साल 2021 अब खत्म होने को है और इस साल कोरोना के प्रकोप से लेकर भारतीय हरनाज़ कौर संधू के मिस यूनिवर्स का ताज जीतने तक काफी कुछ हुआ है। ये तो मानना होगा कि 2021 ने हमें कई रंग दिखा दिए। अगर राशियों की बात करें तो हर राशि के व्यक्ति के लिए इस साल कुछ नया था, लेकिन आखिर आने वाले हफ्ते में जो साल का आखिरी हफ्ता है कुछ नया होगा या नहीं? न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया द्वारा बताया गया ये न्यूमेरोलॉजी हॉरोस्कोप आने वाले हफ्ते में हर भाग्यांक वाले जातक के लिए कुछ नया लेकर आया है।

लकी नंबर 1

आपको जितनी भी चिंताएं रही हैं उन्हें जाने दें और अभी में दिएं। डिप्रेशन, अलगाव, चिंता आदि सबसे दूर होने की कोशिश करें। अपना दिमाग पॉजिटिव रखें और ये आपको और सफलता लेने में मदद करेगा और साथ ही साथ अच्छी सेहत भी रखेगा। इस हफ्ते लाल रंग से दूर रहें। करियर के मामले में आपको कोई नया स्किल मिलेगा जिसके बारे में आप अभी तक नहीं सोच पा रहे थे। इस हफ्ते आप नए रास्ते पर चलेंगे और आपको अपनी खूबियां और खामियां जानने को मिलेंगी। जो नया करियर खोजने के बारे में सोच रहे हैं वो खुद को ट्रेन करेंगे किसी एक फील्ड के लिए। आप निजी मामलों में अपना गुस्सा दिखा सकते हैं जो अच्छा नहीं होगा और आपके रिश्तों और दोस्तों पर असर डालेगा।

  • लकी नंबर 2
  • लकी रंग गुलाबी
  • लकी दिन रविवार

इसे जरूर पढ़ें- साप्ताहिक भविष्यफल: 27 दिसंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक का यह सप्ताह किन राशियों के लिए रहेगा अच्छा

लकी नंबर 2

इस हफ्ते आप जिंदगी को सरलता से जीने की कोशिश कर रहे हैं और किसी चीज़ की चिंता नहीं कर रहे हैं। ध्यान रखें कि आपके खाने-पीने की खराब आदतों के चलते सेहत में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। आपको वजन बढ़ने की समस्या, आलस और स्टैमिना की कमी महसूस हो सकती है। जो भी आप खाएं, लेकिन सेहत का ध्यान जरूर रखें। रेगुलर एक्सरसाइज आपकी मदद कर सकती है। इस हफ्ते काम बेहतर होगा और ये जरूरी है कि आप अपना बैलेंस हर मुमकिन तरीके से बनाए रखें। आपके सीनियर्स को आपसे बेहतर उम्मीदें होंगी। इससे घबराएं नहीं और अपना कम्युनिकेशन बेहतर रखें। रिश्तों में अच्छे पल आने की उम्मीद है और पार्टनर का भावनात्मक सपोर्ट भी मिलेगा। (साप्ताहिक भविष्यफल: 27 दिसंबर से 2 जनवरी)

  • लकी नंबर 12
  • लकी रंग पीच
  • लकी दिन मंगलवार
numerology forecast last

लकी नंबर 3

आप अपनी सेहत को लेकर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और आपके लिए साधारण चीज़ें और रिवाज ज्यादा फायदेमंद होते हैं। आपको अपने शरीर की बात सुननी होगी और ये जानना होगा कि आप इसे क्या खिला रहे हैं। अगर आप लगातार अपने शरीर को नुकसान पहुंचा रहे हैं तो आपके स्वास्थ्य पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है। अगर आपने समय रहते ध्यान नहीं दिया तो सेहत के कारण काफी खर्च हो सकता है। पिछले कुछ हफ्तों में आपका पूरा ध्यान आर्थिक समृद्धि पर रहा है और अपने करियर को लेकर ज्यादा ध्यान नहीं दिया है। इसलिए ये जरूरी है कि आप उसपर ध्यान दें। निजी तौर पर, यह रिश्तों को महत्व देने और यह समझने का समय है कि जीवन के हर बंधन का अपना अर्थ है। यदि आवश्यक हो, तो किसी मनोचिकित्सक या आध्यात्मिक गुरु की मदद लें। (सिंह लव हॉरोस्कोप 2022)

