हमारे देश में शादी की रस्म को लेकर सभी लोगों बहुत ज्यादा उत्साह देखने को मिलता है। हो भी क्यों न, शादी का मज़ा ही कुछ ऐसा होता है। शादी न सिर्फ दो लोगों का मिलन है बल्कि ये दो परिवारों को भी जोड़ती है। आजकल शादी में कई अनोखी चीज़ें देखने को मिलती हैं, कहीं दूल्हा अपनी होने वाली दुल्हन को गोलगप्पे खिलाता है, तो कहीं दुल्हन होने वाले दूल्हे की गोद में बैठ जाती है।

लेकिन अगर शादी से पहले दुल्हन को दूल्हा पसंद न आए या फिर दूल्हे को दुल्हन में कुछ ऐब नज़र आए तो ऐसी शादी का भला क्या मतलब ? जी हां, शादी के दौरान कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला महाराष्ट्र के नागपुर जिले में, जहां होने वाली दुल्हन ने फेरों से पहले सिर्फ इसलिए पुलिस की बुला लिया क्योंकि उसे दूल्हा पसंद नहीं था और वो उससे शादी नहीं करना चाहती थी। आइए जानें क्या है पूरा मामला।

दुल्हन को नहीं पसंद था दूल्हा

bride called police

एक रिपोर्ट के अनुसार, शादी 13 जुलाई, मंगलवार दोपहर 12 बजे नागपुर के रामटेक के पास एक रिसॉर्ट में होनी थी। तभी दुल्हन ने पुलिस को फ़ोन करके बताया कि उसकी शादी उसकी मर्ज़ी के बिना और नापसंद दूल्हे से होने जा रही है और वो ये शादी नहीं करना चाहती है। एक पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि शादी के मुहूर्त से कुछ ही देर पहले दुल्हन ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और कहा कि वह दूल्हे से शादी नहीं करना चाहती है क्योंकि उसे दूल्हा पसंद नहीं है और वह किसी और से प्यार करती है।

इसे जरूर पढ़ें:कोरोना काल की अनोखी शादियां- कहीं दूल्हे ने दुल्हन को गोद में बैठाया, तो कहीं खिलाया गोलगप्पा, देखें वायरल वीडियो

Recommended Video

शादी में परिवार के लोगों के बीच हो गया तनाव

bride refuse wedding

जब दुल्हन ने शादी के मौके पर पुलिस को बुला लिया तब दूल्हे के परिवार के लोग भड़क गए और दोनों पक्षों में नोकझोंक शुरू हो गई। लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों परिवारों के सदस्यों को रामटेक थाने बुलाया। पुलिस के अधिकारियों  ने दूल्हे के आक्रोशित परिजनों को शांत कराया और शादी को रद्द करवाया। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि दुल्हन ने एक हफ्ते पहले ही अपनी मां से कहा था कि वह उस आदमी से शादी नहीं करना चाहती, जिसे उन्होंने उसके लिए चुना है।

इसे जरूर पढ़ें:Winter Wedding: कोरोना काल में बदले शादी के रूप निराले

इस तरह पुलिस को बुलाकर दुल्हन ने नापसंद दूल्हे से शादी के लिए इंकार कर दिया और दोनों पक्षों की सहमति के बाद इस शादी को रद्द कर दिया गया।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: unsplash