Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    आखिर क्यों नोरा फतेही ने कर दिया है जैकलीन फर्नांडिस पर केस? जानें पूरा मामला

    नोरा फतेही ने जैकलीन फर्नांडिस पर केस कर दिया है और मामले ने तूल पकड़ लिया है, लेकिन क्या आपको पता है कि इसकी जड़ कहां है?
    author-profile
    Updated at - 2022-12-13,14:20 IST
    Next
    Article
    How jacqueline got involved with ED

    हाल ही में नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस सुर्खियों में आ गई हैं। इसका कारण? नोरा फतेही ने जैकलीन पर मानहानि का दावा किया है। नोरा ने आधिकारिक पुलिस कंप्लेंट की है और ये कहा है कि उनका नाम 200 करोड़ के मनी लॉन्डरिंग केस में गलत तरीके से लिया गया है। नोरा का आरोप है कि उन्होंने ठग सुकेश चंद्रशेखर से किसी तरह के कोई गिफ्ट नहीं लिए हैं। इस मामले में पहले से ही काफी बातें चल रही थीं और जैकलीन फर्नांडिस का नाम लगातार सामने आ रहा था। 

    कुछ दिनों पहले नोरा फतेही से ED ने लगभग 9 घंटे तक इसी मामले को लेकर पूछताछ की थी और लगभग 50 सवालों के सिलसिले के बीच नोरा को लिए गए तोहफों का ब्यौरा देना था। हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई फैसला नहीं आया है, लेकिन फिर भी नोरा फतेही ने अपना पक्ष साफ कर दिया है। हम आपको बताने जा रहे हैं इस मामले से जुड़ी पूरी जानकारी। 

    क्यों नोरा फतेही ने किया जैकलीन पर केस?

    नोरा फतेही ने अपनी याचिका में बताया है कि जैकलीन फर्नांडिस ने उनपर झूठा आरोप लगाया है कि नोरा ने ठग सुकेश चंद्रशेखर से महंगे गिफ्ट लिए हैं। नोरा ने अपनी याचिका में जैकलीन के साथ-साथ 15 मीडिया हाउस का जिक्र भी किया है जिनके खिलाफ ये मुकदमा दर्ज है। दरअसल, नोरा का आरोप है कि उनके खिलाफ झूठे आरोप को ज्यादा बढ़ाने में मीडिया हाउसेस जिम्मेदार हैं।

    nora fatehi controversy 

    नोरा ने अपनी शिकायत में बताया है कि 'जैकलीन का बयान अनावश्यक और गलत था। नोरा को बिना वजह घसीटा गया और बदनाम किया गया। नोरा एक ऐसी इंडस्ट्री का हिस्सा हैं जिसमें करियर पूरी तरह से उनकी छवि पर टिका हुआ है और वो जैकलीन उनके बढ़ते करियर से जलन के कारण असुरक्षित महसूस कर रही हैं। वो सीधे तौर पर उनका मुकाबला करने में सक्षम नहीं हैं इसलिए वो किसी तरह से उनकी छवि को खराब करना चाहती हैं।'

    इसे जरूर पढ़ें- जैकलीन समेत इन एक्ट्रेस का जुड़ चुका है ठग और गैंगस्टर के साथ नाम

    आखिर क्यों सामने आया नोरा का नाम?

    नोरा का नाम जैकलीन के बयान के आधार पर सामने आया है। दरअसल, जैकलीन के जिस बयान के आधार पर नोरा को दोषी साबित किया जा रहा है उसके अनुसार जैकलीन ने कहा था कि, 'उन्होंने सुकेश से किसी तरह के कोई गिफ्ट नहीं लिए हैं बल्कि नोरा जैसे सेलेब्स ने गिफ्ट लिए हैं। पर नोरा को तो गवाह के तौर पर सामने पेश किया गया।'

    मामला संगीन है क्योंकि बात दोनों की छवि की है। 

    क्या नोरा ने वाकई लिए हैं गिफ्ट?

