रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी का निमंत्रण पत्र लेकर सिद्धिविनायक मंदिर में प्रार्थना करने पहुंचीं। आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से तय है।

अंबानी परिवार में ऐसी परंपरा रही है कि शादी का निमंत्रण सबसे पहले भगवान को दिया जाता है। इसीलिए परिवार में शादी-विवाह से पहले आशीर्वाद लेने के लिए पूरा परिवार सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचता है। आखिर क्यों ना हो, भगवान गणेश को विघ्नहर्तामाना गया है, शुभ कार्यों में सबसे पहले उन्हीं की आराधना की जाती है। माना जाता है कि भगवान गणेश शादी-विवाह में आने वाली हर तरह की अड़चन को दूर कर देते हैं और पूजा निर्विघ्न संपन्न कराते हैं। इसीलिए नीता अंबानी अपने पति मुकेश अंबानी और बेटे अनंत अंबानी के साथ श्री सिद्धिविनायक को शादी का निमंत्रण देने के साथ परिवार के लिए उनका आशीर्वाद लेने पहुंचीं।

nita ambani mukesh ambani anant ambani wedding card siddhivinayak mandir akash ambani shloka mehta inside

इसे जरूर पढ़ें: ईशा अंबानी की शादी में करोड़ों खर्च, सिर्फ बियोंसे की फीस में हो जातीं निकयंका जैसी तीन शादियां 

धूमधाम से होगी आकाश अंबानी की शादी

रिपोर्ट्स के अनुसार श्लोका और आकाश मार्च के महीने में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। आकाश और श्लोका की सगाई पिछले साल 28 जून, 2018 को धूमधाम से हुई थी। इस दौरान पूरे परिवार ने जश्न मनाया था और इसमें बॉलीवुड की बड़ी सेलेब्रिटीज भी इकट्ठी हुई थीं। हाल ही में नीता अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल के साथ पूरे गाजे-बाजे के साथ की थी। इस शादी में देश ही नहीं, बल्कि विदेश से भी बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं। अब नीता अंबानी बड़े बेटे की शादी की तैयारियों में लग गई हैं। 

आकाश और श्लोका हैं बचपन के दोस्त

nita ambani mukesh ambani anant ambani wedding card siddhivinayak mandir akash ambani shloka mehta inside

आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से होने जा रही है, जो बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं। श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश और श्लोका मेहता धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ-साथ पढ़े हैं। दोनों बचपन से अच्छे दोस्त रहे हैं। यही दोस्ती अब शादी में तब्दील होने जा रही है।