  • लकी नंबर 17
  • लकी रंग ग्रे
  • लकी दिन शनिवार 

लकी नंबर 4 

इस सप्ताह आप कल्पना के धनी हैं और शारीरिक स्तर पर सहज महसूस कर रहे हैं। अतीत की नकारात्मकता कम हो रही है और आपकी सहनशक्ति और रचनात्मकता काफी ऊपर है। अपने सपनों को पूरा करने के लिए आपको बहुत उत्साह के साथ कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। नए शौक और रुचियां आपका ध्यान खींचेंगी और यही वह समय है जब आपका सामान्य ज्ञान और व्यावहारिक दृष्टिकोण आपको सफलता की ओर ले जाएगा। करियर की बात करें तो बाधाओं के कारण रुकी हुई कार्य योजनाएं फलदायी परिणाम के साथ खुलने लगती हैं। इस सप्ताह आप जोखिम उठा सकते हैं क्योंकि आपको अपनी योजनाओं के लिए खरीदार मिलेंगे। धन और ऊर्जा का आपका पिछला निवेश अब लाभ दिखाना शुरू कर देगा। आप अपनी पेशेवर और व्यक्तिगत जिम्मेदारियों के साथ न्याय करने में भी सक्षम हैं। विवाहित जोड़े वैवाहिक सुख का आनंद लेंगे।  

इसे जरूर पढ़ें- मेष लव हॉरोस्कोप 2022 : प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिहाज से ऐसा रहेगा नव वर्ष 

  • लकी नंबर 18
  • लकी रंग सिल्वर
  • लकी दिन बुधवार

लकी नंबर 5 

आप अपने स्वास्थ्य के प्रति बचकाना व्यवहार कर रहे हैं और उसका असर जल्द ही दिखने लगेगा। आप व्यर्थ समय नहीं गंवा सकते और आपको प्रेशर और एंग्जाइटी से लड़ना होगा। आराम करें और किसी प्रोफेशनल की सलाह लें। सेहत पहले और और यही सबसे बड़ी पूंजी भी है। अपने लिए समय निकालना बहुत जरूरी है।  संकल्प लें कि आप कम से कम 30 मिनट के लिए किसी प्रकार का शारीरिक व्यायाम करेंगे। आपके करियर के लिए एक अच्छा समय आने वाला है और आपको प्रोत्साहन भी मिलेगा। संतुलन और दृढ़ संकल्प आपकी सफलता की कुंजी है। व्यक्तिगत जिंदगी में, आपका आलोचनात्मक और विश्लेषणात्मक स्वभाव चरम पर है। यह आपके प्रेम जीवन में संघर्ष का कारण बन सकता है। अपने साथी को बढ़ने दें और उन्हें व्यक्त करने का मौका दें। 

  • लकी नंबर 20
  • लकी रंग मॉव
  • लकी दिन सोमवार 
numerology and its effects

लकी नंबर 6 

इस हफ्ते आपकी सेहत को पूरा ध्यान चाहिए। किसी भी तरह का शारीरिक और मानसिक तनाव ना लें। अपने शरीर, दिमाग और आत्मा से सामंजस्य बनाकर रखें। कुछ बाहरी ताकतें आपके खिलाफ काम कर रही हैं। आपको असहाय महसूस हो सकता है और ऐसा लग सकता है कि किसी ने आपको धोखा दिया या पीछे से वार किया। करियर की बात करें तो नए प्रोजेक्ट जरूर मिलेंगे और आप इनसे खुश भी रहेंगे। नई उम्मीदें मिलेंगी और क्रिएटिव प्लान भी बनेंगे। नए प्रोजेक्ट्स आपके सामने खुलेंगे। निजी तौर पर बात करें तो आपको सफोकेटेड महसूस हो सकता है और खुद के लिए प्यार की कमी महसूस होगी। जो प्यार के बारे में सोच रहे हैं उन्हें थोड़ा धैर्य रखना होगा। ये सही समय नहीं है और जो शादीशुदा है और मुश्किल समय से गुजर रहे हैं उन्हें अपनी शादी के प्रति सही एटिट्यूड दिखाना होगा। 