    नोरा ने अपनी याचिका में जो बयान दिया है उसमें बताया गया है कि, 'नोरा कभी अकेले सुकेश से नहीं मिली हैं। सिर्फ एक बार उन्होंने सुकेश से फोन पर बात की थी जब उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल मौजूद थीं। ये चेन्नई की बात है जब नोरा को लीना ने ही इन्वाइट किया था और नोरा को एक आईफोन और एक गूची बैग गिफ्ट किया था। नोरा को सुकेश के जरिए कोई गिफ्ट नहीं मिला है। याचिका में ये भी कहा गया है कि जिस कार की बात हो रही है वो कार नोरा के जीजा बॉबी खान को पेमेंट के तौर पर दी गई थी जब सुकेश ने बॉबी को मूवी डायरेक्ट करने के लिए बोला था।'

    इस मामले में शुरुआत से ही ये कहा जा रहा है कि जैकलीन और नोरा फतेही ने लग्जरी कार, फोन और अन्य महंगे गिफ्ट सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी से लिए हैं। यही कारण है कि पिछले साल दिसंबर से ही Enforcement Directorate (ED) के चक्कर लगाए जा रहे हैं।  

    nora and jacqueline controversy

    जैकलीन इस मामले में कोर्ट में पेश हो चुकी हैं

    जैकलीन 12 दिसंबर को इस मामले में दिल्ली कोर्ट में पेश हो चुकी हैं और 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनका नाम बार-बार ऊपर उठकर आ रहा है। गौरतलब है कि जैकलीन और सुकेश की कई तस्वीरें पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और तब से ही जैकलीन का नाम इस मामले में शामिल है। पिछले साल दिसंबर से ही उनसे लगातार पूछताछ चल रही है। 

    Recommended Video

    कौन है ठग सुकेश चंद्रशेखर 

    सुकेश चंद्रशेखर को महाठग माना जाता है और फिलहाल वो तिहाड़ जेल में बंद है। सुकेश चंद्रशेखर बैंगलोर का रहने वाला है और उसने एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल से शादी की थी।  

    सुकेश के साथ ठगी का मामला सबसे पहले तब सामने आया था जब वो 17 साल का था और उसने एक पारिवारिक मित्र को झूठे कॉन्टैक्ट्स बताकर 1.5 करोड़ का चूना लगाया था।  

    jacqueline fernandez and sukesh

    कुछ सालों तक वो कर्नाटक के एक पूर्व मुख्यमंत्री के पोते के रूप में खुद को सबके सामने नेता बताता रहा और उसके बाद किंग इन्वेस्टमेंट नाम से एक कंपनी शुरू की जिसमें निवेशकों से 2000 करोड़ रुपये ठगे।  

    2017 में उसे AIADMK पार्टी के साथ हुए एक केस के सिलसिले में साउथ दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल से गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में बेल मिली तो फोर्टिस हेल्थकेयर प्रमोटर और उनकी पत्नी से धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया।  

    इसके बाद 200 करोड़ का वो मामला जिसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रमोटर शिवेंदर मोहन सिंह शामिल थे उसके कारण सुकेश को 2021 में गिरफ्तार किया गया। उस समय तिहाड़ जेल के 5 अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया क्योंकि जेल के अंदर से ही पूरा नेक्सस चल रहा था।  

    इसे जरूर पढ़ें-  रियल लाइफ गैंगस्टर के प्यार में पड़ गई थीं ये एक्ट्रेस, बाद में परेशानी का किया सामना 

    इसके बाद भी सुकेश के मामले में कई खेल खुले जैसे तिहाड़ जेल में वो तमाम सुविधाओं के साथ रह रहा था और लगभग 1 से 1.5 करोड़ रुपये जेल अधिकारियों को हर महीने देता था।  

    कुल मिलाकर इतने सारे मामलों में सुकेश शामिल था और उसके बाद उसे महाठग नाम दे दिया गया। सुकेश ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी और उसके मंत्रियों पर भी इल्जाम लगाया था। अब क्योंकि सुकेश इतने मामलों में शामिल था इसलिए उससे महंगे गिफ्ट लेने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का नाम भी सामने आया और इसमें ही जैकलीन और नोरा की बात आई।  

    यही कारण है कि ये मामला इतना पेचीदा हो गया। नोरा और जैकलीन दोनों से ही इस मामले में ED द्वारा पूछताछ की गई है और यही कारण है कि दोनों एक्ट्रेसेस एक दूसरे के खिलाफ बयान भी दे रही हैं। अब नोरा की याचिका के बाद इस मामले में कोई नया मोड़ आता है या नहीं और क्या जैकलीन की तरफ से इसे लेकर कोई बयान आता है ये जानना अभी बाकी है।  

    क्या इस पूरे मामले के बारे में आपको पता था? इसके बारे में हमें आर्टिकल के नीचे दिए कमेंट बॉक्स में बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।