भविष्य की बात आने पर हर कोई ये जानने के लिए उत्सुक रहता है कि उसका आने वाला समय कैसा रहेगा, जीवन में क्या-क्या बदलाव आएंगे और लाइफ में क्‍या अच्‍छा या बुरा होने वाला है। कोई अपनी नौकरी को लेकर चिंतित रहता है तो किसी को अपनी हेल्थ की फिक्र होती है। ऐसे कई सवालों के जवाब जानकर सभी अपने भविष्य को अच्‍छा बनाने की प्लानिंग करना चाहते हैं, जिससे उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। इसलिए हम आपके लिए हर महीने आपके जन्‍म अंक के हिसाब से भविष्‍यफल लेकर आते हैं। अगर आपके मन में आने वाले महीने यानि दिसंबर को लेकर कुछ सवाल हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। इस आर्टिकल के माध्‍यम से सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय आपको जन्‍म अंक के अनुसार दिसंबर महीने के भविष्यफल के बारे में बता रहे हैं।

अंक- 1

जिन समस्याओं का हल आपको नहीं मिल रहा था, वह किसी की सलाह से सुलझ जाएंगी। आप जिन्हें अपना आदर्श मानते हैं, उनके साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे। बड़े-बुजुर्गों का सहयोग भी मिल सकता है। ज्ञानार्जन में लगे लोगों को कुछ व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है।
शुभ रंग- पीला, नारंगी, हरा।
शुभ अंक- 7,16,25,1,10,19

numerology dec inside

अंक- 2

आपका मन अगर किसी चिंता, अवसाद में फंसेगा, तो घबराए नहीं क्‍योंकि आपका अंतर्ज्ञान आपको उससे उबार लेगा। आपके संचित धन के कहीं खर्च होने के चांस बन रहे हैं, तो थोड़ा संभाल लें। कार्यो में कुछ विध्न- बाधाएं आएं तो शिव की आराधना करें।
शुभ रंग- नारंगी, सफेद, हरा।
शुभ अंक- 6,15,24,5,14,23

इसे जरूर पढ़ें: Numerology Tips: डेट ऑफ बर्थ में गायब है लकी नंबर तो एक्सपर्ट से जानिए इसके उपाय

अंक- 3

आपके समकक्ष या आपसे उच्च व्यक्तियों से मिलना-जुलना बढ़ेगा। उनके सानिध्य से आपको लाभ मिल सकता है लेकिन अधिकारों में जो आपसे बड़े हैंं वो कुछ परेशानियां पैदा कर सकते हैं। पैसों के प्रवाह में भी कुछ अड़चनें आ सकती हैं।
शुभ रंग- क्रीम, नारंगी, आसमानी।
शुभ अंक- 7,16,25,1,10,19

numerology inside

अंक- 4

समय है कि आप जोश की जगह होश से काम लें। मांसपेशियों की शक्ति की जगह अंतर्मन की शक्तियों पर विश्वास करें। किसी से दबने या लड़ने- झगड़ने से बेहतर है कि युक्ति पूर्वक स्थिति को अपने नियंत्रण में लें। अपने गुरू का आशीर्वाद और गायत्री मंत्र का रोज जाप भी आपको फायदा देगा।
शुभ रंग- भूरा, हरा, नीला।
शुभ अंक- 1,10,19, 5,14,23

अंक- 5

नए संपर्को में व्यर्थ के वार्तालाप विवादों में बदल सकते हैं। मौके के अनुसार जुबान पर चाशनी चढ़ा परिस्थितियों से फायदा भी उठा सकते हैंं। कुछ मेहनत करेंगे तो धनागम में वृद्धि भी हो सकती है। शादी- विवाह के मामले अटक सकते हैं।
शुभ रंग- पीला, बैगनी, हरा।
शुभ अंक- 7,16,25,5,14,23

numerology dec

अंक- 6

थोड़ा मेहनत- मशक्कत के बाद अच्छी व्यवसायिक सफलता मिल सकती है। रिश्तों में बिखराव या मनमुटाव की स्थितियों को संभालें। इस माह आपको किसी से उसके लिए किए गए अच्छे कार्यों से दिल से दुआयें मिलेंगी, तो किसी का दिल दुखाने के कारण उसकी बददुआएं भी मिल सकती हैं।
शुभ रंग- नारंगी, गुलाबी, सफेद।
शुभ अंक- 7,16,25,1,10,19

अंक- 7

जो लोग रिसर्च, अनुसंधान से जुड़े हैंं, उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे। उनके किए कार्यो के लिए व्यापक प्रतिक्रियायें मिलेंगी। अवार्ड और रिवार्ड भी मिल सकते हैं। नए अवसर भी द्वार पर दस्तक दे सकते हैं। अपने कार्य क्षेत्र का फैलाव भी कर सकते हैं।
शुभ रंग- क्रीम, सफेद, बैगनी, भूरा।
शुभ अंक- 3,12,21,30,7,16,25

numerology dec

अंक- 8

जो काम अस्थिरता के कारण लड़खड़ा रहे थे, वे अब पैर जमाने लगेंगे। पैसे से संबंधित समस्याएं भी हल होंगी। कुछ छोटी-मोटी रुकावटों को आप अपनी लगन से निबटा देंगे। कुछ तात्कालिक लाभ भी मिल सकते हैं।
शुभ रंग- पीला, नीला, सफेद।
शुभ अंक- 5,14,23,3,12,21,30

इसे जरूर पढ़ें: भविष्यवाणी: कैसा रहेगा वर्ष 2020? बर्थडेट से जानें

अंक- 9

इस माह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यवसाय या नौकरी में परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है। कुछ लंबी दूरी की यात्रा भी हो सकती है। काम को विस्तार देने की योजना अटक-अटक कर आगे बढ़ेेंगी। सेहत का ध्यान रखें
शुभ रंग- नारंगी, सफेद ,हरा।
शुभ अंक- 7,16,25,1,10,19


अगर आपके मन में भी अपने भविष्य, हेल्थ, पढ़ाई और सफलता से जुड़े कुछ सवाल हैं तो आप सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय से manishvmalviya@gmail.com या मोबाइल नंबर 9029310411 पर संपर्क कर सकती हैं। वह आपकी हर समस्या का समाधान आपकी जन्‍म अंक के हिसाब से बता देंगे। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Image Credit: Freepik.com