  • लकी नंबर 11
  • लकी रंग बेज
  • लकी दिन रविवार 

लकी नंबर 7 

ये हफ्ता आपके लिए काफी अच्छा होने वाला है और आपको मानसिक और शारीरिक चुस्ती दोनों ही मिलने वाली है। जो किसी बीमारी से जूझ रहे हैं उन्हें ये ध्यान देना होगा कि आपकी रिकवरी जल्दी हो जाएगी। अब आपको अलग-अलग तरह की मानसिकी गतिविधियों को करने का मन करेगा जिसमें सीखना, एक्सप्लोर करना, रिसर्च करना काफी जरूरी है। आप खुशी से भले हुए हैं और आप सीखने की कोशिश कर रहे हैं। आप बहुत ही अच्छे स्टूडेंट हैं और कई तरह के गुण सीख रहे हैं। ये आपको प्रोफेशनली मदद करने वाले हैं और आप खुद को एक स्मार्ट सेल्सपर्सन के तौर पर बता पाएंगे। आपने अपनी कंपनी के लिए कुछ बेहद अच्छे टार्गेट सेट कर रखे हैं और आपका अप्रेजल अच्छा होगा। आपको बहुत चीज़ें अच्छी मिल रही हैं। जो पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं ये मुमकिन है कि उनका प्यार और गहरा हो।  (भाग्यांक 7 वालों के लिए 2022 हॉरोस्कोप)

  • लकी नंबर 13
  • लकी रंग भूरा
  • लकी दिन शनिवार 

Recommended Video

लकी नंबर 8 

इस हफ्ते आपको अपने शरीर की बात सुननी है और अपना ध्यान रखना है। आधी समस्याएं आपके स्वभाव की वजह से हैं और इसलिए आपको पॉजिटिव बने रहना है। अगर आपको स्वास्थ्य को लेकर समस्याएं हो रही हैं और बैक पेन, कम एनर्जी या अन्य कोई समस्या है तो ध्यान रखें। इस हफ्ते आप धार्मिक चीज़ों से वापस जुड़ाव महसूस करेंगे। इस हफ्ते आपको समय और स्पेस चाहिए ताकि आप खुद को हील कर सकें। करियर के हिसाब से आपका मूड काफी ऊपर-नीचे हो रहा है और आप अपनी मौजूदा जॉब से संतुष्ट नहीं महसूस कर रहे हैं। अपना रेज्यूमे बनाएं, रिसर्च करें और जानें कि किस कंपनी के लिए आपको जॉब ट्राई करनी है। अगर आप बहुत सेंसिटिव हैं तो ये बहुत भावनात्मक हफ्ता साबित हो सकता है। यहां तक कि कोई छोटी सी बात भी आपको रुला सकती है। मूड स्विंग्स बहुत होंगे और आपका पार्टनर इरिटेट होगा। 

  • लकी नंबर 8
  • लकी रंग मजेंटा
  • लकी दिन शुक्रवार 

लकी नंबर 9 

इस हफ्ते आपकी पर्सनालिटी में कोई खास बात है जो आपको एक नया इंसान बनाएगी। आपको इस हफ्ते साहस दिखाना है और अपने लिए रिस्क लेने के लिए तैयार रहना है। आपको इस समय हेल्दी और निडर होने की भावनाएं महसूस हो रही हैं। आपका एक्सपीरियंस बहुत अच्छा है और आप अपनी जिंदगी को अच्छे से जी रहे हैं। आपको अपने दिल की बात माननी है और ये वो समय है जब डर महसूस नहीं करना है। करियर के हिसाब से आपको पर्सनल ग्रोथ महसूस हो रही है और आपको अपनी जिंदगी में एक मुकाम तक पहुंचने की कोशिश करनी है। हर दिन को भरपूर जिएं जो आपके लिए नई उपलब्धियां लेकर आएगा। इस हफ्ते आपको अपनी रिलेशनशिप में पूरा भरोसा रखना है। 

  • लकी नंबर 19
  • लकी रंग सफेद
  • लकी दिन मंगलवार 

यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।