दीपिका से चार गुना ज्‍यादा है करीना कपूर की नेट वर्थ, जानें कौन हैं इस लिस्‍ट में शामिल

आइए इस आर्टिकल के माध्‍यम से दीपिका से लेकर करीना कपूर और कैटरीना तक की नेट वर्थ के बारे में जानें। 
deepika kareena kapoor main

हम सभी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस को इतना पसंद करते हैं कि उनके बारे में सभी कुछ जानना चाहते हैं खासतौर पर वह कितना कमाती हैं। इसलिए हम बॉलीवुड की उन एक्‍ट्रेसेस की नेट वर्थ का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जो हमारी फेवरेट हैं। हालांकि हमारा मैथ बहुत ज्‍यादा स्‍ट्रॉग नहीं है शायद इसलिए उनके नेट वर्थ में जीरो की संख्या ने हमारे दिमाग को चकरा दिया। इसके अलावा हमें अपने कैलकुलेटर्स को इस बात को समझने के लिए पुश करना पड़ा कि कितने ज़ीरो एक मिलियन हैं। रिपब्लिक वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार हमारी फेवरेट एक्‍ट्रेसेस का नेट वर्थ कितना है, आइए जानें। 

1करीना कपूर खान

kareena kapoor inside

करीना कपूर को लोग प्‍यार से 'बेबो' भी बुलाते हैं। उन्‍होंने फिल्‍मों में कई तरह के किरदार निभाए हैं। करीना को 6 बार फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार मिल चुका है और बॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाली एक्‍ट्रेसेस में भी उनका नाम शुमार है। जी हां अगर हम सभी 15 अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय ब्रांड एंडोर्समेंट के साथ-साथ मूवी प्रोजेक्ट्स भी लें, तो 39 साल की उम्र की महिला करीना कपूर खान की नेटवर्थ 450 करोड़ रुपये है।  

2दीपिका पादुकोण

deepika padukone inside

34 साल की दीपिका पादुकोण इस इंडस्‍ट्री में 14 वर्षों से काम कर रही हैं और उन्‍होंने कई हिट फिल्‍मों दी हैं। दीपिका ने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है और वे इंडियन सेलिब्रिटीज में सबसे चर्चित और आकर्षक सेलिब्रिटी हैं। दीपिका के हिंदी फिल्‍मी करियर की शुरूआत‍ ब्‍लाकबस्‍टर फिल्‍म 'ओम शांति ओम' से हुई थी जिसमें उनके हीरो सुपरस्‍टार शाहरूख खान थे। इस फिल्‍म ने बॉक्‍स आफिस पर कमाल किया और फिल्‍म सुपरहिट हो गई। क्‍या आप जानती हैं कि उनकी नेटवर्थ करीना कपूर से चार गुना कम यानि 102 करोड़ रूपये है।  

3कैटरीना कैफ

katrina kaif inside

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कैटरीना कैफ, जिन्होंने 2003 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी, आज देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्‍ट्रेसेस में से हैं। फोर्ब्स के अनुसार, अभिनेत्री ने 2019 में 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फेमस सेलिब्रिटी की लिस्‍ट में 23 वें स्थान पर रहीं। आश्चर्य है कि वर्ष के लिए उनकी वार्षिक आय क्या थी? सटीक होने के लिए 23.63 करोड़ रुपये। उनका अधिकांश धन उनके सफल बॉलीवुड फिल्म करियर, व्यक्तिगत निवेश और ब्रांड एंडोर्समेंट से आया। वह 2017 से लगातार फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फोर्ब्स की सूची में शामिल रही हैं।  

4तापसी पन्नू

tapasi panu inside

'सांड की आंख' की एक्‍ट्रेस ने कई हिंदी और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। तापसी ने अपना बॉलीवुड डेब्‍यू 2013 में फिल्म 'चश्मेबद्दूर' से किया था। फिल्‍म 'पिंक' और 'नाम शबाना' से उन्‍हें काफी लोकप्रियता मिली। तापसी पन्‍नू की नेटवर्थ 43 करोड़ रुपये है। 

5भूमि पेडनेकर

bhumi pednekar inside

भूमि पेडनेकर एक उभरती हुई बॉलीवुड एक्‍ट्रेस है। अभिनय का काम करने से पहले उन्होंने यश राज के बैनर के नीचे सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया था। भूमि ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म 'दम लगा के हयसा' से की थी, इस फिल्म में उन्होंने एक मोटी लड़की की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से क्रिटिक्स का दिल जीत किया, और इसी के चलते उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट डेब्यू फीमेल के अवार्ड से भी नवाजा गया। भूमि की नेटवर्थ 7 करोड़ रुपये है। 

6आलिया भट्ट

alia bhatt inside

करियर की शुरूआत बाल कलाकार के तौर पर फिल्‍म 'संघर्ष' से हुई थी जिसमें उन्‍होंने छोटी प्रीति जिंटा का रोल अदा किया था लेकिन मुख्‍य एक्‍ट्रेस के तौर पर उनके करियर की शुरूआत करण जौहर की फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से की थी जिसमें उन्‍होंने वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्‍होत्रा के साथ काम किया था। इस फिल्‍म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहना मिली जिसके बाद उन्‍होंने इम्तियाज अली की फिल्‍म 'हाइवे टू स्‍टेट्स' और 'हम्‍टी शर्मा की दुल्‍हनियां' में काम किया और अपने दमदार प्रदर्शन से सबको अपनी ओर आकर्षित किया। इसके अलावा 'राजी' फिल्‍मों से सभी के दिलों पर राज करने वाली आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कम नहीं है। उनकी कुल नेट वर्थ 72 करोड़ रुपये है।

 

7अनुष्का शर्मा

anuskha sharma inside

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में वह जाना पहचाना नाम हैं। शुरूआती दिनों में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत करने वालीं अनुष्का को उसी दौरान यशराज बैनर की तरफ से एक साथ तीन फिल्मों के लिए साइन किया गया और यहीं से उनकी गाड़ी सही रास्ते पर चल पड़ी। उन्हें को-एक्‍ट्रेस के तौर पर फिल्म 'जब तक है जान' के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। 32 साल की अनुष्‍का शर्मा 13 साल से इस इंडस्ट्री में काम कर रही है और यहां तक कि अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्मज भी है। अनुष्का शर्मा की नेट वर्थ 227 करोड़ रुपये है। 

8प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra inside

वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकीं प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेसेस में से एक हैं, वह अपने करियर में हिंदी सिनेमा में कई महत्वपूर्ण अवार्ड्स को अपने नाम कर चुकी हैं। बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी काम करने वाली बॉलीवुड की सबसे फेमस एक्‍ट्रेसेस में से प्रियंका चोपड़ा की कुल कमाई लगभग 50 मिलियन है, जोकि 358 करोड़ रुपये है। 

Loading...
Loading...