास्टिंग काउच का शिकार और #metoo से पहले ही उठा चुकी हैं इसके खिलाफ आवाज 

लॉकअप फाइनल्स के बाद कर रही हैं शादी 

पायल रोहतगी ने हाल ही में आई रिएलिटी शो 'लॉक अप' में हिस्सा लिया था। ये शो अल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर पर प्रसारित किया गया था। पायल रोहतगी इस शो के फाइनलिस्ट में से एक थीं। इसी शो के दौरान पायल को संग्राम ने प्रपोज किया था और कहा था कि उन्हें कभी भी पायल की तरह कोई और इंडिपेंडेंट महिला नहीं मिल सकती है।  

एक इंटरव्यू में पायल ने बताया था कि उन दोनों ने अपनी शादी दो बार पोस्टपोन कर दी थी कुछ पारिवारिक समस्याओं के कारण। अब आखिरकार उनकी शादी हो रही है।  

 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।