अपने देश को लेकर गर्व महसूस करने और कुछ कर गुजरने की तमन्ना किसी आम भारतीय की तरह टीवी एक्ट्रेसेस में भी खूब हिलोरे मारती है। खासतौर पर जब गणतंत्र दिवस नजदीक हो, टीवी एक्ट्रेसेस देशभक्ति के भाव से ओतप्रोत होने लगते हैं, उन्हें अपने बचपन के दिनों में गणतंत्र दिवस की एक्टिविटीज और देश की तरक्की में अपना योगदान देने का जज्बा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। 

देश के लिए धड़कता है टीवी एक्ट्रेसेस का दिल

'अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं, सिर कटा सकते हैं, लेकिन सिर झुका सकते नहीं', इस फीलिंग के साथ छोटे पर्दे की एक्ट्रेसेस गणतंत्र दिवस पर ना सिर्फ देश के लिए सम्मान जाहिर करती हैं, बल्कि स्वतंत्र रूप से खुद को एक्सप्रेस करने की फीलिंग को आगे बढ़ाने की बात भी कहती हैं। आइए जानें कि छोटे पर्दे की एक्ट्रेसेस ने गणतंत्रता दिवस को लेकर किस तरह की फीलिंग शेयर की हैं-

'देशभक्ति के गीत सुनाते हुए इमोशनल हो जाते थे पापा'

paridhi sharma neha wagh chavvi pandey ashi singh tv actresses patriotism share republic day  feelings inside

परिधि शर्मा सोनी टीवी के शो ‘पटियाला बेब्स’ में बबीता का किरदार निभा रही हैं। उन्होंने बताया, “स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस मेरे दिल में बहुत खास जगह रखते हैं। हर साल की तरह इस साल भी मैं राष्ट्रपति के भाषण को देखकर और फिर अपने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देकर अपना दिन शुरू करूंगी। मेरा देश और मेरी संस्कृति मेरा गौरव हैं और सभी स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति मेरे मन में गहरी श्रद्धा है। मैं हमेशा अपनी आजादी के लिए उनकी आभारी महसूस करती हूं।' 

अपनी खूबसूरत यादों पर चर्चा करते हुए परिधि शर्मा ने कहा, 'मेरी सबसे अच्छी यादों में से एक वह है, जब मैंने देखा कि देशभक्ति के गीत सुनते हुए मेरे पिता की आंखों में आंसू थे, देश के प्रति उनकी भावनाओं ने मुझे गहराई से छू लिया था। यह राष्ट्र के लिए प्यार और गर्व महसूस करने का एक ऐसा पपल था, जो मुझे हमेशा प्रेरित करता है।”

इसे जरूर पढ़ें: बच्चों को बनाना चाहती हैं जिम्मेदार जो जरूर उन्हें बताएं देशभक्ति के मायने

'कल्चरल एक्टिविटीज में हमेशा रहती थी आगे' 

paridhi sharma neha wagh chavvi pandey ashi singh tv actresses patriotism share republic day  feelings inside

स्नेहा वाघ सोनी टीवी के शो ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ में मुरा का किरदार निभा रही हैं। उन्होंने बताया, "गणतंत्र और स्वतंत्रता दिवस मेरे लिए बहुत स्पेशल होते हैं, क्योंकि मैं एक देशभक्त हूं। देश के लिए गर्व और प्यार की भावना हमेशा मेरे मन में हिलोरे मारती रहती है, लेकिन इंडिपेंडेंस डे और रिपब्लिक डे पर यह फीलिंग और भी ज्यादा बढ़ जाती है। इस बार रिपब्लिक डे के दौरान हम सेट पर होंगे और वहीं झंडा फहराएंगे। मेरी सबसे अच्छी यादें तब की हैं, जब हम स्कूल में थे और सभी दोस्तों और टीचर्स के साथ जश्न मनाते थे, सिंगिंग और डांसिंग जैसी एक्टिविटीज में शामिल हुआ करते थे और मैं हमेशा इन कल्चरल एक्टिविटीज में बहुत सक्रिय रहती थी। बाद में हमने मुंबई में अपनी सोसायटी में भी ऐसा ही किया, मैं या तो डांस या सिंगिंग करती थी और यह टीम वर्क हुआ करता था। हम अपनी पूरे जोश के साथ देशभक्ति के गीत गाते हैं।”

इसे जरूर पढ़ें: जो कभी कहलाती थीं 'बुरी लड़कियां', आज हो गई हैं 'हर दिल अजीज'

'जलेबी खाते हुए घर पर खूब होती थी मस्ती'

paridhi sharma neha wagh chavvi pandey ashi singh tv actresses patriotism share republic day  feelings inside

सोनी टीवी के शो ‘लेडीज़ स्पेशल’ में प्रार्थना का किरदार निभा रही हैं छवि पांडे, वह बताती हैं, “मुझे बचपन से ही सिंगिंग से प्यार था और इसलिए मैंने हमेशा अपने स्कूल के दिनों में देशभक्ति के गीत गाते हुए कंपटीशन या इंटर-स्कूल कंपटीशन्स में हिस्सा लिया। मुझे याद है कि मेरे प्रिंसिपल स्कूल में देश का ध्वज फहराते थे और हम सभी तिरंगे को देखकर एक्साइटेड हो जाते थे। एक और बात जो मुझे पसंद थी, वह थी 'जलेबी', जो मेरे पिता हम सभी के लिए गणतंत्र दिवस पर लाया करते थे। हम इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते थे, घर वापस आकर, छुट्टी का मजा लेते थे और जलेबियां खाते थे।”

'सेट पर अलग कल्चर के लोगों के साथ करते हैं सेलिब्रेट' 

paridhi sharma neha wagh chavvi pandey ashi singh tv actresses patriotism share republic day  feelings inside

आशी सिंह सोनी टीवी के शो ‘ये उन दिनों की बात है’ में नैना का किरदार निभा रही हैं, बताती हैं, “लोकतांत्रिक और गणतंत्र राष्ट्र होना हमारे लिए गर्व की बात है, क्योंकि इसी के बलबूते हम खुद को एक्सप्रेस करने और अपने विचारों को रियलिटी में बदलने में सक्षम हो पाएंगे। मुझे भारतीय होने पर गर्व है और जब हम इन राष्ट्रीय दिनों का जश्न सेट पर मनाते हैं तो बहुत मजा आता है, क्योंकि आप विभिन्न संस्कृतियों के लोगों से मिलते हैं और यह एक ऐसी चीज है, जो मुझे भारतीय होने की खुशी देने के साथ अपनापन जगाती है।”