तृणमूल कांग्रेस सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां आज यानी 19 जून को अपने पति निखिल जैन के साथ पहली वेडिंग एनिवर्सरी मना रही हैं। नुसरत जहां ने इस मौके पर अपने इंस्टाग्राम पर एक खूबसूरत वीडियो पोस्ट किया है, जिसमे उनकी शादी से अब तक का खूबसूरत सफर दिखाया गया है। साथ ही नुसरत ने अपने पति को विश करते हुए लिखा है, 'आप मेरे आज भी हैं और भविष्य में भी मेरे ही रहेंगे। मैं तहे दिल से आपको प्यार करूंगी, क्योंकि सच्ची प्रेम कहानियां कभी खत्म नहीं होतीं। हैप्पी एनिवर्सरी।' नुसरत को अपनी इस पोस्ट पर फैन्स और शुभचिंतकों की बधाइयां मिल रही हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

We love u all... this video got us emotional..!! Lots of love 💓

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) onJun 18, 2020 at 8:03pm PDT

 

शादी में पहना था सब्यासाची का डिजाइनर लहंगा

nusrat jahan in sabyasachi designer lehnga

नुसरत जहां की शादी से लेकर उनका अब तक का सफर काफी रोमांचक रहा है। जब नुसरत ने निखिल जैन के साथ तुर्की में शादी की थी, तब उनकी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो गई थीं। नुसरत जहां ने अपनी शादी में सब्यासाची का डिजाइनर लहंगा पहना था। उनके रेड कलर के लहंगे पर सिल्वर एंब्रॉएड्री और चूड़े बहुत सुंदर लग रहे थे। लहंगे के साथ नुसरत ने जड़ाऊ हार और चोकर की पेयरिंग की थी, जो उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे थे। नुसरत और निखिल ने हिंदु रीति-रिवाजों से शादी की थी।  

वेडिंग रिसेप्शन में पहना था मरून कलर का वेल्वेट लहंगा

Recommended Video

नुसरत जहां और निखिल जैन ने अपने ग्रैंड वेडिंग रिसेप्शन में देश के चर्चित सेलेब्रिटीज को न्यौता दिया था। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नुसरत की दोस्त मिमी चक्रवर्ती भी रिसेप्शन में शरीक हुई थीं। वेडिंग रिसेप्शन में भी नुसरत स्टनिंग लुक में नजर आई थीं। इस दौरान उन्होंने मरून कलर का वेल्वेट लहंगा पहना था। इस लहंगे के साथ उनका मांगटीका, नथ और हार की खूबसूरती देखने लायक थी। 

इसे जरूर पढ़ें: नुसरत जहां का सिंदूर और मंगलसूत्र कुछ लोगों को क्यों खटक रहा है, जानिए

सिंदूर और मंगलसूत्र पहनने पर लोगों ने जताया था ऐतराज

nusrat jahan in loksabha

नुसरत जहां जब शादी के बाद पहली बार लोकसभा में शपथ ग्रहण के लिए पहुंचीं, तो उनके माथे पर सिंदूर, बिंदी, गले में मंगलसूत्र और हाथों में मेंहंदी पर लोगों ने ऐतराज जताया था। दारुल उलूम ने नुसरत की ड्रेसिंग की आलोचना की थी, जिस पर नुसरत ने करारा जवाब देते हुए कहा था, मैं एक मुसलमान हूं, लेकिन मैं सेक्यूलरिज्म में यकीन रखती हूं और मैं जो चाहूं, पहन सकती हूं। नुसरत ने अपने एक ट्वीट में स्पष्ट किया था कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती हैं और इस चीज में कभी बदलाव नहीं आएगा।'

इसे जरूर पढ़ें: सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां ने कोरोना वायरस के इन्फेक्शन से बचाव के लिए किया ये काम, तस्वीरें हुईं वायरल

nusrat jahan nikhil jain interreligion marriage 

नुसरत जहां ने इंटर रिलिजन मैरिज करके ना सिर्फ स्टीरियोटाइप्स को तोड़ा, बल्कि सांप्रदायिक सद्भाव के अपने संदेश से लोगों को इंस्पायर भी किया। आज उनकी वेडिंग एनिवर्सरी के मौके पर हरजिंदगी की तरफ से उन्हें बहुत-बहुत बधाई। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे जरूर शेयर करें। वुमन इशुज पर अपडेट्स पाने के लिए विजिट करती रहें हरजिंदगी।